सिवानी की रैली मे मुख्यमंत्री को याद आया सिवानी को हिसार में शामिल करने का वादा।

सिवानी की रैली मे मुख्यमंत्री को याद आया सिवानी को हिसार में शामिल करने का वादा।

सिवानी मण्डी ( सुरेन्द्र गिल ) आज से दो साल पहले सीएम ने सिवानी को हिसार जिला में शामिल करने की घोषणा की थी। जिसे अभी तक लागू नहीं किया गया। इन चुनावों में लोगों ने यह मुद्दा बनाया। इसी को भुनाने के लिए सीएम मनोहर लाल खट्टर ने एक बार फिर जनता को सिवानी की अधूरी मांग पूरे करने का फिर से वादा किया। लोगों का कहना है कि पिछली बार की तरह इस बार भी सीएम लोगों को आश्वासन दे गए। गौरतलब है कि 1 जुलाई 2017 को सिवानी में आयोजित वन महोत्सव में सीएम मनोहर लाल खट्टर से सिवानी को हिसार में शामिल करने की घोषणा की थी।

लेकिन सीएम इन इस दौरान कहा था कि अगर पंचायत हिसार में जाने के लिए सहमत हो तो वे प्रस्ताव दें। जिसके बाद कुछ पंचायतों को छोड़कर सभी ने सीएम को हिसार में शामिल होने का प्रस्ताव भेजा। जिसके बाद मांग अधूरी ही है। मांग को पूरी करने के लिए लोगों ने पिछले दिनों धरना-प्रदर्शन भी किए। लोगों ने कहा कि दो साल पहले लोगों को झूठा वादा किया गया कि सिवानी को हिसार में शामिल करवाया जाएगा।इसके पीछे लोगों ने भाजपा प्रत्याशी को ही इसका कारण माना। इसीलिए सीएम ने एक बार फिर से मंच से कहा कि सर्वे करवाया गया है

जो गांव हिसार जिला में शामिल होना चाहते हैं उन्हें हिसार व बाकी को भिवानी जिले में ही रखा जाएगा। पिछले महीने जिला परिवर्तन संघर्ष समिति की ओर से धरना-प्रदर्शन किए गए। ताकि सरकार को अपना वादा याद आ सके। इस दौरान विभिन्न संगठनों ने भी संघर्ष समिति का समर्थन किया था।

Comments