क्या होगा बदलाव और कैसे होगा आपके जीवन मे जानिए सिर्फ एक क्लिक में...

क्या होगा बदलाव और कैसे होगा आपके जीवन मे जानिए सिर्फ एक क्लिक में...

श्री गणेशाय नम:
दैनिक पंचांग

(03/04/2019
तिथि  त्रयोदशी  10:58:08
नक्षत्र  पूर्वभाद्रपदा  27:25:16
करण :
          वणिज 10:58:08
          विष्टि 23:58:34
पक्ष  कृष्ण
योग  शुक्ल 21:47:34
वार  बुधवार  
सूर्य व चन्द्र से संबंधित गणनाएँ    
सूर्योदय  06:09:42
चन्द्रोदय  29:45:59
चन्द्र राशि  कुम्भ - 20:48:36 तक  
सूर्यास्त  18:40:01
चन्द्रास्त  16:56:59
ऋतु  वसंत
हिन्दू मास एवं वर्ष    
शक सम्वत  1940 विलम्बी
कलि सम्वत  5120
दिन काल  12:30:19
विक्रम सम्वत  2075
मास अमांत  फाल्गुन
मास पूर्णिमांत  चैत्र
शुभ समय    
अभिजित  कोई नहीं
अशुभ समय    
दुष्टमुहूर्त  11:59:50 - 12:49:52
कंटक  16:59:58 - 17:49:59
यमघण्ट  08:39:45 - 09:29:47
राहु काल  12:24:51 - 13:58:38
कुलिक  11:59:50 - 12:49:52
कालवेला या अर्द्धयाम  06:59:43 - 07:49:44
यमगण्ड  07:43:29 - 09:17:16
गुलिक काल  10:51:04 - 12:24:51  
दिशा शूल  उत्तर
ताराबल  
भरणी, रोहिणी, आद्रा, पुनर्वसु, पुष्य, आश्लेषा, पूर्वा फाल्गुनी, हस्त, स्वाति, विशाखा, अनुराधा, ज्येष्ठा, पूर्वाषाढा, श्रवण, शतभिषा, पूर्वभाद्रपदा, उत्तरभाद्रपदा, रेवती  
चन्द्रबल  
मेष, वृषभ, सिंह, कन्या, धनु, कुम्भ  
 

 

दैनिक राशिफल(03/04/2019)

 

मेष-(चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ,): -
ध्यान से सुकून मिलेगा। यात्रा आपको थकान और तनाव देगी- लेकिन आर्थिक तौर पर फ़ायदेमंद साबित होगी। आज आपमें धैर्य की कमी रहेगी। इसलिए संयम बरतें, क्योंकि आपकी तल्ख़ी आस-पास के लोगों को दुःखी कर सकती है। रोमांस के नज़रिए से आज ज़िन्दगी बहुत जटिल रहेगी। कार्यक्षेत्र में आप ख़ुद को ख़ास महसूस करेंगे।
भाग्यांक: 2

 

वृष-(इ,उ,ए,ओ,बा,बी,बू,बे,बो):-

बच्चों के साथ खेलना बहुत अच्छा और सुकून देने वाला अनुभव रहेगा। अगर आप अपनी रचनात्मक प्रतिभा को सही तरीक़े से इस्तेमाल करें तो वह काफ़ी फ़ायदेमंद साबित होगी। अपने बच्चों के साथ एक दोस्ताना रिश्ता विकसित करें। पुरानी बातों को पीछे छोड़कर आगे आने वाले अच्छे वक़्त की ओर देखें। आपकी कोशिशें फलदायी रहेंगी। किसी से आँखें चार होनी की काफ़ी संभावना है।
भाग्यांक-1

 

मिथुन-(का,की,कू,घ,ड.,छ,के,को,हा):-

खेलों और आउटडोर गतिविधियों में भागीदारी आपकी खोयी ऊर्जा को फिर से इकट्ठा करने में आपकी मदद करेगी। जल्दबाज़ी में निवेश न करें- अगर आप सभी मुमकिन कोणों से परखेंगे नहीं तो नुक़सान हो सकता है। पारिवारिक सदस्य या जीवन-साथी तनाव की वजह बन सकते हैं। व्यक्तिगत मार्गदर्शन आपके रिश्ते में सुधार लाएगा।
भाग्यांक: 8

 

कर्क-(ही,हू,हे,हो,डा,डी, डू, डे, डो): -

स्वास्थ्य का ध्यान रखें और चीज़ों को व्यवस्थित करें। आज आप अच्छा पैसा कमाएंगे- लेकिन ख़र्च में इज़ाफ़ा आपके लिए बचत को और ज़्यादा मुश्किल बना देगा। शाम को रसोई के लिए ज़रूरी चीज़ों की ख़रीदारी आपको व्यस्त रखेगी। आज किसी ऐसे इंसान से मिलने की संभावना है जो आपके दिल को गहराई से छूएगा।
भाग्यांक: 3

 

