सरकारी संपत्ति पर अवैध कब्जा बर्दाश्त नहीं: एसडीएम सुभाष सिंह

सरकारी संपत्ति पर अवैध कब्जा बर्दाश्त नहीं: एसडीएम सुभाष सिंह

सरकारी संपत्ति पर अवैध कब्जा बर्दाश्त नहीं: एसडीएम सुभाष सिंह
 

दिनेश मिश्रा की रिपोर्ट शाहजहांपुर

कलान (शाहजहांपुर)

सरकारी संपत्ति एवं सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जा किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा ।जिसके लिए लेखपाल व संबंधित राजस्व निरीक्षक जिम्मेदार होंगे।


यहां कलान तहसील प्रांगण में उपजिलाधिकारी सुभाष सिंह ने लेखपालों एवं संबंधित अधिकारियों की एक बैठक आयोजित की । जिसमें उन्होंने  शासन की मंशा के अनुरूप कार्य करने के दिशा निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि लोग सरकारी जमीनों पर अधिकांश कब्जा करने की फिराक में रहते हैं। और मौका पाते ही उस पर अवैध कब्जा कर आवास तक बना लेते हैं।

इसलिए सरकारी जमीनों को चिन्हित कर कब्जा मुक्त बनाए रखें। उन्होंने कहा कि खलिहान चारागाह आदि सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जों की शिकायतें लगातार मिल रही हैं। जिसको लेकर आप लोग सतर्क रहें और अवैध कब्जा धारियों के विरुद्ध तत्काल एफ आई आर कराएं।

इसके साथ ही उन्होंने पेंडिंग आईजीआरएस पर भी कड़ी नाराजगी जताई और कहा कि आईजीआरएस का निस्तारण समय से करें। उन्होंने कहा कि कलान कस्बे में साधन सहकारी समिति की सरकारी जमीन पर भू माफिया नजर गड़ाए हुए हैं। उन पर तत्काल कठोर कार्रवाई की जाए। 


इस अवसर पर तहसीलदार पुष्पेंद्र कुमार राजस्व निरीक्षक हरिप्रसाद, रामकृष्ण राघवेंद्र ,योगेश ,अनुराग, ज्ञानेंद्र पांण्डेय, वैशाली सुमन, राजेश पांण्डेय, बाबू शिवकुमार , संतोष कुमार आदि राजस्व कर्मी मौजूद रहे।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Loading...
Loading...

Comments