यूपी के सीतापुर जनपद की 13 बड़ी खबरें पढ़ें स्वतंत्र प्रभात  दैनिक न्यूज़ के साथ

यूपी के सीतापुर जनपद की 13 बड़ी खबरें पढ़ें स्वतंत्र प्रभात  दैनिक न्यूज़ के साथ

1-पुलिस बल न होने के कारण कोटे का चुनाव हुआ रद्द


जम कर मचा उत्पात चुनाव में खूब मचा हंगामा

ए डी ओ ए जी तथा ग्राम सभा अधिकारी माइक लेकर चिल्लाते रहे लेकिन होता रहा हंगामा

बताते चले की ग्राम सभा जहांगीराबाद में कोटे का चुनाव दिनांक 26/08/2019 दिन सोमवार समय 2:30 बजे पूर्व माध्यमिक विद्यालय जहांगीराबाद में होना तय हुआ था जिससे समयानुसार ए डी ओ ए जी शेर सिंह चुनाव अधिकारी विसवां व आलोक गोस्वामी ग्राम पंचायत विकाश अधिकारी ग्राम सभा जहांगीराबाद प्रधान शमां परवीन तथा प्रधान प्रितनिधि मो0 असलम अंसारी तथा तीनो यासमीन अंसारी उम्मीदवार अनवार अंसारी कर्मली अंसारी ने चुनाव के लिए आये थे बाद कर्मली अंसारी चुनाव न लड़ने की बात की जिससे अधिकारियों के समक्ष यासमीन अंसारी तथाअनवार अंसारी ने पर्चा दाखिल किया लिखा पढ़ी की कार्यवाही होने के बाद सभी दोनों पक्ष के वोटर को बैठने के लिए कहा गया लेकिन पुलिस प्रशाशन के न होने की वजह से काफी शोर गूल के साथ हंगामा किया गया अधिकारियों के बार बार कहने के वावजूद बच्चे व अन्य लोग हंगामा करते रहे कई लोगो के समझाने के बाद भी लोग बैठने को तैयार नही हुए तो गेट के पास जाकर सबसे पहले अनवार अंसारी की तरफ से आये लोगो की गिनती होने लगी व वोटरों के आधार कार्ड से जांच की जा रही थी की लोगो ने आधार कार्ड दिखाने का विरोध किया बिना गिनती हुए ही लोगो को घर जाने की सलाह दे दी वंही दूसरी तरफ से यासमीन अंसारी की तरफ से आये हुए लोग अपने हांथो में आधार कार्ड हांथो में लेकर गिनती करने को कहते रहे क्योकि यासमीन अंसारी का पलड़ा भारी था वंही विपक्ष के लोगो की तरफ से आये लोगो की भीड़ कम होने की वजह से हंगामा किया गया बताते चले की अगर पुलिस प्रशासन होता तो 60-40 का फैसला होने की संभावना नजर आ रही थी जंहा यासमीन की जीत तो निश्चित ही थी चुनाव रद्द होने को देख लोगो ने ग्राम विकाश अधिकारी बिसवां आलोक गोस्वामी को लोगो के द्वारा चारो तरफ से घेर लिया वंही संयम से बात कर ग्राम विकास अधिकारी आलोक गोस्वामी अपने आप को स्कूल से बाहर हो पाए इस बारे में जब हमने ग्राम विकाश अधिकारी से चुनाव रद्द होने के बारे में बात की तो बताया की हमारे उच्य अधिकारियों द्वारा पुलिस प्रशासन को अग्रिम सूचना दे दी गई थी परंतु पुलिस बल न होने के कारण लोगो द्वारा हंगामा तथा शोर मचाया गया जिसकी वजह से ग्राम पंचायत जहांगीराबाद में कोटे का नही हो पाया इस बात की जानकारी अपने उच्य अधिकारियों को दे दी गई है।

रिपोर्टर - धीरज नाग 
   क्राइम रिपोर्टर सीतापुर

 

2-अ.भा.विद्यार्थी परिषद ने आयोजित की प्रतियोगिता
        जहांगीराबाद (सीतापुर)।अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद उत्तर प्रदेश द्वारा स्थानीय आदर्श राम स्वरूप इण्टर कालेज में सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें विभाग प्रमुख रूपेश अवस्थी ने छात्र-छात्राओं से प्रश्न पूछे जिनका उत्तर प्रतियोगी छात्र छात्राओं ने दिये।
     इस प्रतियोगिता  में कक्षा दस का छात्र मो०शानू प्रथम एवं प्रिया वर्मा कक्षा सात व मो०ऐहितशाम को द्वितीय स्थान तथा कक्षा दस का छात्र सूरज सिंह यादव को तृतीय व छात्रा आराधना सिंह कक्षा ग्यारह को चौथा स्थान मिला।
        इस मौके पर प्रधानाचार्य राम सिंह वर्मा, शिक्षक सत्येन्द्र शुक्ल, अनुपम श्रीवास्तव, सरोज कुमार, रिजवान खान तथा शिक्षिका प्रीती शर्मा, अंजू वर्मा,बीना खातून व रामदेवी सहित समस्त शिक्षक शिक्षिकाएं उपस्थित थे।

रिपोर्टर - धीरज नाग क्राइम रिपोर्टर सीतापुर

 

: 3-धूम धाम से मनाया दधि उत्सव।


भक्तिमयी सांस्कृतिक झाकियों का हुआ प्रदर्शन, फोड़ी गयी मटकी।
कलाकारों ने सभी का मन मोहा।
हजारों की संख्या में लोगों ने देखा मटकी फोड़ने का कार्यक्रम।

        जहांगीराबाद (सीतापुर)।इन दिनों क्षेत्र में जगह जगह श्रीकृष्ण जन्मोत्सव मनाया जा रहा है। इसी क्रम में जहांगीराबाद में सोमवार को दधि उत्सव परम्परागत तरीके से धूम धाम के साथ मनाया गया।
       जहांगीराबाद स्थित श्री राम मनोहर श्रीवास्तव स्मारक विद्यालय परिसर में सोमवार को दधि उत्सव मनाया गया। इससे पूर्व जन्माष्टमी के दिन विद्यालय में सुन्दर मनमोहक झांकी बनायी गयी तथा भजन कीर्तन किये गये तथा अर्धरात्रि में कृष्ण कन्हैया का जन्म हुआ।
       दधि उत्सव में भजन कीर्तन के साथ साथ शुभ लाभ झांकी क्लब सीतापुर के कलाकारों द्वारा भगवान श्रीकृष्ण के जीवन से संबन्धित सुन्दर मनमोहक झाकियों का सजीव प्रदर्शन किया गया जिसे हजारों की संख्या में उपस्थित महिलाओं, पुरुषों तथा बच्चों ने खूब सराहा।इसके पश्चात कीर्तनों भजनों के बीच सैकड़ों लोगों ने दधि की मटकी फोड़ी जिसका सभी ने खूब आनन्द लिया।
       आयोजक विजय व संजय श्रीवास्तव ने बताया कि पूर्वजों के समय से लगभग पचास वर्ष से भी अधिक समय से यहां पर श्रीकृष्ण जन्मोत्सव तथा दधि उत्सव मनाया जाता रहा है जिसमें गांव सहित क्षेत्र व दूरदराज के भी काफी संख्या में  लोग आकर सम्मिलित होते हैं व आनन्द उठाते हैं।
          इस मौके पर तमाम क्षेत्रीय प्रतिनिधियों ,पत्रकरों सहित गणमान्य तथा सम्भ्रांत लोग उपस्थित थे।

रिपोर्टर  - धीरज नाग क्राइम रिपोटर सीतापुर
 

 4- राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष श्रीमती सुषमा सिंह का सीतापुर में रहा दौरा

श्रीमती सिंह ने लखनऊ डायग्नोस्टिक सेंटर व नैमिष हॉस्पिटल को कराया सीज

नैमिष हॉस्पिटल व लखनऊ डायग्नोस्टिक सेंटर में मानक विहीन हो रहे थे कार्य

श्रीमती सिंह का आरोप था कि गलत तरीके से दिए गए हैं लाइसेंस।

सूत्रों की माने तो उन्नति हॉस्पिटल मुंशीगंज पर हो सकती है बड़ी कार्यवाही।

रिपोर्टर - धीरज नाग क्राइम रिपोर्टर सीतापुर

 

