वर्षो पुराना जाति धर्म समुदाये का विरोध समाप्त हो गया

 वर्षो पुराना जाति धर्म समुदाये का विरोध समाप्त हो गया

सफीपुर उन्नाव

दुनिया के सबसे बडे लोकतांत्रिक देश भारत में सैकडों साल पुराना राम मंदिर व बाबरी मस्जिद के विवाद का बहुप्रतिक्षित सर्वोच्च न्यायलय के न्याय की बाट जोह रहे ढेड करोंड हिन्दुस्तानियों का इंतजार शनिवार प्रात 10:30 बजे  पंचपरमेश्वर स्वरूप न्यायाधीशो द्वारा फैसला सुनाते ही वर्षो पुराना जाति धर्म समुदाये का विरोध समाप्त हो गया।

न्यायपालिका के इस अहम फैसले पर डेढ करोड हिन्दुस्तानी ही नही बल्कि विश्वपटल की भी निगांहे जमी थी। विधायिका व कार्यपालिका अर्थात शासन प्रशासन ने शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिये पिछले एक महीने से ताना -बाना बुन रहे थे और प्रत्येक क्षेत्र में पैनी नजर गडाये थे। यहां नगर व क्षेत्र में पूरी तरीके से आम दिनो की तरह काम काज  हुए किसी भी प्रकार की कहीं से भी कोई शांति भंग य गलत प्रतिक्रियाओं की सूचनाये प्राप्त नहीं हुई। 

सफीपुर क्षेत्र गंगा जमुनी संस्कृति की मिसाल एक बार फिर प्रमाणित कर के दिखा दिया। यहां सभी धर्म समुदायों समेत राजनैतिक व गैर राजनैतिक बौद्धिक सभी लोगो के सर्वोच्च न्यायालय के इस फैसले का स्वागत सम्मान किया। 

इसी क्रम में समाजसेवी अधिवक्ता भाजपा नेता ठाकुर ज्ञानेन्द्र सिहं ने इस फैसले का तहे दिल से स्वागत किया और सभी से शांति व्यवस्था बनाये रखने की अपील भी की।समाजसेवी शिवबक्स सिंह ने भी इस निर्णय का स्वागत किया और शांति व्यवस्था बनाये रखने की अपील की।

नगर स्थित हजरत मख्दूम साह सफी दरगाह के सज्जादा नशीन फाहरूक,शमदी व नायक सज्जादा फाहरूक अफजाल मोहम्मद फारुकी ने भी सर्वोच्च न्यायालय के इस फैसले का तहे दिल से स्वागत व सम्मान किया।उनका कहना था कि सफीपुर की धरती सूफी संतो की है यहां इतिहास में कभी आज तक आपसी भाईचारा एकता को कोई खरोंच तक नहीं आई गंगा जमुनी की संस्कृति यहा कायम है

आपसी प्रेम सौहद्र व भाईचारे के साथ हम सभी जाति धर्मो के लोग यहां एक मिसाल कायम किये।दोनो ने आम आवाम से इस फैसले का स्वागत करने व शांति व्यवस्था बनाये रखने की अपील की। चेयरमैन नसीम अहमद ने भी निर्णय का स्वागत किया है उन्होने भी आपसी भाईचारा बनाये रखने का आग्रह किया है

फैसले की तिथि घोषित होते ही प्रशासन व शासन पूरी तरीके से मुस्तैद हो गया जो रात दिन लगा रहा शनिवार की सुबह से ही सेक्टर मजिस्ट्रेट जिला समाज कल्याण अधिकारी ज्ञानेन्द्र सिहं भदौरिया व विमल‌ कुमार प्रदूषण नियंत्रण उन्नाव समेत उपजिलाधिकारी नन्हकू पुलिस उपाधीक्षक पवन कुमार प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार पाण्डेय अधिशाषी अधिकारी डा अनुपम‌ सिंह तहसीलदार विजय कुमार आदि अधिकारी दल बल के साथ नगर व क्षेत्र भ्रमण कर जायजा लेते रहे व स्थिति पर पैनी नजर बनाये जमें रहे।

Comments