दहेज की मांग को लेकर ससुराल से निकाली गई युवती की तहरीर पर मुकदमा दर्ज

दहेज की मांग को लेकर ससुराल से निकाली गई युवती की तहरीर पर मुकदमा दर्ज

बंडा/शाहजहांपुर। बीते चार अप्रैल को दहेज की मांग पूरी न होने पर एक विवाहिता को मारपीट कर घर से निकाल दिया गया था। पंचायतों के बाद भी मामले का हल न निकलने पर पीड़िता ने ससुरालियों के विरुद्ध पुलिस को तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया।

जानकारी के मुताबिक ग्राम भौरखेड़ा जिगनिया निवासी जोगा सिंह की पुत्री प्रीती ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि एक वर्ष पूर्व उसका विवाह जिला लखीमपुर खीरी के थाना सिंगाही निवासी चुन्नीलाल के पुत्र ब्रजमोहन के साथ हुई थी।उसके पिता ने हिंदू रीति-रिवाज से सामर्थ्य के अनुसार दान दहेज भी दिया था। लेकिन उसकी ससुराल वाले उस दहेज से संतुष्ट नहीं थे।ससुरालीजन अतिरिक्त दहेज के रूप में एक लाख रुपए व मोटरसाइकिल की मांग कर रहे थे।

जिसे लेकर आए दिन उसे प्रताडित करना शुरू कर दिया।जब उसने इस बात को अपने माता-पिता को बताया तो उन्होंने और दहेज देने में असमर्थता जताई।आरोप है कि दहेज की मांग पूरी न होने पर उसके पति ब्रजमोहन,जेठ दिनेश, छोटेलाल, सुरेश,जेठानी गुड़िया, किरण, ससुर चुन्नीलाल,सास उषा देवी ने चार अप्रैल को उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया था।

तब से वह अपने मायके में रह कर गुजारा कर रही है।कई बार समझौते के लिए पंचायतों का दौर चला। लेकिन दहेज के लोभी अपने हठ पर अड़े रहे। जिसके बाद थक-हार कर पीड़िता ने मंगलवार को थाना बंडा पहुंचकर सात लोगों के विरुद्ध तहरीर देकर न्याय की गुहार की।पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया।
 

Comments