क्या आपकी नौकरी नहीं लगी जानिए क्या करना होगा

क्या आपकी नौकरी नहीं लगी जानिए क्या करना होगा

    श्री गणेशाय नम:
      दैनिक पंचाग

      19/05/2019

तिथि:  प्रतिपदा  25:44:36

नक्षत्र  अनुराधा 26:08:05

करण : बालव  14:09:30

          कौलव 25:44:36

पक्ष  कृष्ण

योग  परिघ 13:06:02

वार  रविवार  

सूर्य व चन्द्र से संबंधित गणनाएँ    

सूर्योदय  05:28:31

चन्द्रोदय  19:38:59

चन्द्र राशि  वृश्चिक

सूर्यास्त  19:06:57

चन्द्रास्त  05:49:59

ऋतु  ग्रीष्म  

हिन्दू मास एवं वर्ष    

शक सम्वत  1941 विकारी

कलि सम्वत  5121

दिन काल  13:38:25

विक्रम सम्वत  2076

मास अमांत  वैशाख

मास पूर्णिमांत  ज्येष्ठ

शुभ समय    

अभिजित  11:50:28 - 12:45:01

अशुभ समय    

दुष्टमुहूर्त  17:17:50 - 18:12:24

कंटक  10:01:20 - 10:55:54

यमघण्ट  13:39:35 - 14:34:09

राहु काल  17:24:39 - 19:06:57

कुलिक  17:17:50 - 18:12:24

कालवेला या अर्द्धयाम  11:50:28 - 12:45:01

यमगण्ड  12:17:44 - 14:00:03

गुलिक काल  15:42:21 - 17:24:39

दिशा शूल  पश्चिम

ताराबल  

अश्विनी, कृत्तिका, मृगशीर्षा, पुनर्वसु, पुष्य, आश्लेषा, मघा, उत्तर फाल्गुनी, चित्रा, विशाखा, अनुराधा, ज्येष्ठा, मूल, उत्तराषाढा, धनिष्ठा, पूर्वभाद्रपदा, उत्तरभाद्रपदा, रेवती  

चन्द्रबल  

वृषभ, मिथुन, कन्या, वृश्चिक, मकर, कुम्भ  




 

दैनिक राशिफल(19/05/2019)

 

मेष-(चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ,) :-

आज आप उम्मीदों की जादुई दुनिया में हैं। अगर आप सूझ-बूझ से काम लें, तो आज अतिरिक्त धन कमा सकते हैं। अपनी नई परियोजनाओं के लिए अपने माता-पिता को विश्वास में लेने का सही समय है। आपको आज ही अपने प्रिय को दिल की बात बताने की ज़रूरत है, क्योंकि कल बहुत देर हो जाएगी।

भाग्यांक: 6

 

वृष-(इ, उ, ए, ओ, बा, बी,बू,बे,बो,):-

अपनी शारीरिक चुस्ती-फुर्ती को बनाए रखने के लिए आप आज का दिन खेलने में व्यतीत कर सकते हैं। अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें। दोस्तों के साथ कुछ करते वक़्त अपने हितों को अनदेखा न करें - हो सकता है कि वे आपकी ज़रूरतों को ज़्यादा गंभीरता से न लें। आज के दिन अपने प्रिय की भावनाओं को समझें। अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आख़िरी वक़्त पर टल सकती है।

भाग्यांक: 5

 

मिथुन -(का,की,कू ,घ, ङ,छ,को):-

आपका तनाव काफ़ी हद तक ख़त्म हो सकता है। पैसे कमाने के नए मौक़े मुनाफ़ा देंगे। रिश्तेदारों के यहाँ छोटी यात्रा आपके भागदौड़ भरे दिन में आराम और सुकून देने वाली साबित होगी। फूल देकर अपने प्यार का इज़हार करें। चीज़ों और लोगों को तेज़ी-से परखने की क्षमता आपको दूसरों से आगे बनाए रखेगी। आपका जीवनसाथी आज ऊर्जा और प्रेम से भरपूर है। ग्रह इशारा कर रहे हैं कि धार्मिक क्रियाकलापों की अधिकता हो सकती है, मसलन आप मंदिर जा सकते हैं, दान-दक्षिणा भी संभव है और ध्यान-धारणा का अभ्यास भी किया जा सकता है।

भाग्यांक: 3

 

कर्क -(ही,हू,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो):-

नफ़रत को दूर करने के लिए संवेदना का स्वभाव अपनाएँ, क्योंकि नफ़रत की आग बहुत ज़्यादा ताक़तवर है और मन के साथ शरीर पर भी बुरा असर डालती है। याद रखें कि बुराई अच्छाई से ज़्यादा आकर्षक ज़रूर दिखाई देती है, लेकिन उसका असर ख़राब ही होता है। अतिरिक्त धन को रिअल एस्टेट में निवेश किया जा सकता है। शाम के वक़्त अचानक मिली कोई अच्छी ख़बर पूरे परिवार की ख़ुशी और उत्साह से भर देगी।

भाग्यांक: 6

 

सिंह-(मा,मी,मू,मे,मो,ट,टी,टू,टे):-

सेहत अच्छी रहेगी। माता-पिता की मदद से आप आर्थिक तंगी से बाहर निकलने में क़ामयाब रहेंगे। अपनी उपयोगिता की ताक़त को सकारात्मक सोच और बातचीत के ज़रिए विकसित करें, ताकि आपके परिवार के लोगों को लाभ हो। आज ही लंबे वक़्त से चले आ रहे झगड़ों को सुलझा लें, क्योंकि हो सकता है कि कल बहुत देर हो जाए। आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज़्यादा फ़ायदा देंगे।

भाग्यांक: 5

 

कन्या-(टो,पा,पी,पू, ष,ण,ठ,पे,पो) :-

आपका तेज़ काम आपको प्रेरित करेगा। सफलता हासिल करने के लिए समय के साथ अपने विचारों में बदलाव लाएँ। इससे आपका दृष्टिकोण व्यापक होगा, समझ का दायरा बढ़ेगा, व्यक्तित्व में निखार आएगा और दिमाग़ विकसित होगा। जिन लोगों को आप जानते हैं, उनके ज़रिए आपको आमदनी के नए स्रोत मिलेंगे। आपको आश्चर्य में डालते हुए आपके बचाव में आपका भाई आगे आएगा।

भाग्यांक: 3

 

तुला- (रा,री,रू,रे,रो, ता,ती,तू,ते ):-

अच्छी चीज़ों को ग्रहण करने के लिए आपका दिमाग़ खुला रहेगा। यात्रा आपको थकान और तनाव देगी- लेकिन आर्थिक तौर पर फ़ायदेमंद साबित होगी। बच्चे की तबियत परेशानी का कारण बन सकती है। संभव है कि कोई आपसे अपने प्यार का इज़हार करे। आज कुछ ऐसा दिन है जब चीजें उस तरह नहीं होंगी, जैसी आप चाहते हैं। आपको ख़ुश करने के लिए आपका जीवनसाथी काफ़ी कोशिशें कर सकता है। इंटरनेट सर्फ़िंग करना आपकी अंगुलियों की अच्छी वर्जिश करने के साथ-साथ आपके ज्ञान को भी बढ़ा सकता है।

भाग्यांक: 5

 

वृश्चिक-(तो,ना,नी,नू,ने,नो,या,यी,यू):-

मानसिक दबाव के बावजूद आपकी सेहत अच्छी रहेगी। आज आप काफ़ी पैसे बना सकते हैं- लेकिन इसे अपने हाथों से फिसलने न दें। आपके बच्चे के पुरुस्कार वितरण समारोह का बुलावा आपके लिए ख़ुशनुमा एहसास रहेगा। वह आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेगा और आप उसके ज़रिए अपने सपने साकार होते हुए देखेंगे। हालाँकि प्यार में निराशा हाथ लग सकती है लेकिन हिम्मत मत हारिए क्योंकि आखिर में जीत सच्चे प्यार की ही होती है। आज आपको महत्वपूर्ण मामलों पर ध्यान लगाने की ज़रूरत है।

भाग्यांक: 7

 

धनु-(ये,यो,भा,भी,भू,धा,फा,ढा,भे):-

अगर आप पर्याप्त आराम नहीं कर रहें है तो आप बहुत ज़्यादा थकान महसूस करेंगे और आपको अतिरिक्त आराम की ज़रूरत होगी। भागीदारी वाले व्यवसायों और चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में निवेश न करें। प्यार, मेलजोल और आपसी जुड़ाव में इज़ाफा होगा। आपके प्रिय का मूड ठीक नहीं है, इसलिए सोच-समझ कर कोई भी काम करें। दिक़्क़तों का तेज़ी से मुक़ाबला करने की आपकी क्षमता आपको ख़ास पहचान दिलाएगी। आपके और आपके जीवनसाथी के दरमियान कोई अजनबी नोंकझोंक की वजह बन सकता है। संगीत, नृत्य और बाग़बानी जैसे अपने शौक़ों के लिए भी समय निकालें।

भाग्यांक: 4

 

मकर-(भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी):-

अपनी शारीरिक सेहत सुधारने के लिए संतुलित आहर लें अपने ख़र्चों पर क़ाबू रखें और आज हाथ खोलकर व्यय करने से बचें। बेटी की बीमारी आपका मूड ख़राब कर सकती है। उत्साह बढ़ाने के लिए उसे स्नेह से दुलारें। प्यार में बीमार को भी भला-चंगा करने की ताक़त होती है। अटके कामों के बावजूद रोमांस और बाहर घूमना-फिरना आपके दिलो-दिमाग़ पर छाया रहेगा। आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज़्यादा फ़ायदा देंगे। आज के दिन आप वैवाहिक जीवन का असली स्वाद चख सकते हैं।

भाग्यांक: 4

 

कुम्भ-(गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,दा):-

आस-पास के लोगों का सहयोग आपको सुखद अनुभूति देगा। आप पैसा बना सकते हैं, बशर्ते आप अपनी जमा-पूंजी पारम्परिक तौर पर निवेश करें। घरेलू ज़िंदगी सुकूनभरी और ख़ुशनुमा रहेगी। आपके जीवन में प्रेम की बहार आ सकती है; आपको ज़रूरत है तो बस अपने आँख-कान खुले रखने की। अगर आज आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की ज़रूरत है। आज आपको रंग ज़्यादा चटख नज़र आएंगे, क्योंकि फ़िजाओं में प्यार का ख़ुमार चढ़ रहा है। अकेलापन कई बार काफ़ी दिक़्क़त भरा हो सकता है, ख़ास तौर से उन दिनों में जब कि आपके पास ज़्यादा कुछ करने के लिए न हो।

भाग्यांक: 2

 

मीन (दी,दू,थ,झ, दे, दो,चा, ची ):-

बाहरी गतिविधियाँ आपके लिए फ़ायदेमंद रहेंगी। क़िलेबंदी वाली जीवन-शैली में बंधे रहना और हमेशा अपनी सुरक्षा की चिंता करना आपके शारीरिक और मानसिक विकास को रोक देंगे। यह आदत आपको चिड़चिड़ा और बेचैन इंसान बना सकती है। आपके घर से जुड़ा निवेश फ़ायदेमंद रहेगा। दोस्त और पारिवारिक मित्र आपका उत्साह बढ़ाएंगे। आपका प्यार न सिर्फ़ परवान चढ़ेगा, बल्कि नई ऊँचाइयों को भी छूएगा। दिन की शुरुआत प्रिय की मुस्कान से होगी और रात उसके सपनों में ढलेगी। अगर आप अपनी चीज़ों का ध्यान नहीं रखेंगे, तो उनके खोने या चोरी होने की संभावना है।

भाग्यांक: 9


 

किसी भी दिन का राशिफल जानने के लिए देखे।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments