गंगा स्नान यात्रा की तैयारी पूरी:समाजसेवी पप्पू मंडल

गंगा स्नान यात्रा की तैयारी पूरी:समाजसेवी पप्पू मंडल

जमुई:

गंगा स्नान यात्रा का समय ज्यों-ज्यों नजदीक आ रहा है त्यों-त्यों पंचायतों में हलचल बढ़ती जा रही है। गंगा स्नान में जाने के लिए छठवर्ती उत्साहित दिख रहे हैं। गंगा स्नान यात्रा को लेकर शनिवार को सदर प्रखंड के संगथु गांव में अपने आवास पर समाजसेवी पप्पू मंडल ने ग्रामीणों व कार्यकर्ताओं की एक बैठक की।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए पप्पू मंडल ने बताया कि 28 अक्टूबर को बड़े पैमाने पर पूरे जमुई विधान सभा क्षेत्र से करीब 32 हज़ार छठ व्रतियों को गंगा स्नान के लिए ले जाने की तैयारी पूरी कर ली गई है।छठव्रतियों की देख रेख को लेकर ग्रामीणों की अलग-अलग टोली बनाई गई है साथ ही सुरक्षा को लेकर जिला व पुलिस प्रशाशन को भी आवेदन दिया गया है।  उन्होंने बताया कि गुरुवार को कार्यकर्ताओं द्वारा हाथीदह के सिमेरिया घाट की सफाई के साथ-साथ निरीक्षण भी किया गया था।

उन्होंने बताया कि पिछले वर्ष 64 गांव से 16951 छठवर्ती को गंगा स्नान के लिए ले जाया गया था। इस बार जमुई विधानसभा के लगभग सभी पंचायतों के मुखिया सहित अन्य गणमान्य लोगों के साथ साथ छठव्रतियों को भी आमंत्रण पत्र दिया गया है।सभी लोग अपने-अपने इलाके के छठव्रतियों को इकट्ठा कर गंगा स्नान यात्रा में शामिल होकर यात्रा को सफल बनाएंगे। 28 अक्टूबर को जमुई विधान सभा क्षेत्र से 551 वाहनों के साथ संगथु गांव से करीब 32 हज़ार छठव्रतियों को गंगा स्नान कराने के लिए हाथीदा के सिमेरिया घाट निःशुल्क ले जाया जाएगा। साथ ही छठव्रतियों के लिए खाने का भी व्यवस्था किया गया है। उन्होंने बताया कि यह सिलसिला लगातार आगे वर्ष भी जारी रहेगा।

 

Comments