इकौना शिवपुरी में स्कूल मिला बंद,प्रधानाध्यापिका निलंबित

इकौना शिवपुरी में स्कूल मिला बंद,प्रधानाध्यापिका निलंबित

नरेश कुमार गुप्ता

इकौना शिवपुरी में स्कूल मिला बंद,प्रधानाध्यापिका निलंबित


नौगंवा मुबारिकपुर व रुकनपुर के प्रधानाध्यापकों ने रंगाई पुताई का पैसा डकारा, वेतन रोकने के निर्देश

दिनेश मिश्रा की रिपोर्ट शाहजहांपुर


 कलान (शाहजहांपुर)


तहसील क्षेत्र के गांव  इकौना शिवपुरी में बीएसए के द्वारा किए गए निरीक्षण के दौरान स्कूल बंद मिला।

जिस पर इकौना शिवपुरी की प्रधानाध्यापिका को निलंबित कर दिया गया है। वहीं नौगवां  मुबारिकपुर एवं रुकनपुर में स्कूलों की रंगाई पुताई ना करवा कर पैसा निकाल लेने के कारण प्रधानाध्यापकों का वेतन रोक दिया गया है ।


शनिवार को बीएसए शाहजहांपुर  राकेश कुमार प्राथमिक विद्यालय इकौना शिवपुरी में पहुंचे। जहां उन्हें प्राथमिक विद्यालय पर ताला लटका मिला।बच्चे बाहर खेल रहे थे।जानकारी करने पर ग्रामीणों ने बताया कि प्राथमिक विद्यालय में कार्यरत कोई भी अध्यापक बच्चों को शिक्षा मुहैया नहीं कराते हैं।

जिस पर उन्होंने प्रधानाध्यापिका वंदना शाक्य से फोन पर बात की तो उन्होंने अपनी लोकेशन बदायूं जनपद बतायी। बीएसए राकेश कुमार के अनुसार जब हेड मास्टर ही देरी से आते हैं। तो स्टाफ भी समय से नहीं आ पाता है।जिस पर अनुशासनहीनता के चलते प्रधानाध्यापिका वंदना शाक्य को निलंबित किया गया है।

वहीं सहायक अध्यापक अशोक कुमार शिक्षामित्र सुनीता देवी व सुमन लता का वेतन मानदेय रोक दिया गया है।इस गांव में उन्हें उच्च प्राथमिक विद्यालय भी बंद मिला। वहां भी शिक्षकों के न आने की सूचना मिली। जिस पर बीएसए ने इंचार्ज प्रधानाध्यापक श्यामलाल सहायक अध्यापक नीतू सिंह का वेतन भी रोक दिया है। वहीं निरीक्षण के दौरान वह गांव नौगवां मुबारिकपुर व रुकनपुर जा पहुंचे।

जहां उन्हें प्राथमिक विद्यालय रुकनपुर और उच्च प्राथमिक विद्यालय नौगवां मुबारिकपुर में रंगाई पुताई नहीं मिली।जबकि रंगाई पुताई की धनराशि का आहरण पहले ही किया जा चुका है।बीएसए ने रुकनपुर के प्रधानाध्यापक रामेंद्र कुमार व नौगवां मुबारिकपुर के प्रधानाध्यापक राजेश कुमार वर्मा को लापरवाही के चलते उनके वेतन पर रोक लगा दी है

और दोनों प्रधानाध्यापकों से रंगाई पुताई करा कर एक सप्ताह में स्पष्टीकरण देने के साथ ही दोनों प्रधानाध्यापकों से से रंगाई पुताई के  फोटो उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Loading...
Loading...

Comments