सिंह-(मा,मी,मू,मे,मो,टा,टी,टू,टे):-

भागमभाग भरे दिन के बावजूद आपकी सेहत पूरी तरह दुरुस्त रहेगी। प्रोपर्टी से जुड़े लेन-देन पूरे होंगे और लाभ पहुँचाएंगे। परिवार वालों का हँसी-मज़ाक भरा बर्ताव घर के वातावरण को हल्का-फुल्का और ख़ुशनुमा बना देगा। जो अपने प्रिय के साथ छुट्टियाँ बिता रहे हैं, ये उनकी ज़िन्दगी के सबसे यादगार लम्हों में से होंगे।
भाग्यांक: 1

 

कन्या-(टो,पा,पी,पू,ष,ण,ठ,पे,पो):-

ज़िंदगी की ओर उदास नज़रिया रखने से बचें। आर्थिक तौर पर सिर्फ़ और सिर्फ़ एक स्रोत से ही लाभ मिलेगा। समस्याओं को दिमाग़ से बाहर खदेड़ दें और घर व दोस्तों के बीच अपनी स्थिति सुधारने के बारे में सोचें। अपने प्रिय की ग़ैर-ज़रूरी भावनात्मक मांगों के सामने घुटने न टेकें। कामकाजी लोगों को हाल की उपलब्धियों के लिए सहकर्मियों से सराहना और मदद मिलेगी।
भाग्यांक: 8


 

तुला-(रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ते):-

इससे पहले कि नकारात्मक विचार मानसिक बीमारी का रूप ले लें, आप उन्हें ख़त्म कर दें। ऐसा आप किसी दान-पुण्य के काम में सहभागिता के ज़रिए कर सकते हैं, जिससे आपको मानसिक संतोष मिलेगा। अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें। आज जिस नए समारोह में आप शिरकत करेंगे, वहाँ से नयी दोस्ती की शुरुआत होगी।
भाग्यांक: 2

 

वृश्चिक-(तो,ना,नी,नू,ने,नो,या,यी,यू):-
कोई दोस्त आपकी सहनशक्ति और समझ की परीक्षा ले सकता है। अपने मूल्यों को दरकिनार करने से बचें और हर फ़ैसला तार्किक तरीक़े से लें। भागीदारी वाले व्यवसायों और चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में निवेश न करें। पुराने संपर्क और दोस्त मददगार रहेंगे। आपका साहस आपको प्यार दिलाने में सफल रहेगा। अपनी पेशेवर क्षमताओं को बढ़ाकर आप करिअर में नए दरवाज़े खोल सकते हैं।
भाग्यांक: 4

 

धनु-(ये,यो,भा,भी,भू,धा,फा,ढा,भे):-
बहुत ज़्यादा रोमांच और दीवानगी की ऊँचाई आपके तंत्रिका-तंत्र को नुक़सान पहुँचा सकती है। इन दिक़्क़तों से बचने के लिए अपने जज़्बात क़ाबू में रखें। दूसरों को प्रभावित करने के लिए ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें। घर वालों के साथ मिलकर कुछ अलग और रोमांचक किया जाना चाहिए। समय, कामकाज, पैसा, यार-दोस्त, नाते-रिश्ते सब एक ओर और आपका प्यार एक तरफ़, दोनों आपस में खोए हुए - कुछ ऐसा मिज़ाज रहेगा आपका आज।
भाग्यांक: 1

 

मकर-(भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा):-
परिवार के इलाज से जुड़े ख़र्चों में इज़ाफ़े को नकारा नहीं जा सकता है। आज किया गया निवेश आपकी समृद्धि और आर्थिक सुरक्षा में इज़ाफ़ा करेगा। घर बदलने के लिए बढ़िया दिन है। आपको उदार और स्नेह से भरे प्यार का तोहफ़ा मिल सकता है। अन्य दिनों की अपेक्षा आज आपके सहकर्मी आपको अधिक समझने की कोशिश करेंगे। वक़ील के पास जाकर क़ानूनी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन है।
भाग्यांक: 9


 

कुम्भ-(गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,दा):-
परेशानियों के बारे में सोचते रहने और तिल का ताड़ करने की आपकी आदत आपके नैतिक ताने-बाने को कमज़ोर कर सकती है। आपकी मनोकामनाएं दुआओं के ज़रिए पूरी होंगी और सौभाग्य आपकी तरफ़ आएगा- और साथ ही पिछले दिन की मेहनत भी रंग लाएगी। दोस्त और जीवनासाथी आराम तथा ख़ुशी देंगे, नहीं तो बाक़ी दिन उबाऊ और नीरस गुज़रेगा। निजी मसले नियन्त्रण में रहेंगे।
भाग्यांक: 7


 

मीन-(दी,दू,थ,झ,ञ,दे,दो,चा,ची):-
दूसरों की आलोचना में समय ख़राब न करें, क्योंकि इसका बुरा असर आपके स्वास्थ्य पर भी पड़ सकता है। होशियारी से निवेश करें। विद्यालय का काम पूरा करने के लिए बच्चे आपसे मदद ले सकते हैं। हालाँकि प्यार में निराशा हाथ लग सकती है लेकिन हिम्मत मत हारिए क्योंकि आखिर में जीत सच्चे प्यार की ही होती है। आपको अपने भागीदार को आपकी योजना से जुड़े रहने के लिए मनाने में दिक़्क़त होगी।
भाग्यांक: 5

 

किसी भी दिन का राशिफल जानने के लिए देखे।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments