रेप पीड़िता की मौत के बाद सियासी घमासान चरम पर

रेप पीड़िता की मौत के बाद सियासी घमासान चरम पर

कांग्रेस महासचिव प्रियंका समेत सपा नेताओं ने घर पहुंच दी सांत्वना


सत्तादलीय मंत्री व सांसद साक्षी महाराज भी पीड़ित परिवार के घर पहुंचे


उन्नाव

बिहार रेप काण्ड की पीड़िता की मौत के बाद सियासी घमासान और तेज हो गया है। पूरा विपक्ष एकजुट होकर योगी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले है। आज जहां सत्तापक्ष के मंत्री व नेताओं ने गांव पहुंच पीड़ित परिवार को सांत्वना दी और न्याय दिलाने का वादा किया

तो दूसरी ओर कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी, सपा नेता सहित कई दलो के नेता बिहार पहुंचे और पीड़ित परिवार को सांत्वना देकर उनकी लड़ाई में हर कदम पर साथ देने का वादा किया और यह घटना प्रदेश सरकार की ध्वस्त कानून व्यवस्था का नमूना बताया। 


    पीड़ित परिवार से मुलाकात के बाद उन्नाव के सांसद साक्षी महाराज ने कहा कि मैं और मेरी पार्टी पीड़िता के परिवार के साथ है। मैं इस संबंध में संसद में भी बोलता रहा हूं। मामले में सभी अभियुक्त गिरफ्तार कर लिए गए हैं। किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। इन्होंने उन्नाव का नाम खराब किया है। उन्नाव में हैदराबाद जैसी हैवानियत की शिकार हुई गैंगरेप पीड़िता की मौत ने एक फिर पूरे देश को झकझोर दिया है।

शनिवार दोपहर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा उन्नाव स्थित पीड़िता के गांव पहुंची उन्होंने बंद कमरे में उसके पिताए भाभी और बहनों से बात की। परिवारीजनों के साथ खड़े होने और हर संभव मदद का आश्वासन देते हुए उन्होंने प्रदेश सरकार की नाकामयाबी पर निशाना साधा। बता दें कि प्रियंका दो दिवसीय प्रवास पर लखनऊ आई हुईं थीं। शुक्रवार को पीड़िता की मौत के बाद शनिवार को उन्होंने अचानक अपने सभी कार्यक्रमों को निरस्त करते हुए उन्नाव पहुंच गई।

इससे पहले प्रियंका ने पीड़िता की मौत पर दुख जताते हुए ट्वीट कर योगी सरकार से कई तीखे सवाल किए। प्रियंका ने ट्वीट कर लिखा कि मैं ईश्वर से प्रार्थना करती हूं कि उन्नाव पीड़िता के परिवार को इस दुःख की घड़ी में हिम्मत दे। प्रियंका के साथ इस दौरान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, प्रमोद तिवारी, पूर्व सांसद अन्नू टंडन आदि भी मौजूद रहे।


योगी सरकार ने किया 25 लाख मदद का ऐलान


उन्नाव

उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की मौत के बाद से ही उत्तर प्रदेश की सियासत में घमासान मचा हुआ है। सपा, बसपा से लेकर कांग्रेस सभी विपक्षी दल यूपी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए है। एक तरफ सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने यूपी विधानसभा के सामने धरना दिया और दो मिनट का मौन रखा। कांग्रेस की प्रियंका गांधी ने उन्नाव जाकर पीड़िता के परिवार से मुलाकात की। बसपा सुप्रीमो मायावती ने राज्यपाल से मुलाकात की।

वहीं अब योगी सरकार की तरफ से उन्नाव के बीजेपी सांसद साक्षी महाराज और कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने पीड़ित परिवार से मुलाकात कर मदद का भरोसा दिलाया है। बता दें योगी सरकार की तरफ से पीड़ित परिवार को 25 लाख रुपये की मदद का ऐलान किया गया है। साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत एक घर भी दिया जाएगा। सीएम ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ केस को फास्टट्रैक कोर्ट में लाकर उन्हें सजा दिलाई जाएगी।
 

Comments