अपर जिला अधिकारी अमरपाल सिंह धान खरीद केंद्र प्रभारी नामित 

अपर जिला अधिकारी अमरपाल सिंह धान खरीद केंद्र प्रभारी नामित 

शाहजहांपुर/

जिलाधिकारी ने बताया कि आगामी खरीफ विपणन वर्ष 2019-20 के अन्तर्गत सीधे कृषक बन्धुओं से धान की खरीद 01 अक्टूबर, 2019 से प्रारम्भ होकर 31 जनवरी 2020 को समाप्त हो जायेगी। इस  वर्ष धान काॅमन का न्यूनतम समर्थन मूल्य रू0 1815/- प्रति कुण्टल एवं धान ग्रेड ए0 का न्यूनतम समर्थन मूल्य 1835/-प्रति कुण्टल रूपया है।

इसके साथ 20/- प्रति कुण्टल कृषक बन्धुओं को उतराई सफाई एवं छनाई का मूल्य देना होगा, जो उनके धान के मूल्य में जुड़कर तुरन्त ही केन्द्र प्रभारी द्वारा आर0टी0जी0एस0 के माध्यम से उनके बैंक खाता में क्रमषः धान काॅमन का कुल मूल्य 1815़20त्र1835/- प्रति कुण्टल एवं धान ग्रेड ए0 का कुल मूल्य 1835़20त्र1855/- प्रति कुण्टल की दर से भुगतान किया जायेगा।

धान खरीद हेतु कृषकों का आॅनलाइन पंजीयन आवष्यक है, इसके लिए कृषक बन्धु किसी भी साईबर कैफे, जनसेवा केन्द्र सभी मण्डी समितियों में कैम्प स्थल, तहसील दिवस में विपणन षाखा द्वारा लगाये जा रहे पंजीयन कैम्पों पर पंजीकरण करा सकते हैं। पंजीकरण हेतु कृषकों को खतौनी आधारकार्ड एवं बैंक पासबुक अनिवार्य रूप से लाना होगा। खाद्य विभाग की पंजीयन पोर्टल  पर पंजीकरण की सुविधा उपलब्ध है, बिना पंजीकरण के धान की खरीद सम्भव नहीं होगी।

कृषक बन्धुओं से अपील की जाती है कि भली-भाँति धान की फसल को पक जाने पर ही कटाई करें व साफ-सुथरा चमकदार धान अपने निकटतम धान क्रय केन्द्र पर ले जाकर मूल्य समर्थन योजना का पूरा लाभ उठायें।जिलाधिकारी श्री इन्द्र विक्रम सिंह ने बताया कि धान खरीद हित में अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) श्री अमर पाल सिहं को प्रभारी अधिकारी धान खरीद नामित किया जाता है। यह आदेष तत्काल प्रभावी होगा।

Comments