कक्षा 11 में पढ़ने वाली नाबालिग छात्रा से छेड़छाड़ के मामले में आखिरकार पुलिस ने किया मुकदमा दर्ज

कक्षा 11 में पढ़ने वाली नाबालिग छात्रा से छेड़छाड़ के मामले में आखिरकार पुलिस ने किया मुकदमा दर्ज

नरेश गुप्ता/ दिनेश मिश्रा की रिपोर्ट

कक्षा 11 में पढ़ने वाली नाबालिग छात्रा से छेड़छाड़ के मामले में आखिरकार पुलिस ने किया मुकदमा दर्ज


समाचार पत्रों में समाचार प्रकाशित होने के बाद हरकत में आई कलान पुलिस


थाने के कई चक्कर  काटने के बाद घटना के तीसरे दिन हो पाया अभियोग पंजीकृत


कलान (शाहजहांपुर)


रात में घर में घुसकर कक्षा 11 की नाबालिग छात्रा के साथ छेड़छाड़ करने वाले  युवक के विरुद्ध  आखिरकार कलान पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।घटना शनिवार रात की है। पीड़िता के परिजनों ने रात में ही थाने जाकर आरोपी के खिलाफ तहरीर दी थी।

लेकिन कलान पुलिस लगातार पीड़िता के परिजनों को टरकाकर टालमटोल करती रही।थक हार कर पीड़िता के परिजन खबर नवीसों से मिले।फिर क्या था ? अगले ही दिन इस घटना को कई समाचार पत्रों ने  प्रकाशित किया। तब कहीं कलान पुलिस हरकत में आई और पीड़िता की तहरीर के आधार पर आरोपी युवक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर पीड़िता को मेडिकल परीक्षण हेतु महिला कांस्टेबल के साथ जिला अस्पताल भेजा गया है । 


हुआ यह कि कलान कस्बे में थाने के पास रहने वाली नाबालिग कक्षा 11 की छात्रा अपने घर पर सो रही थी । परिजनों का आरोप है कि पड़ोस में रहने वाले रामवीर की छत से आरोपी छोटू निवासी कस्बा व थाना कलान ने घर में रात्रि के 1:30 बजे घुसकर सोते समय जबरन उसका मुंह दबाकर दुष्कर्म करने का प्रयास किया।

लेकिन छात्रा के चिल्लाने पर उसकी माँ जाग गयी और विरोध करने पर आरोपी छोटू पुत्र रामबाबू ने दोनों मां बेटियों पर तमंचा तान दिया और गाली गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी देकर मौके से भाग गया। छात्रा के साथ घटी घटना की तहरीर पीड़िता के परिजनों ने रात में ही थाने पर जा कर दी थी। कलान पुलिस ने चौबीस घंटे बीत जाने के बाद भी मुकदमा दर्ज नहीं किया था।


 पीड़िता के परिजन थाने के चक्कर काटने के बाद थक हारकर मजबूरन मीडिया की शरण में गए। मामला समाचार पत्रों में प्रकाशित हुआ।तब कहीं कलान पुलिस हरकत में आई और पीड़िता की तहरीर के आधार पर  मुकदमा अपराध संख्या-397/019धारा452,504,506,7,8 पाॅक्सो एक्ट दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है।

Comments