5-सीतापुर: उत्तर प्रदेश जनपद सीतापुर तहसील महमूदाबाद उप जिला अधिकारी अमित कुमार भट्ट को भीम आर्मी व संत गाडगे समाज सुधारक समिति की तरफ से ज्ञापन सौंपा गया है कि दिल्ली तुगलकाबाद 600 वर्ष पुराना संत शिरोमणि रविदास जी का मंदिर  तोड़े जाने पर  और भीम आर्मी व विभिन्न धार्मिक व सामाजिक संगठनों द्वारा संवैधानिक प्रदर्शन के दौरान भीम आर्मी प्रमुख एड. चंद्रशेखर आजाद व राष्ट्रीय अध्यक्ष विनय रतन सिंह सहित 96 लोगों को रिहा किया जाए और मुकदमा वापस लिया जाए भीम आर्मी आक्रोश में है और प्रत्येक क्षेत्र से ज्ञापन सौंपा जा रहे हैं यदि उनको रिहा नहीं किया गया तो बड़ा आंदोलन जारी हो जाएगा भीम आर्मी अध्यक्ष सीतापुर  अजीत कुमार भारती विधानसभाअध्यक्ष महमूदाबाद पुष्पेंद्र कुमार बौद्ध सभी पदाधिकारी सदस्यगण लोगों ने इतना आक्रोश संत गाडगे समाज सुधारक प्रदेश अध्यक्ष राममिलन कनौजिया समस्त पदाधिकारी व सदस्यगण मौजूद रहे उनकी मांगे हैं जब तक के मंदिर नहीं बनेगा और 96 लोगों को छोड़ा नहीं जाएगा मुकदमा वापस नहीं लिया जाएगा तब तक हम लोग सभी आंदोलन जारी रखेंगे एक विशाल आंदोलन बन जाएगा यदि सरकार इस पर कोई निर्णय नहीं लेगी अभी तो ट्रेलर है आगे तो बाकी है 


रिपोर्टर - धीरज नाग क्राइम रिपोर्टर 

 

6-संत गाडगे समाज सुधारक समिति  एवं  भीम आर्मी द्वारा  सौंपा ज्ञापन 

सीतापुर: उत्तर प्रदेश जनपद सीतापुर तहसील महमूदाबाद उप जिला अधिकारी अमित कुमार भट्ट को भीम आर्मी व संत गाडगे समाज सुधारक समिति की तरफ से ज्ञापन सौंपा गया है कि दिल्ली तुगलकाबाद 600 वर्ष पुराना संत शिरोमणि रविदास जी का मंदिर  तोड़े जाने पर  और भीम आर्मी व विभिन्न धार्मिक व सामाजिक संगठनों द्वारा संवैधानिक प्रदर्शन के दौरान भीम आर्मी प्रमुख एड. चंद्रशेखर आजाद व राष्ट्रीय अध्यक्ष विनय रतन सिंह सहित 96 लोगों को रिहा किया जाए और मुकदमा वापस लिया जाए भीम आर्मी आक्रोश में है और प्रत्येक क्षेत्र से ज्ञापन सौंपा जा रहे हैं यदि उनको रिहा नहीं किया गया तो बड़ा आंदोलन जारी हो जाएगा भीम आर्मी अध्यक्ष सीतापुर  अजीत कुमार भारती विधानसभाअध्यक्ष महमूदाबाद पुष्पेंद्र कुमार बौद्ध सभी पदाधिकारी सदस्यगण लोगों ने इतना आक्रोश संत गाडगे समाज सुधारक प्रदेश अध्यक्ष राममिलन कनौजिया समस्त पदाधिकारी व सदस्यगण मौजूद रहे उनकी मांगे हैं जब तक के मंदिर नहीं बनेगा और 96 लोगों को छोड़ा नहीं जाएगा मुकदमा वापस नहीं लिया जाएगा तब तक हम लोग सभी आंदोलन जारी रखेंगे एक विशाल आंदोलन बन जाएगा यदि सरकार इस पर कोई निर्णय नहीं लेगी अभी तो ट्रेलर है आगे तो बाकी है 


रिपोर्टर - धीरज नाग क्राइम रिपोर्टर सीतापुर
: महमूदाबाद,सीतापुर
       

 

