दैनिक राशिफल मे आपका भाग्य जानिए यहाँ

दैनिक राशिफल मे आपका भाग्य जानिए यहाँ

    श्री गणेशाय नम:
      दैनिक पंचाग

      16/05/2019

तिथि: द्वादशी 08:16:46

नक्षत्र : हस्त  05:42:25

         चित्रा 28:17:07

करण : बालव  08:16:46

          कौलव 19:09:52

पक्ष  शुक्ल

योग  सिद्धि  20:20:33

वार  गुरूवार  

सूर्य व चन्द्र से संबंधित गणनाएँ    

सूर्योदय  05:30:09

चन्द्रोदय  16:30:59

चन्द्र राशि  कन्या - 16:58:13 तक  

सूर्यास्त  19:05:11

चन्द्रास्त  28:29:00

ऋतु  ग्रीष्म  

हिन्दू मास एवं वर्ष    

शक सम्वत  1941 विकारी

कलि सम्वत  5121

दिन काल  13:35:02

विक्रम सम्वत  2076

मास अमांत  वैशाख

मास पूर्णिमांत  वैशाख

शुभ समय    

अभिजित  11:50:29 - 12:44:50

अशुभ समय    

दुष्टमुहूर्त : 10:01:49 - 10:56:09

             15:27:50 - 16:22:10

कंटक  15:27:50 - 16:22:10

यमघण्ट  06:24:29 - 07:18:49

राहु काल  13:59:32 - 15:41:25

कुलिक  10:01:49 - 10:56:09

कालवेला या अर्द्धयाम  17:16:30 - 18:10:50

यमगण्ड  05:30:09 - 07:12:01

गुलिक काल  08:53:54 - 10:35:47

दिशा शूल  दक्षिण

ताराबल  

अश्विनी, कृत्तिका, रोहिणी, मृगशीर्षा, आद्रा, पुष्य, मघा, उत्तर फाल्गुनी, हस्त, चित्रा, स्वाति, अनुराधा, मूल, उत्तराषाढा, श्रवण, धनिष्ठा, शतभिषा, उत्तरभाद्रपदा  

चन्द्रबल  

मेष, कर्क, कन्या, वृश्चिक, धनु, मीन  




 

दैनिक राशिफल(16/05/2019)

 

मेष-(चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ,) :-

हृदय-रोगियों के लिए कॉफ़ी छोड़ने का सही समय है। अब इसका ज़रा भी इस्तेमाल दिल पर अतिरिक्त दबाव डालेगा। आप घूमने-फिरने और पैसे ख़र्च करने के मूड में होंगे- लेकिन अगर आपने ऐसा किया तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। दूसरों को प्रभावित करने की आपकी क्षमता आपको कई सकारात्मक चीज़ें दिलाएगी। व्यक्तिगत संबंध संवेदनशील और नाज़ुक रहेंगे। बड़े व्यापारिक लेन-देन करते वक़्त अपनी भावनाओं पर क़ाबू रखें। आपको याद रखने की ज़रूरत है कि भगवान उसी की मदद करता है, जो ख़ुद अपनी मदद करता है।

भाग्यांक: 7

 

वृष-(इ, उ, ए, ओ, बा, बी,बू,बे,बो,):-

चोट से बचने के लिए सावधानी से बैठें। साथ ही सही तरीक़े से कमर सीधी करके बैठना न केवल व्यक्तित्वमें सुधार लाता है, बल्कि सेहत और आत्म-विश्वास के स्तर को भी ऊपर ले जाता है। कुछ ज़रूरी योजनाएँ क्रियान्वित होंगी और ताज़ा आर्थिक मुनाफ़ा पहुँचाएंगी। ऐसे विवादास्पद मुद्दों पर बहस करने से बचें, जो आपके और प्रियजनों के बीच गतिरोध पैदा कर सकते हैं। सिर्फ़ स्पष्ट समझ के माध्यम से आप अपनी पत्नी/पति को भावनात्मक सहारा दे सकते हैं।

भाग्यांक: 7

 

मिथुन -(का,की,कू ,घ, ङ,छ,को):-

आपके पति/पत्नि की सेहत तनाव और फ़िक्र की वजह बन सकती है। मनोरंजन और सौन्दर्य में इज़ाफ़े पर ज़रुरत से ज़्यादा वक़्त न ख़र्च करें। आपको बच्चों या ख़ुद से कम अनुभवी लोगों के साथ धैर्य से काम लेने की ज़रूरत है। किसी से आँखें चार होनी की काफ़ी संभावना है। लगता है कि आपके विरष्ठ आज देवदूतों जैसा व्यवहार करने वाले हैं। सेमिनार और प्रदर्शनी आदि आपको नई जानकारियाँ और तथ्य मुहैया कराएंगे। आज आपको और आपके जीवनसाथी को प्यार-मुहब्बत के लिए पर्याप्त समय मिल सकता है।

भाग्यांक: 5

 

कर्क -(ही,हू,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो):-

सेहत अच्छी रहेगी। फ़ौरी तौर पर मज़े लेने की अपनी प्रवृत्ति पर क़ाबू रखें और मनोरंजन पर ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करने से बचें। उस रिश्तेदार को देखने जाएँ, जिसकी तबियत काफ़ी समय से ख़राब है। आपके महसूस करेंगे कि फ़िज़ाओं में प्यार घुला हुआ है। नज़रें उठाकर तो देखिए, आपको सब-कुछ प्रेम के रंग में रंगा दिखाई देगा। अपना रवैया ईमानदार और स्पष्टवादी रखें। लोग आपकी दृढ़ता और क्षमताओं को सराहेंगे। आपका चुम्बकीय और ज़िन्दादिल व्यक्तित्व आपको सबके आकर्षण का केन्द्र बना देगा।

भाग्यांक: 8

 

सिंह-(मा,मी,मू,मे,मो,ट,टी,टू,टे):-

आपको अपना अतिरिक्त समय अपने शौक़ पूरे करने या उन कामों को करने में लगाना चाहिए, जिन्हें करने में आपको सबसे ज़्यादा मज़ा आता है। केवल एक दिन को नज़र में रखकर जीने की अपनी आदत पर क़ाबू करें और ज़रूरत से ज़्यादा वक़्त व पैसा मनोरंजन पर ख़र्च न करें। दोस्त और जीवनासाथी आराम तथा ख़ुशी देंगे, नहीं तो बाक़ी दिन उबाऊ और नीरस गुज़रेगा। आपकी शोहरत बढ़ेगी और आप आसानी से दूसरे लिंग के लोगों को अपनी तरफ़ आकर्षित करेंगे।

भाग्यांक: 7

 

कन्या-(टो,पा,पी,पू, ष,ण,ठ,पे,पो) :-

शारीरिक लाभ के लिए, विशेषकर मानसिक तौर पर मज़बूती हासिल करने के लिए ध्यान और योग का आश्रय लें। ख़र्चों पर क़ाबू रखने की कोशिश करें और सिर्फ़ ज़रूरी चीज़ें ही ख़रीदें। आपकी स्वच्छन्द जीवनशैली घर में तनाव पैदा कर सकती है, इसलिए देर रात तक बाहर रहने और ज़्यादा ख़र्च करने से बचें। आज अपने ख़ूबसूरत कामों को दिखाने के लिए आपका प्रेम पूरी तरह खिलेगा। दिन की शुरुआत से अन्त तक आप ख़ुद को ऊर्जा से लबरेज़ महसूस करेंगे।

भाग्यांक: 5

 

तुला- (रा,री,रू,रे,रो, ता,ती,तू,ते ):-

क़िस्मत के भरोसे न बैठें और अपनी सेहत सुधारने के लिए ख़ुद मेहनत करें, क्योंकि हाथ पर हाथ रखे रहने से कुछ नहीं होने वाला। अब वक़्त आ गया है कि आप अपना वज़न क़ाबू में करें और स्वस्थ रहने के लिए नियमित व्यायाम का सहारा लें। आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैसा होगी।

भाग्यांक: 7

 

वृश्चिक-(तो,ना,नी,नू,ने,नो,या,यी,यू):-

दोस्त की बेरुख़ी आपको नाराज़ करेगी। लेकिन ख़ुद को शांत रखें। इस बात को परेशानी न बनने दें और इससे बचने की कोशिश करें। रियल एस्टेट सम्बन्धी निवेश आपको अच्छा-ख़ासा मुनाफ़ा देंगे। पारिवारिक सदस्य या जीवन-साथी तनाव की वजह बन सकते हैं। कोई आपको प्यार से दूर नहीं कर सकता है। मार्केटिंग के क्षेत्र में काम करने की आपकी महत्वाकांक्षा फलीभूत हो सकती है। इससे आपको बेहद ख़ुशी मिलेगी और इस काम को पाने के लिए झेली गयी सारी मुसीबतें मिट जाएंगी।

भाग्यांक: 9

 

धनु-(ये,यो,भा,भी,भू,धा,फा,ढा,भे):-

दोस्त आपका परिचय किसी ख़ास इंसान से कराएंगे, जो आपकी सोच पर गहरा प्रभाव डालेगा। आप ख़ुद को नए रोमांचक हालात में पाएंगे- जो आपको आर्थिक फ़ायदा पहुँचाएंगे। घरेलू ज़िन्दगी में कुछ तनाव का सामना करना पड़ सकता है। आज अपने प्रिय से दूर होने का दुःख आपको टीस देता रहेगा। आज आपके पास अपनी धनार्जन की क्षमता को बढ़ाने के लिए ताक़त और समझ दोनों ही होंगे। टैक्स और बीमे से जुड़े विषयों पर ग़ौर करने की ज़रूरत है। आपके लिए यह ख़ूबसूरत रोमानी दिन रहेगा, लेकिन सेहत को लेकर थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

भाग्यांक: 6

 

मकर-(भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी):-

अच्छी चीज़ों को ग्रहण करने के लिए आपका दिमाग़ खुला रहेगा। उधार मांगने वाले लोगों को नज़रअन्दाज़ करें। जिसपर आप यक़ीन करते हैं, मुमकिन है वह आपको पूरा सच न बता रहा हो। आपकी दूसरों को राज़ी करने की क्षमता आने वाली मुश्किल को हल करने में कारगर साबित होगी। अपने दिल की बात ज़ाहिर करके आप ख़ुद को काफ़ी हल्का और रोमांचित महसूस करेंगे। पेशेवर तौर पर अपने अच्छे काम की पहचान आपको मिल सकती है। जल्दबाज़ी में फ़ैसले न करें, ताकि ज़िन्दगी में आगे आपको पछताना न पड़े। यह दिन आपके जीवनसाथी का बेहतरीन पहलू आपको दिखाने वाला है।

भाग्यांक: 6

 

कुम्भ-(गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,दा):-

आपका स्पष्ट और निडर नज़रिया आपके दोस्त के अहम्‍को ठेस पहुँचा सकता है। प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक़ नहीं होगा। अगर आप अपने आकर्षण और होशियारी का इस्तेमाल करें, तो लोगों से मनचाहा व्यवहार पा सकते हैं। सावधान रहें, क्योंकि कोई आपकी छवि धूमिल करने की कोशिश कर सकता है। कार्यक्षेत्र में किसी विशेष व्यक्ति से आपकी मिलाक़ात हो सकती है। मुमकिन है कि आपके अतीत से जुड़ा कोई शख़्स आज आपसे संपर्क करेगा और इस दिन को यादगार बना देगा। मुश्किल हालात से उबरने में आपके जीवनसाथी की तरफ़ से ज़्यादा सहयोग नहीं हासिल होगा।

भाग्यांक: 4

 

मीन (दी,दू,थ,झ, दे, दो,चा, ची ):-

आपका प्रबल आत्मविश्वास और आज के दिन का आसान कामकाज मिलकर आपको आराम के लिए काफ़ी वक़्त देंगे। जो उधारी के लिए आपके पास आएँ, उन्हें नज़रअन्दाज़ करना ही बेहतर रहेगा। कोई पुराना परिचित आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है। आपके प्रिय के साथ कुछ मतभेद उभर सकते हैं- साथ ही अपने साथी को अपना नज़रिया समझाने में भी तकलीफ़ महसूस होगी। अपनी नौकरी से चिपके रहिए और दूसरों से उम्मीद मत कीजिए कि वे आकर आपकी मदद करेंगे। देर शाम तक आपको कहीं दूर से कोई अच्छी ख़बर सुनने को मिल सकती है। आपको या आपके जीवनसाथी को बिस्तर में चोट लग सकती है। इसलिए एक-दूसरे का ख़याल रखें।

भाग्यांक: 1


 

किसी भी दिन का राशिफल जानने के लिए देखे।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments