सारण में पानी के लिए सड़क पर उतरे लोग, किया रोड जाम

सारण में पानी के लिए सड़क पर उतरे लोग, किया रोड जाम

सारण:

जिले में पानी की समस्या को लेकर आये दिन हो रहा हंगामा थमने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले एक महीने से पानी की समस्या से जूझ रहे गड़खा प्रखंड की मोतिराजपुर पंचायत पथरा वार्ड एक के ग्रामीणों ने गड़खा-नगरा रोड को पथरा नाव मंदिर के पास सड़क जाम कर आवागमन अवरुद्ध कर दिया।

आक्रोशित लोग सड़क पर बांस-लगाकर बीच सड़क पर बाल्टी लेकर बैठ गए और जमकर नारेबाजी करने लगे। इमामुल मियां, रामकली देवी, मदीना खातून, सोना देवी, लीलावती देवी, ज्ञान्ति देवी, धनपति देवी, विजय साह, रिजवान आलम, सुबोध साह, दिनेश मांझी, मुमताज आलम, रामजन्म साह व अन्य ग्रामीणों का आरोप था कि मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत वार्ड में नल जल का कार्य तो हुआ है, बावजूद इसके उन्हें पानी के लिए तरसना पड़ रहा है।

गांव का ही एक व्यक्ति जिसके दरवाजे के पास बोरिंग का कार्य हुआ है, वह उस पानी से खेत का पटवन करता है और वे लोग पानी के लिए तरस रहे हैं। पानी की सप्लाई को लेकर उन लोगों ने कई बार इसकी शिकायत की लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। कहीं से इंसाफ नहीं मिलने के बाद उन लोगों को सड़क पर उतरना पड़ा है।ग्रामीण नल जल योजना के कार्य में भारी अनियमितता बरतने और गुणवत्तापूर्ण कार्य नहीं कराने का आरोप लगा रहे थे। लोगों में वार्ड सदस्य के खिलाफ भी काफी नाराजगी थी।

स्थानीय बुद्धिजीवियों के समझाने-बुझाने पर आक्रोशित लोग शांत हुए और करीब दो घंटे बाद सड़क जाम समाप्त कर दिया। इस संबंध में पूछे जाने पर बीडीओ मो मोइनुद्दीन ने कहा कि वे चुनाव कार्य में व्यस्त हैं, बावजूद इसके किसी को स्थल पर भेजकर मामले को दिखवाते हैं।

Comments