7-शिक्षक शिक्षिकाएं समाज एवं राष्ट्र को देते हैं दिशा ,उ. प्रदेशसीय शिक्षक संघ

महमूदाबाद,सीतापुर
        शिक्षक-शिक्षिकाएं समाज समाज व राष्ट्र को दिशा देने का काम करते  हैं।उनके सम्मान को बनाये रखते हुए  पैरवी करते रहना  उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ की जिम्मेदारी है।संगठन के पदाधिकारी हमेशा संरक्षक व अभिभावक की भांति शिक्षक-शिक्षिकाओं के हितों के लिए पैरवी करते रहेंगे।
       उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ द्वारा रामपुर मथुरा ब्लॉक के  चांदपुर बाजार  में आयोजित बैठक में उपस्थित शिक्षक शिक्षिकाओं को संबोधित करते हुए बिसवां ब्लॉक के अध्यक्ष व  जिलामंत्री  पद के प्रत्याशी संकेत वर्मा ने यह बात कही।रामपुर मथुरा इकाई के अध्यक्ष जंग बहादुर यादव ने कहा कि 30 अगस्त को होने वाले  सीतापुर जिला इकाई के चुनाव में सोच-समझकर रवीन्द्र दीक्षित व संकेत वर्मा के पक्ष में मतदान करें। रेउसा ब्लॉक के अध्यक्ष महेंद्र पांडेय,मंत्री सच्चिदानंद,पहला ब्लॉक  के मंत्री पूर्णेश शुक्ल,पीयूष कांत,उमेश वर्मा ने रवींद्र दीक्षित व संकेत वर्मा के पक्ष में मतदान करने की अपील की।संकेत वर्मा ने बताया कि महमूदाबाद,पहला,रामपुर मथुरा,रेउसा,सकरन,बिसवां,मिश्रिख,गोंदलामऊ,कसमंडा,लहरपुर,परसेंडी,खैराबाद सहित 14 ब्लाकों से खुला समर्थन मिल रहा है।इस चुनाव में जीत सुनिश्चित है।बैठक में सुरेश यादव,देवेश वर्मा,आशीष वर्मा,मो. मतीन,दिनेश वर्मा,संजय सैनी,दिलीप वर्मा,मो.नफीस,राज कुमार मौर्य सहित बड़ी संख्या में डेलीगेट उपस्थित थे।

रिपोर्टर - धीरज नाग क्राइम रिपोर्टर सीतापुर

 

8-नगर में फैली गंदगी सफाई व्यवस्था चौपट।


जिम्मेदार अधिकारी निष्क्रीय

अय्यूब खान

बिसवां सीतापुर- नगर में स्वछता अभियान अपनी दुर्दशा पे आँसू बहा रहा है।बिसवां नगर में गंदगी का अम्बार देखा जा सकता है।जब कि केन्द्र व राज्य सरकार स्वछता अभियान पर करोड़ो रुपए खर्च कर रही है।जनता से लिया जा रहा टैक्स के माध्यम से पैसा पानी की तरह बर्बाद किया जा रहा है।जबकि सफाई व्यवस्था सिर्फ कागजों पर ही हो रही है।सम्पूर्ण सीतापुर जिले के साथ ही  बिसवां नगर में रहस्यमयी बुखार ने पैर पसारना शुरू कर दिया है।पालिका प्रशासन अभी भी कुम्भकर्णी नींद में है।नगर में मच्छरों की संख्या बढ़ती जा रही है। लेकिन पालिका प्रशासन द्वारा कीटनाशक दवाओं का छिड़काव न तो मोहल्लों में दिखाई दे रहा है और न ही घरों में कराया जा रहा है। इस संबंध में करीब 20 दिन पहले ईओ साहब ने आश्वासन दिया था कि जल्द ही कीटनाशक दवाओं का छिड़काव रोस्टर बना के करवाता हूँ। परन्तु अभी तक छिड़काव नही हो सका है।नगर की गंदगी की बात को छोड़िए पालिका परिसर में नजर डालिए।सफाई न होने से मूत्रालय में कीड़े बजबजा रहे हैं। और मूत्रालय के कीड़े इधर उधर देखे जा सकते हैं। परिसर में बनी दुकानों के दुकानदारों का दबी जुबान से कहना है कि जब से नए साहब आये हैं। तबसे एक बार भी इधर ध्यान नही दिया गया है। अगर साहब ध्यान देते तो सफाई होती परंतु साहब की लापरवाही का नतीजा दुकानदारों को झेलना पड़ रहा है। सफाई न होने की वजह से दुकानदारों का व्यवसाय भी प्रभावित हो रहा है।आखिर वो जाये तो जायें कहाँ।ये एक गंभीर समस्या है।
जबकि नगर पालिका क्षेत्र में साफ सफाई व्यवस्था के लिए संविदा पर लगभग 100 सफाई कर्मचारी कार्यरत है। इसके लिए कचरा उठाने वाली टेक्सी सफाई के लिए जेसीबी मशीन तथा कचरा ले जाने के लिए ट्रैक्टर उपलब्ध है।उसके बावजूद नगर की सफाई व्यवस्था चौपट है। लोगों को सड़कों पर आकर धरना प्रदर्शन कर सफाई व्यवस्था की मांग करनी पडेगी। कॉलोनियों व घरों में मच्छर पनप रहे हैं। जिस कारण बीमारियां फैल रही है। आपको बिसवां नगर की स्थित देखनी हो तो आप रायगंज के शिव मंदिर, रेलवे स्टेशन के पाश, तहसील परिसर, सरावगी टोला, पुरवारी टोला, कमग़री टोला, आदि जाकर स्वयं नगर पालिका की उदासीनता देख सकते है।

 

 9-बेख़ौफ़ चोरों ने सरसों सहित नगदी पे किया हाथ साफ।

अय्यूब खान

पहला सीतापुर-थाना सदरपुर क्षेत्र में बीती मंगलवार की रात अज्ञात चोरों ने खिड़की के सहारे छत पर चढ़कर करीव तीन लाख की चोरी को अंजाम दिया है पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है। मिली जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के भिनैनी निवासी राकेश वर्मा पुत्र रामसेवक के घर मंगलवार की रात घर के पीछे की खिड़की के सहारे चोर छत पर चढ़ गए और घर मे घुसकर कमरे के अंदर घुस गए और करीव डेढ़ लाख के जेवर दो कुंतल सरसो,तथा घर मे रखे पचास हजार रुपया चुरा कर भाग गए सुबह पीड़ित ने थाने में अज्ञात चोरों के खिलाफ तहरीर दी पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है।

 

10-लहरपुर में BDO काट रहे मलाई 11:30 तक भी नही पहुंचे कार्यालय

रिपोर्ट एहतिशाम बेग


शासन के आदेश को कर रहे हैं हवा-हवाई

लहरपुर/सीतापुर

लहरपुर में सरकारी अफसरों के मजे, 11.30 बजे तक नहीं पहुंचते दफ्तर, सरकारी दफ्तरों में कर्मचारी तो क्या अफसर भी समय पर नहीं पहुंच रहे। दफ्तर जरूर खुल जाते हैं, साब का  पता नहीं कि दफ्तर कब आएंगे, लेकिन दफ्तर के एसी और कूलर-पंखे सुबह 9 बजे से चलना शुरू हो जाते हैं। जनता से जुड़े विभागों में भी अधिकारी सुबह 10.30 बजे तक नहीं पहुंचे। कर्मचारी भी 10 बजे बाद आना शुरू होते हैं।आमजन अर्जी लेकर दफ्तर पहुंच जाते हैं और भटकते रहते हैं। अधिकारी और कर्मचारियों के देरी से आने की शिकायतों के बीच बुधवार को स्वतंत्र प्रभात  टीम सुबह 9.30 से 11.30 बजे तक लहरपुर ब्लॉक पहुंची तो वहां  खण्ड विकास अधिकारी राज कुमार 11:30 बजे तक भी अपने कार्यालय नही पहुंचे उनकी कुर्सी खाली नज़र आई और सभी कर्मचारी हठखेलियाँ करते नज़र आये । ज़्यादातर ग्राम विकास अधिकारी समय पर कार्यालय नही पहुंचते ,कुछ मौके पर मिले तो ज़्यादातर कार्यालयों में ताले लटकते नज़र आये।। यह सभी अधिकारी व कर्मचारी शासन के समयनुसार आदेश की धज्जियां उड़ाने में कोई कसर नही छोड़ रहे । लहरपुर ब्लॉक के
 कार्यालय में आधे से अधिक अधिकारी व कर्मचारी यहां तय समय पर ऑफिस नहीं पहुंचे। उनके कक्ष खाली पड़े थे। कई में खाली कुर्सियां व पंखे चलते मिले। सचिव विष्णु गुप्ता, आफताब आलम, ज़ाहिद ,हस्सान, विपिन ,मनोज कुमार चतुर्वेदी,वंदना भारती, शिल्पी वर्मा,ब्रजेश कुमार सिंह,हिमांशु  दीक्षित ,सहायक रूम व अधिकारियों की कुर्सियां खाली थी। यहां कोई नहीं पहुंचा। चैम्बर में कर्मचारी से पूछा तो उसने बताया कि BDO साहब अभी तक आये नही हैं तब समय हो रहा था 11:34 PM  लेकिन कुछ सचिव के बारे में बताया  साइट पर गए हैं। कुछ कर्मचारी दूसरे कमरे में बैठे अखबार पढ़ रहे थे। योगी शासन के सिस्टम को कर रहे ये अधिकारी व कर्मचारी खस्ताहाल।।। अब देखना यह है कि इन पर कोई कार्यवाही होती है भी यह नही यह तो भविष्य पर निर्भर करता है।।।

 

11-स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क निवास करता : हसीन अंसारी

लहरपुर/सीतापुर

रिपोर्ट एहतिशाम बेग
 
हमें अपने स्वास्थ्य के लिए सफाई का विशेष ध्यान रखना चाहिए क्योंकि सफाई से हजारों प्रकार की बीमारियों से मुक्ति मिल सकती है उक्त विचार प्रदेश उपाध्यक्ष अल्पसंख्यक मोर्चा आरपीआई मोहम्मद हसीन अंसारी ने बी एनडी कॉलेज में स्वास्थ्य जागरूकता कार्यक्रम के अंतर्गत छात्र एवं छात्राओं को संबोधित करते हुए व्यक्त किए उन्होंने बताया मलेरिया डेंगू प्लेग हैजा टाइफाइड और पेट की तमाम सारी बीमारियां गंदगी के कारण ही पैदा होती हैं हमें खाना खाने से पूर्व हाथों को खूब अच्छी तरह से साफ कर लेना चाहिए तभी भोजन ग्रहण करना चाहिए हमें नित्य क्रिया टॉयलेट आज से आने के बाद साबुन से हाथों को खूब अच्छी तरह धोना चाहिए जिससे बैक्टीरिया किसी भी तरह से हमारे शरीर में प्रवेश न कर सके राष्ट्रीय अध्यक्ष अल्पसंख्यक मोर्चा शकील सैफी जी के आदेशानुसार पूरे प्रदेश में शिक्षा जागरूकता और स्वास्थ्य जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे जिससे अल्पसंख्यक वर्ग के लोग स्वास्थ्य और शिक्षित एवं जागरूक बन सकें कार्यक्रम में मुख्य रूप से संचालिका मधु सिंह मोहम्मद शकील अंसारी नीरज यादव दिनेश सिंह मोहम्मद सलीम अंसारी समेत गणमान्य नागरिक व छात्र एवं छात्राएं उपस्थित रहे


12-जन्मास्टमी के पावन अवसर पर वृन्दावन और लखनऊ से आये कलाकारों के द्वारा निकाली गयीं झाँकी।।

जन्मास्टमी के पावन अवसर पर ग्राम विकास खण्ड गोंदलामऊ की ग्राम पंचायत जरिगवां में कल्याणेश्वर मंदिर पर चार दिवसीय कृष्ण जन्माष्टमी का आयोजन किया गया।जिसमें भागवत कथा के साथ ही स्थानीय तथा व्रंदावन व लखनऊ  के कलाकारों के द्वारा रात्रि में सुंदर प्रस्तुति की जाती है।शोभायात्रा में विशाल भंडारे का आयोजन किया गया।शोभायात्रा में लगभग सात से दस वर्ष के बच्चों के द्वारा श्री कृष्ण जन्माष्टमी का आयोजन शुरू किया गया जो कि तीन दिन तक होता था ।पांच साल से सभी लोगों के सहयोग से बहुत बड़ा आयोजन होने लगा जो कि हर वर्ष बढ़ रहा है

 

13-कच्ची दीवाल ढहने से महिला की मौत

संदना सीतापुर।।

संदना थाना क्षेत्र के बकछेरवा गांव में महिला के ऊपर कच्ची दीवार गिरने से महिला दबकर गंभीर रूप से घायल हो गयी।गंभीर हालत देखते हुए परिजनों ने उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गोंदलामऊ में भर्ती कराया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार संदना क्षेत्र के  बकछेरवा गांव में दुलारा पत्नी बाबूराम मंगलवार सुबह अपने कच्चे मकान में बैठी हुई थी  इसी बीच एक कच्ची दीवार उनके ऊपर भरभराकर पलट गई।चीख पुकार के बाद मौके पर पहुँचे परिजनों व स्थानीय ग्रामीणों की सहायता से मलबे को हटाकर घायल दुलारा को बाहर निकाला गया।लेकिन तब तक दुलारा की हालत गंभीर हो चुकी थी दूरभाष यंत्र  द्वारा एम्बुलेंस को बुलवाया गया।जहाँ पर परिजनों  द्वारा एम्बुलेंस की सहायता से दुलारा को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र  गोंदलामऊ ले जाया गया।जहाँ पर इलाज के दौरान उनकी मृत्यु हो गयी।

Comments