अतिक्रमण करने वाले लोगों को चिन्हित कर नोटिस देकर कार्यवाही सुनिश्चित करे- जिलाधिकारी

अतिक्रमण करने वाले लोगों को चिन्हित कर नोटिस देकर कार्यवाही सुनिश्चित करे- जिलाधिकारी

शाहजहाँपुर -

अब रोड पर अतिक्रमण करने वाले लोगों को चिन्हित कर दी जायेगी नोटिस। यह बात जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने कलेक्ट्रेट कार्यालय कक्ष में आगामी आने वाले त्यौहारों को दृष्टिगत रखते हुए शान्ति एवं सुरक्षा व्यवस्था बैठक के दौरान कही।

जिलाधिकारी ने सड़कों से अतिक्रमण हटाये जाने हेतु नगर आयुक्त व अधिशाषी अभियन्ता पीडब्ल्यूडी को निर्देश दिये है कि उन दुकानदारों को चिन्हित किया जाऍ जिनकी दुकाने फुटपाथ पर लगी हैं और जिनके द्वारा रोड की जमीन पर इमारत व चबूतरे बनाये गये हैं अतिक्रमण के स्थान को लाल रंग से चिन्हित कर उन सभी को नोटिस देने के निर्देश दिये।

उन्होंने कहा कि सड़क पर अतिक्रमण करने वालों को नोटिस देने के साथ ही एलाउंसमेण्ट भी करा दिया जाए कि 01 नवम्बर, 2019 तक अतिक्रमण हटा लिया जाए। निर्देषों का पालन न करने वालों के विरूद्ध कार्यवाही करते हुए 01 नवम्बर, 2019 से अतिक्रमण अभियान चलाकर हटाये जाने के निर्देश सम्बन्धित को दिये।
इन्द्र विक्रम सिंह ने शहर को स्वच्छ एवं सुन्दर रखने हेतु शहर के विभिन्न क्षेत्रों में प्रत्येक दिन प्रातःकाल सफाई व्यवस्था की निगरानी करने हेतु अधिकारियों की ड्यिूटी लगाये जाने के निर्देश सम्बन्धित को दिये।

उन्होंने कहा कि सफाई व्यवस्था की देख-रेख करने वाले अधिकारी यह देखेंगे कि उस क्षेत्र में डस्टबिन है या नहीं और कूड़ा डस्टबिन में डाला जा रहा है या नहीं। डस्टबिन में कूड़ा न डालने वाले लोगों को प्रेरित करेंगे तथा साथ ही रोड, नाली की व्यवस्था आदि की व्यवस्थाऍ देखेगें अगर कोई रोड या नाली मरम्मत या जल भराव है तो उसे ठीक कराने का कार्य करेंगे।

उन्होंने कहा कि प्रातःकाल भ्रमण के लिए लगाये गये अधिकारी क्षेत्र में जा रहे या नहीं का निरीक्षण मेरे द्वारा किया जायेगा।
जिलाधिकारी ने कहा कि प्रायः यह देखने में आ रहा है कि अधिकतर लोग रोड पर ही वाहन खड़े कर रहे हैं, जबकि शहर में विभिन्न स्थानों पर पार्किंग की व्यवस्था है।

उन्होंने सम्बन्धित को निर्देश दिये कि रोड पर खड़े वाहनों पर अभियान चलाकर तत्काल कार्यवाही की जाए। उन्होंने नगर आयुक्त को निर्देश दिये कि व्यापारी वर्ग के लोगों से समन्वय स्थापित करते हुए नार्मल चार्ज पर उनके वाहन पार्किंग में खड़े करायें।


सिंह ने कहा कि चहेल्लुम के त्यौहार में निकलने वाले जुलूस के रूटों का निरीक्षण कर लिया जाए। त्यौहारों को दृष्टिगत रखते हुए सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम अभी से कर लिये जाए।

उन्होंने अपर पुलिस अधीक्षक (शहर) नगर मजिस्ट्रेट, उपजिलाधिकारी सदर, सीओ सिटी को निर्देश दिये हैं कि त्यौहारों में शान्ति एवं सुरक्षा व्यवस्था बनाये रखने हेतु थानावार बैठक कर ली जाए।


इस मौके पर पुलिस अधीक्षक डाॅ शिवा सिम्मी चनप्पा, मुख्य विकास अधिकारी महेन्द्र सिंह तंवर, अपर जिलाधिकारी(वि/रा)अमर पाल सिंह, अपर जिलाधिकारी प्रशासन रामसेवक द्विवेदी सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Comments