एसपी ने अर्दली रूम में दरोगा के पेंच कसे लगाई फटकार 

एसपी ने अर्दली रूम में दरोगा के पेंच कसे लगाई फटकार 

नरेश गुप्ता/ दिनेश मिश्रा की रिपोर्ट

एसपी ने अर्दली रूम में दरोगा के पेंच कसे लगाई फटकार 


लंबित विवेचनाओं से खफा थे एसपी 


 कलान(शाहजहांपुर)


पुलिस अधीक्षक डाॅ एस चिनप्पा ने विवेचनाओं की समीक्षा की। लंबित विवेचनायें होने पर दरोगा व थाना प्रभारी को जमकर फटकार लगाते हुए विवेचनाओं   को अतिशीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए । मंगलवार को दोपहर बाद पुलिस अधीक्षक डॉ एस चिनप्पा दल-बल के साथ थाना कलान पहुंचे । थाने का निरीक्षण कर कर्मचारियों से समस्याएं सुनीं।

इसके बाद अर्दली रूम में विवेचनाओं की समीक्षा की। लम्बित विवेचनाओ व कई घटनाओं का अनावरण न होने पर एसपी का पारा हाई हो गया ।एस पी ने नाराजगी जाहिर करते हुए  दरोगाओं व थाना प्रभारी अनंतराम राव को फटकार लगाते हुए समयावधि के अंदर विवेचनाओं का निस्तारण करने के निर्देश दिए ।एसपी ने कहा कि विवेचनाओं के निस्तारण में लापरवाही बरतने मुल्जिमों को  निकालने का काम करने वाले दरोगाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी ।

उन्होंने कहा कि समयावधि के अंदर लंबित विवेचनाओं का निस्तारण किया जाना चाहिये। इसमें अगर विवेचक लापरवाही बरतेगा तो उसके विरुद्ध विभागीय कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने उप निरीक्षक लखनलाल को  चेतावनी देते हुए यदि लंबित विवेचनाओं को पूरा नहीं किया तो उनके विरुद्ध निलंबन की कार्यवाही की जाएगी।थाने पर एसपी ने पीड़ितों की समस्याएं भी  सुनीं। गुदौरा गांव की एक विधवा महिला ने ग्राम प्रधान पर जान से मारने के उद्देश्य फावड़ा चलाने का आरोप लगाते हुए जमीन पर कब्जा करने का भी आरोप लगाया।

हरेली गांव की एक विधवा ने गांव के  प्रधान पर जमीन पर जबरिया कब्जा करने के आरोप लगाते हुए एसपी से शिकायत की।एसपी ने थाना प्रभारी को मौके पर जाकर रिपोर्ट दर्ज कर आरोपियों को जेल भेजने के निर्देश दिए। इसके बाद अतिक्रमण के कारण लग रहे जाम पर भी उन्होंने कोतवाल व क्षेत्राधिकारी को कड़ी फटकार लगाई। वहीं मृतक संजय गुप्ता उर्फ संजू प्रकरण में एसएचओ  को फटकार लगाते हुए कहा जांच कर ही पत्रकारों के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत करें।

इस प्रकरण में उन्होंने निष्पक्ष जांच के निर्देश दिए हैं।इसके बाद उन्होंने उक्त प्रकरण के घटनास्थल का निरीक्षण किया ।इस मौके पर सीओ ब्रह्मपाल सिंह थाना प्रभारी उपनिरीक्षक मोहम्मद आरिफ लखनलाल जगमोहन पांडेय सुरेश चंद्र आदि मौजूद रहे  ।

Comments