थाना समाधान दिवस पर थाना मिर्जापुर व परोर में डीएम एसपी ने सुनी समस्याएं

थाना समाधान दिवस पर थाना मिर्जापुर व परोर में डीएम एसपी ने सुनी समस्याएं

शाहजहांपुर/

जिलाधिकारी  इन्द्र विक्रम सिंह एवं पुलिस अधीक्षक डाॅ0 शिवा सिम्मी चनप्पा ने थाना मिर्जापुर व परौर में समाधान थाना दिवस के अवसर पर फरियादियों की समस्याएॅ सुनीं। इस मौके पर थाना मिर्जापुर में 7 शिकायतें प्राप्त हुई जिसमें से 04 शिकायतों का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया। थाना परौर में 16 शिकायते प्राप्त हुई जिसमें 03 शिकायतों का निस्तारण मौके पर कर दिया गया।

जिलाधिकारी ने कहा कि फरियादियों द्वारा प्राप्त हुई शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण एवं समयावधि में किया जाए। इस मौके पर उन्होंने थाना समाधान रजिस्टर, अपराध रजिस्टर, महिला उत्पीड़न रजिस्टर, अनु0जाति/अनु0जनजाति रजिस्टर आदि रजिस्टरों का निरीक्षण किया। उन्होंने शिकायतों के निस्तारण के सम्बन्ध में अधिकारियों को निर्देशित किया कि फरियादियों की शिकायत का निस्तारण करते समय शिकायतकर्ता की संतुष्टि अवश्य लें।

जिलाधिकारी ने कहा कि जिन शिकायतों का निस्तारण सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर तहसील में मौके पर नहीं हो पाये हैं उन शिकायतों का निस्तारण समाधान थाना दिवस में कर दिया जाए।
जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने थाना मिर्जापुर में व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। कार्यालय में मकड़ी का जाला दिखने पर नाराजगी व्यक्त की, और सम्बन्धित को निर्देश दिये कि सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान दिया जाए।

उन्होंने कंट्रोल रूम में जाकर सी0सी0टी0वी0 कैमरे की व्यवस्था देखी और निर्देश दिये कि सी0सी0टी0वी कैमरे हमेशा संचालित रहे तथा फुटेज को बराबर चेक करते रहें। पुलिस अधीक्षक ने महिला कांस्टेबल को हिदायत दी कि महिला उत्पीड़न से सम्बन्धित प्रकरण को मौके पर जा कर यथा स्थिति देंखेे।  

जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने थाना परौर में वायरलेस के माध्यम से समस्त एस0डी0एम0 व थानाध्यक्षों को निर्देश दिये कि लेखपाल व पुलिस कांस्टेबल की टीम गठित करें। प्रत्येक टीम के सदस्यों को 10 गाँवों के निरीक्षण हेतु तत्काल भेंजे।

टीम के सदस्यों द्वारा किसानों को खेतों में पराली जलाने से मना किया जाए तथा पराली जलाने से होने वाले नुकसान के बारे में भी जागरूक किया जाए और न मानने पर त्वरित दण्डात्मक कार्यवाही की जाए।इस मौके पर उपजिलाधिकारी कलांन, थानाध्यक्ष सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।

Comments