डीएम के बाद अब किसान यूनियन ने लगाया एडीएम एफआर पर अभद्रता का आरोप

डीएम के बाद अब किसान यूनियन ने लगाया  एडीएम एफआर पर अभद्रता का आरोप

बंडा/शाहजहांपुर -

अभी  2 दिन पूर्व महिला चिकित्सक ने जिला अधिकारी शाहजहांपुर पर फरियाद के दौरान अभद्रता का आरोप लगाया था  आज फिर  भारतीय किसान यूनियन ने मंडी समिति में धान क्रय केंद्रों के निरीक्षण को आये एडीएम एफ आर पर किसानों से अभद्रता का आरोप लगाया है।

आखिर क्या शाहजहांपुर के जिला स्तरीय अधिकारियों का रवैया  बदल गया है  या हकीकत कुछ और ही है

  भारतीय किसान यूनियन नेताओं के मुताबिक यूनियन के जिलाध्यक्ष मंदीप सिंह व ब्लाक अध्यक्ष सोबरन सिंह मंडी पहुंचे। जहां पर एडीएम एफ आर क्रय केंद्रों का निरीक्षण कर रहे थे।मंदीप सिंह ने मंडी समिति में  और क्रय केंद्रों को लगवाये जाने की मांग की। आरोप है कि उनके द्वारा कहा गया कि वह शिकायतें सुनने नहीं आये।वह जिस काम से आये थे वह कर रहे हैं।

किसान नेता ने मंडी में और क्रय केंद्र ने बढाये जाने पर आंदोलन की चेतावनी दी। यूनियन का आरोप है कि इस बात को लेकर एडीएम एफ आर ने आगबबूला होते हुए अभद्रता के साथ जाति सूचक गालियां दी।

यूनियन के नेताओं ने बताया कि जो क्रय केंद्र न्याय पंचायतों में लगे हुए हैं उन पर किसानों का कभी धान तौला गया।मिल मालिकों द्वारा किसानों से उधार में धान खरीदा जा रहा है।

धान क्रय केंद्रों पर होने वाली खरीददारी कागजों पर ही हो जाती है। किसान यूनियन के मंजीत सिंह, बृजकिशोर मिश्रा,बाबू राम, राजेश दिनकर, कुलदीप सिंह,छविनाथ,सोबरन सिंह सहित दर्जनों कार्यकर्ताओं ने मंडी समिति में क्रय केंद्र बढाये जाने व एडीएम एफ आर द्वारा किसानों से माफी मांगे जाने की मांग को लेकर 24अक्टूबर को जिला मुख्यालय पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

Comments