आपका भाग्य क्या है?

आपका भाग्य क्या है?

    श्री गणेशाय नम:
      दैनिक पंचाग

      29/04/2019



तिथि  दशमी 22:05:54
नक्षत्र  शतभिषा पूर्ण रात्रि
करण : वणिज  08:52:04
          विष्टि 22:05:54
पक्ष  कृष्ण
योग  ब्रह्म  28:27:27
वार  सोमवार  
सूर्य व चन्द्र से संबंधित गणनाएँ    
सूर्योदय  05:42:42
चन्द्रोदय  27:12:59
चन्द्र राशि  कुम्भ
सूर्यास्त  18:54:53
चन्द्रास्त  13:56:00
ऋतु  ग्रीष्म  
हिन्दू मास एवं वर्ष    
शक सम्वत  1941 विकारी
कलि सम्वत  5121
दिन काल  13:12:11
विक्रम सम्वत  2076
मास अमांत  चैत्र
मास पूर्णिमांत  वैशाख
शुभ और अशुभ समय    
शुभ समय    
अभिजित  11:52:23 - 12:45:12
अशुभ समय    
दुष्टमुहूर्त : 12:45:12 - 13:38:01
                   15:23:38 - 16:16:27
कंटक  08:21:08 - 09:13:57
यमघण्ट  11:52:23 - 12:45:12
राहु काल  07:21:43 - 09:00:44
कुलिक  15:23:38 - 16:16:27
कालवेला या अर्द्धयाम  10:06:46 - 10:59:34
यमगण्ड  10:39:46 - 12:18:47
गुलिक काल  13:57:49 - 15:36:50
दिशा शूल  पूर्व
ताराबल  
अश्विनी, कृत्तिका, मृगशीर्षा, आद्रा, पुनर्वसु, पुष्य, मघा, उत्तर फाल्गुनी, चित्रा, स्वाति, विशाखा, अनुराधा, मूल, उत्तराषाढा, धनिष्ठा, शतभिषा, पूर्वभाद्रपदा, उत्तरभाद्रपदा  
चन्द्रबल  
मेष, वृषभ, सिंह, कन्या, धनु, कुम्भ  
 

 

दैनिक राशिफल(29/04/2019)

 

मेष-(चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ,):-
सेहत से जुड़ी समस्याएँ आपके लिए परेशानी का सबब बन सकती हैं। अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें। कुछ लोगों के लिए- परिवार में किसी नए का आना जश्न और उल्लास के पल लेकर आएगा। जो अपने प्रिय के साथ छुट्टियाँ बिता रहे हैं, ये उनकी ज़िन्दगी के सबसे यादगार लम्हों में से होंगे। आज आपके पास अपनी धनार्जन की क्षमता को बढ़ाने के लिए ताक़त और समझ दोनों ही होंगे। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी। आपका जीवनसाथी आपकी बहुत तारीफ़ करेगा और आप पर बहुत स्नेह उढ़ेलेगा।
भाग्यांक: 2

 

वृष-(इ, उ, ए, ओ, बा, बी,बू,बे,बो,):-
दोस्त आपका परिचय किसी ख़ास इंसान से कराएंगे, जो आपकी सोच पर गहरा प्रभाव डालेगा। आप दूसरों पर कुछ ज़्यादा ख़र्चा कर सकते हैं। घर के माहौल की वजह से आप उदास हो सकते हैं। काफ़ी वक़्त फ़ोन न करके आप अपने प्रिय को तंग करेंगे। कामकाज में आ रहे बदलावों के कारण आपको लाभ मिलेगा। यात्रा करना फ़ायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा। मुमकिन है कि महरी या काम वाली बाई की तरफ़ से कोई परेशानी खड़ी हो, जिससे आपके व आपके जीवनसाथी को तनाव संभव है।
भाग्यांक: 2


मिथुन -(का,की,कू ,घ, ङ,छ,के,को,हा):-
धैर्य बनाए रखें, क्योंकि आपकी समझदारी और प्रयास आपको सफलता ज़रूर दिलाएंगे। अचानक आए ख़र्चे आर्थिक बोझ बढ़ा सकते हैं। अचानक आयी ज़िम्मेदारी आपकी दिन की योजनाओं में बाधा डाल सकती है। आप पाएंगे कि आप दूसरों के लिए ज़्यादा और ख़ुद के लिए कम कर पा रहें। सावधान रहें, क्योंकि कोई आपकी छवि धूमिल करने की कोशिश कर सकता है। मुश्किल मामलों से बचने के लिए आपको अपने संपर्क उपयोग करने की ज़रूरत है। दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गयी यात्रा फ़ायदेमंद साबित होगी। आपके जीवनसाथी की सुस्ती आपके कई कामों पर पानी फेर सकती है।
भाग्यांक: 9

 

कर्क -(ही,हू,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो ):-
कुछ रचनात्मक करने के लिए अपने दफ़्तर से जल्दी निकलने की कोशिश करें। आर्थिक तौर पर सुधार तय है। आपको अपना बाक़ी वक़्त बच्चों के संग गुज़ारना चाहिए, चाहे इसके लिए आपको कुछ ख़ास ही क्यों न करना पड़े। किसी की प्यार में क़ामयाबी मिलने की कल्पना को सच कराने में मदद करें। बहादुरी भरे क़दम और फ़ैसले आपको अनुकूल पुरुस्कार देंगे। दूसरों की राय को ग़ौर से सुनें- अगर आप आज वाक़ई फ़ायदा चाहते हैं तो। रोमानी गाने, महकती मोमबत्तियाँ, लज़ीज़ खाना और पेय - यह दिन आपके और आपके जीवनसाथी के लिए ही बना है।
भाग्यांक: 3

 

सिंह-(मा,मी,मू,मे,मो,ट,टी,टू,टे):-
अनजाने ही आपका नज़रिया किसी की भावनाओं को आहत कर सकता है। बोलते समय और वित्तीय लेन-देन करते समय सावधानी बरतने की ज़रूरत है। बच्चों के साथ समय बिताना ख़ास होगा। जिसे आप चाहते हैं, उसके साथ आपका तल्ख़ रवैया आपके रिश्ते में दूरी बढ़ा सकता है। अगर आपको एक दिन की छुट्टी पर जाना है तो चिंता न करें, आपकी ग़ैरहाज़िरी में सभी काम ठीक से चलते रहेंगे। और अगर किसी ख़ास वजह से कोई परेशानी खड़ी भी हो जाए, तो आप लौटने पर उसे आसानी से हल कर लेंगे। तनाव से भरा दिन, जब नज़दीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं। रिश्तेदारों को लेकर जीवनसाथी के साथ नोंकझोंक हो सकती है।
भाग्यांक: 2

 

कन्या-(टो,पा,पी,पू, ष,ण,ठ,पे,पो) :-
आप ख़ुद को ऊर्जा से सराबोर महसूस करेंगे- लेकिन काम का बोझ आपमें खीज पैदा करेगा। दिन बहुत लाभदायक नहीं है- इसलिए अपनी जेब पर नज़र रखें और ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें। अपने परिवार की भलाई के लिए मेहनत करें। आपके कामों के पीछे प्यार और दूरदृष्टि की भावना होनी चाहिए, न कि लालच का ज़हर। क्या आपने कभी गुलाब और केवड़े की महक को एक साथ महसूस किया है? आज आपकी ज़िन्दगी प्यार-मोहब्बत के नज़रिए से ऐसे ही महकने को है। अपनी नौकरी से चिपके रहिए और दूसरों से उम्मीद मत कीजिए कि वे आकर आपकी मदद करेंगे। वक़ील के पास जाकर क़ानूनी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन है। शादी के बाद वैवाहिक जीवन में प्यार सुनने में मुश्किल ज़रूर लगता है, लेकिन आप आज महसूस करेंगे कि यह मुमकिन है।
भाग्यांक: 9

 

तुला- (रा,री,रू,रे,रो, ता,ती,तू,ते ):-
दौड़-भाग भरा दिन आपको तुनकमिज़ाज बना सकता है। सट्टेबाज़ी से फ़ायदा हो सकता है। बच्चों से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए थोड़ा समय अलग से निकालें। प्रेमी एक-दूसरे की पारिवारिक भावनाओं को समझेंगे। काम और घर पर दबाव आपको थोड़ा ग़ुस्सैल बना सकता है। आज के दिन शुरू किया गया निर्माण का कार्य संतोषजनक रूप से पूरा होगा। आपके आस-पास के लोग कुछ ऐसा कर सकते हैं, जिसके चलते आपका जीवनसाथी आपकी तरफ़ फिर से आकर्षित महसूस करेगा।
भाग्यांक: 2

 

वृश्चिक-(तो,ना,नी,नू,ने,नो,या,यी,यू):-
आज आप ख़ुद को सुकून में और ज़िंदगी का लुत्फ़ उठाने के लिए सही मनोदशा में पाएंगे। आपके घर से जुड़ा निवेश फ़ायदेमंद रहेगा। अपना नज़रिया दोस्तों और रिश्तेदारों पर थोपने की कोशिश न करें। क्योंकि न सिर्फ़ यह आपके लिए कुछ ख़ास फ़ायदेमंद साबित नहीं होगा, बल्कि ऐसा करना उन्हें नाराज़ भी कर सकता है। आज अपने प्रिय से दूर होने का दुःख आपको टीस देता रहेगा। आज के दिन कार्यालय का माहौल बढ़िया बना रहेगा। आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज़्यादा फ़ायदा देंगे। वैवाहिक जीवन में कठिन दौर से गुज़रने के बाद आपको अब कुछ राहत का एहसास होगा।
भाग्यांक: 4

 

धनु-(ये,यो,भा,भी,भू,धा,फा,ढा,भे):-
आज अपनी सेहत के चिंता करने की क़तई ज़रूरत नहीं है। आपके आस-पास के लोग आपको प्रोत्साहित करेंगे व सराहेंगे। रुका हुआ धन मिलेगा और आर्थिक हालात में सुधार आएगा। अपने मेहमानों से ख़राब बर्ताव न करें। आपका ऐसा व्यवहार न केवल आपके परिवार को दुःखी कर सकता है, बल्कि संबंधों में दूरी भी पैदा कर सकता है। अपने प्रिय के लिए बदले की भावना से कुछ हासिल नहीं होगा- बजाय इसके आपको दिमाग़ शांत रखना चाहिए और अपने प्रिय को अपनी सच्चे जज़्बात से परिचित कराना चाहिए। अगर आप अपने लक्ष्यों को पाने के लिए एकाग्रता सए ध्यान केंद्रित करेंगे तो आपकी उपलब्धियाँ आपकी उम्मीदों से ज़्यादा होंगी। कर्म-काण्ड/हवन/पूजा-पाठ आदि का आयोजन घर मे होगा। जीवनसाथी की वजह से आपकी कोई योजना या कार्य गड़बड़ हो सकता है; लेकिन धैर्य बनाए रखें।
भाग्यांक: 1

 

मकर-(भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी):-
अपनी ख़ुशियों को दूसरों के साथ साझा करना आपकी सेहत को भी बेहतर करेगा। लेकिन ख़याल रखें कि इसे नज़रअंदाज़ करना बाद में भारी पड़ सकता है। दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। ग़ैर-ज़रूरी चीज़ों पर रुपये ख़र्च कर आप अपने जीवन-साथी को नाराज़ कर सकते हैं। प्यार में थोड़ी निराशा आपको हतोत्साहित नहीं कर सकेगी। करिअर के नज़रिए से शुरू किया सफ़र कारगर रहेगा। लेकिन ऐसा करने से पहले अपने माता-पिता से इजाज़ता ज़रूर ले लें, नहीं तो बाद में वे आपत्ति कर सकते हैं। तनाव से भरा दिन, जब नज़दीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं। आप अपने जीवनसाथी को समझने में आपसे ग़लती हो सकती है, जिसकी वजह से सारा दिन उदासी में गुज़रेगा।
भाग्यांक: 1

 

कुम्भ-(गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,दा):-
प्रभावशाली लोगों का सहयोग आपके उत्साह को दोगुना कर देगा। अतिरिक्त धन को रिअल एस्टेट में निवेश किया जा सकता है। ऐसा कोई जिसे आप जानते हैं, आर्थिक मामलों को ज़रूरत से ज़्यादा गंभीरता से लेगा और घर में थोड़ा-बहुत तनाव भी पैदा होगा। आपकी आँखें इतनी चमकीली हैं कि वे आपके प्रिय की अंधेरी रात को भी रोशन कर सकती हैं। जब तक आपको तसल्ली न हो जाए कि सारा काम पूरा हो चुका है, दस्तावेज़ अपने वरिष्ठ को न दें। अपनी ख़ासियत और भविष्य की योजनाओं पर फिर से सोचने का समय। आज आपको अपने जीवनसाथी से एक बार फिर प्यार हो जाएगा।
भाग्यांक: 8

 

मीन (दी,दू,थ,झ, दे, दो,चा, ची ):-
अपने डर का इलाज का वक़्त आ चुका है। आपको समझना चाहिए कि न सिर्फ़ यह शारीरिक ऊर्जा को चूस लेता है, बल्कि ज़िंदगी को भी कम करता है। रियल एस्टेट सम्बन्धी निवेश आपको अच्छा-ख़ासा मुनाफ़ा देंगे। शाम के समय अपने जीवनसाथी के साथ बाहर खाना या फ़िल्म देखना आपको सुकून देगा और ख़ुशमिज़ाज बनाए रखेगा। अपने दोस्त से बहुत लम्बे समय बाद मिलने का ख़याल आपके दिल की धड़कन को बढ़ा सकता है। कामकाज से जुड़े मामलों में दोस्त का अहम सहयोग मददगार रहेगा। दूसरों को यह बताने के लिए ज़्यादा उतावले न हों कि आज आप कैसा महसूस कर रहे हैं। अपने जीवनसाथी के साथ आप प्यार और रुमानियत से भरे पुराने दिन एक बार फिर जी पाएंगे।
भाग्यांक: 6


 

किसी भी दिन का राशिफल जानने के लिए देखे।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments