52 किलो बाटी चोखा पर हुई चर्चा 

52 किलो बाटी चोखा पर हुई चर्चा 

52 किलो बाटी चोखा पर हुई चर्चा 

 

जिला संवाददाता नरेश गुप्ता की रिपोर्ट

             स्वतंत्र प्रभात न्यूज़

सिधौली सीतापुर आज के दौर में जब जाति-धर्म व सम्प्रदाय के नाम पर लोग एक दूसरे से लड़ने-मरने पर तैयार हैं। भाई-भाई छोटे मोटे स्वार्थ को लेकर आपस में रंजिश पाले बैठे हैं। ऐसे में आपसी भाईचारा व प्रेम एवं गांव के विकास के लिए एकजुटता को लेकर छाजन बेनीपुर गांव में ग्रामीणों ने एक अच्छी शुरुआत की है।

युवा  सामाजिक कार्यकर्ता नीरज पांडेय, और पंकज पांडे, नितिन मिश्रा सुधीर सिंह  विनोद यादव हरसित पांडेय एवं ग्रामीणों ने एकता व गांव के विकास को लेकर एक नई पहल करते हुए परिचर्चा का आयोजन किया। बाठी-चोखा के बहाने गांव के हर घर से लोगों को परिचर्चा में बुलाया। गांव की दशा-दिशा पर चर्चा की गई।

अमित मिश्रा ने बताया कि हर घर से आटा व चोखा के लिए आलू-टमाटर लिए गए। ऐसी पहल को लेकर ग्रामीणों में भी उत्साह दिखा। पहली बार ऐसा हुआ कि किसी कारण एक दूसरे से खुन्नस खाये व नाराज लोग एक साथ परिचर्चा में शामिल हुए। आपसी रंजिश भूलकर मिलजुलकर गांव के विकास का संकल्प लिया। 

स्वच्छता, नशामुक्ति व कई मुद्दों पर चर्चा

परिचर्चा में गांव के विकास व आपसी  भाईचारा का मुद्दा प्रमुखता से उठा। ग्रामीणों ने कई निर्णय भी लिए। कार्यक्रम की अध्यक्षता भूतपूर्व प्रदेश अध्यक्ष राष्ट्रीय किसान मंच प्रशांत तिवारी ने की। और संचालन ब्लॉक प्रमुख पुत्र ने की ,एवम ग्राम विकास अधिकारी, और डा सुनील सिंह, ओमकार नाथ पांडेय, राम खेलावन पांडेय राजकुमार मिश्रा सलेंद्र, सुरेश मौर्य, श्रीवास्तव, नितिन मिश्रा सुधीर सिंह, अनुज पांडेय, आदि ने अपने विचार रखे।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Loading...
Loading...

Comments