व्यापारियों का तीसरे दिन भी धरना प्रदर्शन जारी , किया अर्धनग्न प्रदर्शन

व्यापारियों का तीसरे दिन भी धरना प्रदर्शन जारी , किया अर्धनग्न प्रदर्शन

मंडी समिति में व्यापारियों द्वारा की जा रही हड़ताल के तीसरे दिन उ प्र उद्योग व्यापार मंच ने भी दिया समर्थन
लगभग पाँच सौ आढ़तियाें के  हड़ताल पर चले जाने से व्यापारिक संगठन समर्थन देते हुए धरने पर बैठ गए
हड़ताल के तीसरे दिन भी मंडी समिति रौजा में नहीं हुआ कारोबार


शाहजहांपुर। रौजा भारत सरकार द्वारा आढतियाें एवं व्यापारियों पर एक कराेड़  रुपए नगद लेनदेन पर दो परसेंट टीडीएस काटे जाने के विरोध में व्यापारी तीन दिन की हड़ताल पर बैठे। हड़ताल के तीसरे दिन उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंच ने अपना समर्थन देते हुए कहा कि व्यापारियों की इस लड़ाई में संगठन कंधे से कंधा मिलाकर हर स्थिति में व्यापारियों के साथ है।

उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंच के प्रदेश कोषाध्यक्ष श्री विनीत शुक्ला ने व्यापारियों को संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान की भाजपा सरकार पूर्व भर्ती कांग्रेस सरकार के पद चिन्हों पर चलती नजर आ रही है इससे पूर्व में जब कांग्रेस की सरकार हुआ करती थी तो वित्त मंत्री रहे पी चिदंबरम द्वारा भी व्यापारियों पर इसी तरह का कैश पर टैक्स लगाया गया था।

आज भारतीय जनता पार्टी भी  व्यापारियों के साथ दमनकारी नीतियों पर चलते हुए  उनका शोषण करने पर आमादा है जिसे संगठन किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेगा। मंडी समिति में व्यापारियों द्वारा  प्रदर्शन के आज तीसरे दिन  उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंच के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने  प्रदर्शन में सम्मिलित होकर व्यापारियों द्वारा धरना प्रदर्शन किया गया व्यापारियों का कहना है कि भारत सरकार द्वारा एक करोड़ रुपए के ट्रांजैक्शन पर दो परसेंट का टीडीएस काटे जाने का कानून पास किया गया है

जो व्यापार विरोधी है क्योंकि गल्ला मंडी में किसानों द्वारा अनाज लाया जाता है जिनको समय-समय पर अपनी नई उपज को पैदा करने के लिए नगद पैसे की आवश्यकता होती है जिसको आरढ़ती द्वारा ही पूरा किया जाता है। धान व गेहूं के सीजन में करोड़ों रुपए का लेन देन बैंक द्वारा किया जाता है जिस पर सरकार ने टीडीएस लगा दिया है हम लोग तब तक धरने पर बैठे रहेगें जब तक सरकार इस कानून को वापस नहीं ले लेती तब तक व्यापार नहीं करेंगे।

हड़ताल के पहले दिन लगभग दो करोड़ रुपए का व्यापार प्रभावित हुआ है। इस दौरान व्यापार मंडल के अध्यक्ष उमाशंकर गुप्ता ने मांग पत्र जिलाधिकारी के माध्यम से वित्त मंत्री को भेजा है उन्होंने कहा यदि सरकार द्वारा हमारी मांगे नहीं मानी है तो यह आंदोलन पूरे प्रदेश में होगा हड़ताल पर आढ़ती व्यापार मंडल के महामंत्री अजय कुमार गुप्ता कोषाध्यक्ष कुलदीप गुप्ता रमेश खंडेलवाल शिव गाेपाल गुप्ता गप्पी बाबू पिंकू गुप्ता रामप्रकाश पाल ओम प्रकाश वर्मा श्याम गुप्ता पप्पू गुप्ता रामसागर पाल मोहित गुप्ता जय ब्रज गुप्ता पंडित हरकरण नाथ पवन कुमार गुप्ता विनीत गुप्ता अमित सिंह विजय कुमार गुप्ता बजरंगी गुप्ता रिंकू गुप्ता, दीपक शर्मा गुरमीत सिंह गणेश शुक्ला विशेश्वर नाथ अंडा सचिन बाथम नारायण दास अग्रवाल कुंज बिहारी श्री अग्रवाल सुरेंद्र सिंह सेठ हरि किशोर गुप्ता उर्फ गुड्डू बाबू राइस मिलर्स एसोसिएशन सहित सैकड़ों व्यापारी मौजूद रहे।

Comments