शिक्षकों ने वेतन संबंधी समस्याओं को लेकर किया प्रदर्शन

शिक्षकों ने वेतन संबंधी समस्याओं को लेकर किया प्रदर्शन

          ब्यूरो रिपोर्ट-जयदीप शुक्ला

गोण्डा-

जिला विद्यालय निरीक्षक गोंडा के कार्यालय पर जिले भर के शिक्षकों ने मंडलीय मंत्री विनय शुक्ला के नेतृत्व में अशासकीय सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में नियुक्त 42 अध्यापकों के वेतन भुगतान के प्रकरण को लेकर धरना प्रदर्शन किया।

इन अध्यापकों का वेतन लगभग 2 वर्षों से किन्ही कारणों से अवरुद्ध है जिससे यह शिक्षक भुखमरी के कगार पर पहुंच चुके हैं। शिक्षक नेता मंडलीय मंत्री माध्यमिक शिक्षक संघ विनय शुक्ला ने शिक्षकों के पक्ष में धरने के दौरान मीडिया से रूबरू होते हुए कहा इन अध्यापकों का वेतन बिना किसी पर्याप्त कारण के तत्कालीन जिला विद्यालय निरीक्षक द्वारा रोक दिया गया है।वर्तमान के जिला विद्यालय निरीक्षक अनूप श्रीवास्तव का रुख भी सकारात्मक नहीं है।

जब उनसे पूछा गया कि यदि ये जिला विद्यालय निरीक्षक वेतन भुगतान नहीं कराते हैं तो फिर आपका क्या निर्णय होगा तो उन्होंने कहा आवश्यक होगा तो वर्तमान जिला विद्यालय निरीक्षक का ट्रांसफर कराया जाएगा। हर हालत में शिक्षकों का वेतन भुगतान होगा इसके लिए हमने शिक्षक एमएलसी ध्रुव कुमार त्रिपाठी से भी बात कर ली है।

मुख्यालय स्थित जिला विद्यालय निरीक्षक के कार्यालय पर धरना प्रदर्शन कर रहे शिक्षकों की मांगो के संबंध में जब मीडिया ने बात किया तो जिला विद्यालय निरीक्षक ने कहा कि इन 42 अध्यापकों का वेतन का प्रकरण माननीय उच्च न्यायालय में लंबित है। निदेशालय व माननीय उच्च न्यायालय द्वारा निर्देश मिलने के पश्चात वेतन भुगतान के बारे में विचार किया जाएगा।

Comments