आपका भाग्यफल कैसे मिलेगी आपको नौकरी जानिए

आपका भाग्यफल कैसे मिलेगी आपको नौकरी जानिए

    श्री गणेशाय नम:
      दैनिक पंचाग

      05/05/2019


तिथि  प्रतिपदा  28:00:22
नक्षत्र  भरणी 16:25:16
करण :
          किन्स्तुघ्ना  16:11:56
          बव 28:00:22
पक्ष  शुक्ल
योग  सौभाग्य  26:48:13
वार  रविवार  
सूर्य व चन्द्र से संबंधित गणनाएँ    
सूर्योदय  05:37:40
चन्द्रोदय  06:00:00
चन्द्र राशि  मेष - 22:30:32 तक  
सूर्यास्त  18:58:30
चन्द्रास्त  19:23:59
ऋतु  ग्रीष्म  
हिन्दू मास एवं वर्ष    
शक सम्वत  1941 विकारी

कलि सम्वत  5121
दिन काल  13:20:50
विक्रम सम्वत  2076
मास अमांत  वैशाख
मास पूर्णिमांत  वैशाख
शुभ समय    
अभिजित  11:51:23 - 12:44:47
अशुभ समय    
दुष्टमुहूर्त  17:11:44 - 18:05:07
कंटक  10:04:37 - 10:58:00
यमघण्ट  13:38:10 - 14:31:34
राहु काल  17:18:24 - 18:58:30
कुलिक  17:11:44 - 18:05:07
कालवेला या अर्द्धयाम  11:51:23 - 12:44:47
यमगण्ड  12:18:05 - 13:58:11
गुलिक काल  15:38:18 - 17:18:20
दिशा शूल  पश्चिम
ताराबल  
अश्विनी, भरणी, कृत्तिका, रोहिणी, आद्रा, पुष्य, मघा, पूर्वा फाल्गुनी, उत्तर फाल्गुनी, हस्त, स्वाति, अनुराधा, मूल, पूर्वाषाढा, उत्तराषाढा, श्रवण, शतभिषा, उत्तरभाद्रपदा  
चन्द्रबल  
मेष, मिथुन, कर्क, तुला, वृश्चिक,

 

दैनिक राशिफल(05/05/2019)

 

मेष-(चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ,):-
दूसरों की इच्छाएँ आपकी अपना ख़याल रखने की इच्छा से टकराएगी- अपने जज़्बात को बांधे नहीं और वे काम करें जिससे आपको सुकून मिले। जेवर और एंटीक में निवेश फ़ायदेमंद रहेगा और समृद्धि लेकर आएगा। आपकी भरपूर ऊर्जा और ज़बरदस्त उत्साह सकारात्मक परिणाम लाएंगे व घरेलू तनाव दूर करने में मददगार रहेंगे। रोमांचक दिन है, क्योंकि आपके प्रिय का फ़ोन आएगा। अगर आप किसी परिस्थिति से घबराकर भागेंगे- तो वह आपका पीछा हर निकृष्ट तरीक़े से करेगी।

भाग्यांक: 3

 

वृष-(इ, उ, ए, ओ, बा, बी,बू,बे,बो,):-
आप महसूस करेंगे कि आस-पास के लोग बहुत ज़्यादा मांग करने वाले हैं। लेकिन जितना आप कर सकते हैं, उससे ज़्यादा करने का वादा न करें और केवल दूसरे को ख़ुश करने के लिए ख़ुद को तनाव से नहीं थकाएँ। वे निवेश-योजनाएँ जो आपको आकर्षित कर रहीं हैं, उनके बारे में गहराई से जानने की कोशिश करें- कोई भी क़दम उठाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह ज़रूर ले लें।
भाग्यांक: 3


मिथुन -(का,की,कू ,घ, ङ,छ,को) :-
आज के मनोरंजन में बाहर की गतिविधियों और खेल-कूद को शामिल किया जाना चाहिए। माता-पिता की मदद से आप आर्थिक तंगी से बाहर निकलने में क़ामयाब रहेंगे। बच्चे आपको अपनी उपलब्धियों से गर्व का अनुभव कराएंगे। रोमांटिक मुलाक़ात बहुत रोमांचक रहेगी, लेकिन ज़्यादा देर के लिए नहीं होगी। आपका चुम्बकीय और ज़िन्दादिल व्यक्तित्व आपको सबके आकर्षण का केन्द्र बना देगा। रोज़मर्रा की ज़रूरतें पूरी न होने से आपके वैवाहिक जीवन में तनाव संभव है।
भाग्यांक: 1

 

कर्क -(ही,हू,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो ):-
कार्यक्षेत्र में वरिष्ठों का दबाव और घर में अनबन के चलते आपको तनाव का सामना करना पड़ सकता है- जो काम में आपकी एकाग्रता को भंग करेगा। आज अगर आप दूसरों की बात मानकर निवेश करेंगे, तो आर्थिक नुक़सान तक़रीबन पक्का है। आपका ज्ञान और हास-परिहास आपके चारों ओर लोगों को प्रभावित करेगा। एक बार आप अपने हमक़दम को हासिल कर लें, तो ज़िन्दगी में किसी और की ज़रूरत नहीं होती। इस बात को आज आप गहराई से महसूस करेंगे।
भाग्यांक: 4

 

सिंह-(मा,मी,मू,मे,मो,ट,टी,टू,टे):-
किसी संत पुरुष का आशीर्वाद मानसिक शान्ति प्रदान करेगा। दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। शाम का वक़्त दोस्तों के साथ मौज-मस्ती के लिए अच्छा है, साथ ही छुट्टियों के लिए योजना भी बन सकती है। निजी मसले नियन्त्रण में रहेंगे। कोई आध्यात्मिक गुरू या बड़ा आपकी सहायता कर सकता है। कोई पुराना दोस्त अपने साथ आपके जीवनसाथी के पुराने यादगार क़िस्से लेकर आ सकता है। परिवार जीवन का अभिन्न अंग होता है। आज अपने परिवार के साथ आप घूमने का आनंद ले सकते हैं।
भाग्यांक: 3

 

कन्या-(टो,पा,पी,पू, ष,ण,ठ,पे,पो) :-
आज आप उम्मीदों की जादुई दुनिया में हैं। केवल एक दिन को नज़र में रखकर जीने की अपनी आदत पर क़ाबू करें और ज़रूरत से ज़्यादा वक़्त व पैसा मनोरंजन पर ख़र्च न करें। आपमें से कुछ गहने या घरेलू सामान ख़रीद सकते हैं। सिर्फ़ स्पष्ट समझ के माध्यम से आप अपनी पत्नी/पति को भावनात्मक सहारा दे सकते हैं। महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक़्त अपने शब्दों को ग़ौर से चुनें। आज आपको महसूस होगा कि जीवनसाथी की ज़िन्दगी में आपकी कितनी एहमियत है। अपना पसंदीदा संगीत सुनना आपको एक चाय के प्याले से अधिक ताज़गी का अनुभव दे सकता है।
भाग्यांक: 1

 

तुला- (रा,री,रू,रे,रो, ता,ती,तू,ते ):-
खाने-पीने की ऐसी चीज़ों से बचने की कोशिश करें, जिनमें कॉलेस्ट्रॉल की ज़्यादा मात्रा है। माली सुधार की वजह से ज़रूरी ख़रीदारी करना आसान रहेगा। शाम का ज़्यादातर समय मेहमानों के साथ गुज़रेगा। आपकी आकर्षक छवि मनचाहा परिणाम देगी। वक़ील के पास जाकर क़ानूनी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन है। आपका जीवनसाथी आज ऊर्जा और प्रेम से भरपूर है। अगर आज कुछ ज़्यादा करने को नहीं है तो किसी लाइब्रेरी में समय बिताना एक अच्छा विकल्प हो सकता है।
भाग्यांक: 3

 

वृश्चिक-(तो,ना,नी,नू,ने,नो,या,यी,यू):-
खुला हुआ सामान न खाएँ, नहीं तो सेहत डांवाडोल हो सकती है। आप पैसा बना सकते हैं, बशर्ते आप अपनी जमा-पूंजी पारम्परिक तौर पर निवेश करें। किसी दूर के रिश्तेदार के यहाँ से मिली आकस्मिक अच्छी ख़बर आपके पूरे परिवार के लिए ख़ुशी के लम्हे लाएगी। मुहब्बत और रोमांस आपको ख़ुशमिज़ाज रखेगे। यात्रा के दौरान आप नयी जगहों को जानेंगे और महत्वपूर्ण लोगों से मुलाक़ात होगी। जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर आप चिंतित रह सकते हैं। संभव है कि आज आपकी जीभ को भरपूर मज़ा मिले - किसी उम्दा रेस्तराँ में जाना मुमकिन है और लज़ीज़ खाने का लुत्फ़ उठा सकते हैं।
भाग्यांक: 5

 

धनु-(ये,यो,भा,भी,भू,धा,फा,ढा,भे):-
आज के दिन किए गए दान-पुण्य के काम आपको मानसिक शान्ति और सुकून देंगे। आकस्मिक मुनाफ़े या सट्टेबाज़ी के ज़रिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे। आज के दिन बिना कुछ ख़ास किए आप आसानी से लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने में क़ामयाब रहेंगे। अपने साथी के साथ बाहर जाते वक़्त ठीक तरह से व्यवहार करें। आज कुछ ऐसा दिन है जब चीजें उस तरह नहीं होंगी, जैसी आप चाहते हैं। अपने जीवनसाथी के साथ प्यार-मुहब्बत के लिए काफ़ी वक़्त मिलेगा, लेकिन सेहत गड़बड़ हो सकती है। लंबे समय के बाद आप भरपूर नींद का मज़ा ले पाएंगे। इसके बात आप बहुत शान्त और तरोताज़ा महसूस करेंगे।
भाग्यांक: 2

 

मकर-(भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी):-
आज आपके पास ख़ुद के लिए पर्याप्त समय होगा, तो मौक़े का फ़ायदा उठाएँ और अच्छी सेहत के लिए पैदल सैर पर जाएँ। माता-पिता की मदद से आप आर्थिक तंगी से बाहर निकलने में क़ामयाब रहेंगे। अपने परिवार के सदस्यों की ज़रूरतों पर ध्यान देना आज आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए। आपका प्रिय को आपसे भरोसे और वादे की ज़रूरत है। कोई आध्यात्मिक गुरू या बड़ा आपकी सहायता कर सकता है। कुछ लोग सोचते हैं कि वैवाहिक जीवन ज़्यादातर झगड़ों और सेक्स के इर्द-गिर्द ही घूमता है, लेकिन आज आपके सब कुछ शान्त रहने वाला है। अपने जीवनसाथी के साथ एक कैंडल लाइट डिनर सम्भवतः आपकी हफ़्ते भर की थकान को दूर कर सकता है।
भाग्यांक: 2

 

कुम्भ-(गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,दा):-
आपका उदार स्वभाव आज आपके लिए कई ख़ुशनुमा पल लेकर आएगा। आपके घर से जुड़ा निवेश फ़ायदेमंद रहेगा। ऐसा कोई जिसके साथ आप रहते हैं, आज आपके किसी काम की वजह से बहुत झुंझलाहट महसूस करेगा। कई लोगों के लिए आज की रोमांटिक शाम ख़ूबसूरत तोहफ़ों और फूलों से भरपूर रहेगी। अपना समय और ऊर्जा दूसरों की मदद करने में लगाएँ, लेकिन ऐसे मामलों में पड़ने से बचें जिनसे आपका कोई लेना-देना नहीं है। मुमकिन है कि आपके माता-पिता आपके जीवनसाथी को कुछ शानदार आशीर्वाद दें, जिसके चलते आपके वैवाहिक जीवन में और निखार आएगा।
भाग्यांक: 9

 

मीन (दी,दू,थ,झ, दे, दो,चा, ची ):-
रक्तचाप के मरीज़ों को ख़ास ख़याल रखने और दवा-दारू करने की ज़रूरत है। साथ ही उन्हें कॉलेस्ट्रोल को क़ाबू में रखने की कोशिश भी करनी चाहिए। ऐसा करना आगे काफ़ी लाभदायक सिद्ध होगा। आर्थिक तंगी से बचने के लिए अपने तयशुदा बजट से दूर न जाएँ। आपको अपनी भावनाओं को नियन्त्रित करने में कठिनाई होगी, लेकिन आस-पास के लोगों से झगड़ा न करें नहीं तो आप अकेले रह जाएंगे। आपका प्रिय आज रोमांटिक मूड में होगा। आज सोच-समझकर क़दम बढ़ाने की ज़रूरत है- जहाँ दिल की बजाय दिमाग़ का ज़्यादा इस्तेमाल करना चाहिए।
भाग्यांक: 7


 

किसी भी दिन का राशिफल जानने के लिए देखे।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments