क्या होगा बदलाव आज जानिए हमारे साथ

क्या होगा बदलाव आज जानिए हमारे साथ

    श्री गणेशाय नम:
      दैनिक पंचाग

      14/05/2019

 

तिथि  दशमी 13:00:34

नक्षत्र  पूर्वा फाल्गुनी  08:53:26

करण :गर  13:00:34

          वणिज 23:48:42

पक्ष  शुक्ल

योग  हर्शण  26:15:54

वार  मंगलवार  

सूर्य व चन्द्र से संबंधित गणनाएँ    

सूर्योदय  05:31:20

चन्द्रोदय  14:24:59

चन्द्र राशि  सिंह - 14:29:19 तक  

सूर्यास्त  19:03:58

चन्द्रास्त  27:11:59

ऋतु  ग्रीष्म  

हिन्दू मास एवं वर्ष    

शक सम्वत  1941 विकारी

कलि सम्वत  5121

दिन काल  13:32:37

विक्रम सम्वत  2076

मास अमांत  वैशाख

मास पूर्णिमांत  वैशाख

शुभ समय    

अभिजित  11:50:34 - 12:44:44

अशुभ समय    

दुष्टमुहूर्त  08:13:52 - 09:08:02

कंटक  06:25:31 - 07:19:41

यमघण्ट  10:02:13 - 10:56:23

राहु काल  15:40:48 - 17:22:23

कुलिक  13:38:55 - 14:33:05

कालवेला या अर्द्धयाम  08:13:52 - 09:08:02

यमगण्ड  08:54:30 - 10:36:04

गुलिक काल  12:17:39 - 13:59:14

दिशा शूल  उत्तर

ताराबल  

अश्विनी, भरणी, कृत्तिका, रोहिणी, आद्रा, पुष्य, मघा, पूर्वा फाल्गुनी, उत्तर फाल्गुनी, हस्त, स्वाति, अनुराधा, मूल, पूर्वाषाढा, उत्तराषाढा, श्रवण, शतभिषा, उत्तरभाद्रपदा  

चन्द्रबल  

मिथुन, सिंह, तुला, वृश्चिक, कुम्भ, मीन  







 

दैनिक राशिफल(14/05/2019)

 

मेष-(चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ,) :-

दोस्तों का रुख़ सहयोगी रहेगा और वे आपको ख़ुश रखेंगे। आप पैसा बना सकते हैं, बशर्ते आप अपनी जमा-पूंजी पारम्परिक तौर पर निवेश करें। अगर आप अपनी घरेलू ज़िम्मेदारियों को अनदेखा करेंगे, तो कुछ ऐसे लोग नाराज़ हो सकते हैं जो आपके साथ रहते हैं। नए प्रेम-संबंधों के बनने की संभावना ठोस है, लेकिन व्यक्तिगत और गोपनीय जानकारियों को उजागर करने से बचें। कार्यक्षेत्र में आपके प्रतिद्वन्द्वियों को अपने ग़लत कामों का फल मिलगा।

भाग्यांक: 7

 

वृष-(इ, उ, ए, ओ, बा, बी,बू,बे,बो,):-

अध्यात्म की सहायता लेने का सही समय है, क्योंकि मानसिक तनाव को मार भगाने के लिए यह सबसे बेहतरीन विकल्प है। ध्यान और योग आपकी मानसिक मज़बूती को बढ़ाने में कारगर रहेंगे। माता-पिता की मदद से आप आर्थिक तंगी से बाहर निकलने में क़ामयाब रहेंगे। दोस्त और रिश्तेदार आपकी मदद करेंगे और आप उनके साथ काफ़ी ख़ुशी महसूस करेंगे।

भाग्यांक: 6

 

मिथुन -(का,की,कू ,घ, ङ,छ,को) :-

आज आपकी सेहत अच्छी रहेगी, जिसके चलते आप सफलता की ओर तेज़ी-से बढ़ेंगे। ऐसी हर चीज़ से परहेज़ करें, जिससे आपकी शक्ति नष्ट न हो। आर्थिक तौर पर बेहतरी के चलते आपके लिए ज़रूरी चीज़ें ख़रीदना आसान होगा। ज़रूरत के वक़्त आपको दोस्तों का सहयोग मिलेगा। संभव है कि कोई आपसे अपने प्यार का इज़हार करे। आपके पास आज अपनी क्षमताओं को दिखाने के मौक़े होंगे। आज के दिन अधिकांश समय ख़रीदारी और दूसरी गतिविधियाँ में जाएगा।

भाग्यांक: 4

 

कर्क -(ही,हू,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो):-

आप मानसिक और शारीरिक तौर पर थकान महसूस कर सकते हैं, थोड़ा-सा आराम और पौष्टिक आहार आपके ऊर्जा-स्तर को उठाए रखने में अहम साबित होगा। कुछ ख़रीदने से पहले उन चीज़ों का इस्तेमाल करें, जो पहले से आपके पास हैं। जिन लोगों के साथ आप रहते हैं वे आपसे बहुत ख़ुश नहीं होंगे, चाहे आपने इसके लिए कुछ भी क्यों न किया हो। ग़लतफ़हमी या कोई ग़लत संदेश आपका गर्मजोशी भरा दिन ठण्डा कर सकता है।

भाग्यांक: 8

 

सिंह-(मा,मी,मू,मे,मो,ट,टी,टू,टे):-

आपको लंबे समय से महसूस हो रही थकान और तनाव से आराम मिलेगा। इन परेशानियों से स्थायी निजात पाने के लिए जीवन-शैली में बदलाव लाने का सही समय है। अगर आप अपनी रचनात्मक प्रतिभा को सही तरीक़े से इस्तेमाल करें तो वह काफ़ी फ़ायदेमंद साबित होगी। आपकी ज्ञान की प्यास आपको नए दोस्त बनाने में मददगार साबित होगी। प्यार की ताक़त आपको प्यार करने की वजह देती है। दफ़्तर में आपको कुछ ऐसा काम मिल सकता है, जिसे आप हमेशा से करना चाहते थे।

भाग्यांक: 6

 

कन्या-(टो,पा,पी,पू, ष,ण,ठ,पे,पो) :-

खाने-पीने की ऐसी चीज़ों से बचने की कोशिश करें, जिनमें कॉलेस्ट्रॉल की ज़्यादा मात्रा है। अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें। जब आप अकेलापन महसूस करें तो अपने परिवार की मदद लीजिए। यह आपको अवसाद से बचाएगा। साथ ही यह समझदारी भरा फ़ैसला लेने में आपकी मदद करेगा। रोमांस का मौसम है। लेकिन अपने जज़्बात क़ाबू में रखें, नहीं तो रिश्ते में खटास पैदा हो सकती है।

भाग्यांक: 4

 

तुला- (रा,री,रू,रे,रो, ता,ती,तू,ते ):-

अपना मूड बदलने के लिए सामाजिक मेलजोल का सहारा लें। प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक़ नहीं होगा। आपका अड़ियल स्वभाव आपके माता-पिता का चैन छीन सकता है। आपको उनकी सलाह पर ध्यान देने की ज़रूरत है। सकारात्मक बातों पर विचार करने में कोई बुराई नहीं है। अगर आप अपने प्रिय को पर्याप्त समय न दें, तो वह नाराज़ हो सकता/सकती है। वरिष्ठ से आपको पदोन्नति या लम्बे वक़्त से लटके किसी काम के पूरे होने का तोहफ़ा मिल सकता है।

भाग्यांक: 7

 

वृश्चिक-(तो,ना,नी,नू,ने,नो,या,यी,यू):-

अच्छी सेहत के लिए दूर तक पैदल घूमें। आप दूसरों पर कुछ ज़्यादा ख़र्चा कर सकते हैं। रिश्तेदारों के साथ बिताया गया वक़्त आपके लिए फ़ायदेमंद रहेगा। आपकी मुलाक़ाता एक ऐसे दोस्त से होगी, जिसे आपका ख़याल है और जो आपको समझता भी है। जो कला और रंगमंच आदि से जुड़े हैं, उन्हें आज अपना कौशल दिखाने के लिए कई नए मौक़े मिलेंगे।

भाग्यांक: 9

 

धनु-(ये,यो,भा,भी,भू,धा,फा,ढा,भे):-

तली-भुनी चीज़ों से दूर रहें और रोज़ाना कसरत करते रहें। केवल एक दिन को नज़र में रखकर जीने की अपनी आदत पर क़ाबू करें और ज़रूरत से ज़्यादा वक़्त व पैसा मनोरंजन पर ख़र्च न करें। विदेश में रह रहे किसी संबंधी से मिला उपहार आपको ख़ुशी दे सकता है। प्रेम हमेशा आत्मीय होता है और यही बात आप आज अनुभव करेंगे। आप अपने मातहतों से नाख़ुश हो सकते हैं!

भाग्यांक: 6

 

मकर-(भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी):-

शरीर के किसी अंगे में दर्द होने की संभावना है। किसी भी ऐसे काम से बचें, जिसमें ज़्यादा शारीरिक मेहनत की ज़रूरत हो। पर्याप्त आराम भी करें। निश्चित तौर पर वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा- लेकिन साथ ही ख़र्चों में भी इज़ाफ़ा होगी। घर वालों के साथ मिलकर कुछ अलग और रोमांचक किया जाना चाहिए। दिन को ख़ास बनाने के लिए स्नेह और उदारता के छोटे-छोटे तोहफ़े लोगों को दें। व्यापारियों के लिए अच्छा दिन है।

भाग्यांक: 6

 

कुम्भ-(गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,दा):-

ऊर्जा और उत्साह का अतिरेक आपको घेर लेगा और आप सामने आने वाले सभी मौक़ों का भरपूर फ़ायदा उठाएंगे। रियल एस्टेट और वित्तीय लेन-देन के लिए अच्छा दिन है। परिवार के सदस्यों के साथ कुछ आराम के पल बिताएँ। रोमांस के लिए अच्छा दिन है। आज फ़ायदा हो सकता है, बशर्ते आप अपनी बात भली-भांति रखें और काम में लगन व उत्साह दिखाएँ।

भाग्यांक: 3

 

मीन (दी,दू,थ,झ, दे, दो,चा, ची ):-

बच्चे आपके मुताबिक़ नहीं चलेंगे, जो आपके झुंझलाहट की वजह बन सकता है। आपको ख़ुद पर नियंत्रण रखना चाहिए, क्योंकि नाराज़गी सभी के लिए नुक़सानदेह है और यह सोचने-समझने की ताक़त को ख़त्म कर देती है। इससे सिर्फ़ मुश्किल बढ़ती है। दीर्घावधि निवेश से बचिए और अपने दोस्तों के साथ बाहर जाकर कुछ ख़ुशी के पल बिताएँ। अगर आप हर किसी की मांग पूरी करने की कोशिश करेंगे, तो सिर्फ़ नाकामी आपके हाथ लगेगी।

भाग्यांक: 1


 

किसी भी दिन का राशिफल जानने के लिए देखे।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments