शिक्षकों की हड़ताल जारी, स्कूलों में लटका रहा ताला

शिक्षकों की हड़ताल जारी, स्कूलों में लटका रहा ताला

पयागपुर बहराइच।

पुरानी पेंशन की मांग को लेकर शिक्षक हड़ताल पर हैं, जिससे क्षेत्र के विद्यालयों में ताला लगा हुआ है। शिक्षकों की मांग है कि सरकार पुरानी पेंशन की व्यवस्था को पुनः लागू करे। ज्ञात हो 1 अप्रैल 2005 के बाद से नियुक्त शिक्षकों कर्मचारियों के पेंशन की व्यवस्था तत्कालीन सरकार ने समाप्त कर दी थी।

शिक्षकों का कहना है कि विधायक, सांसद, मंत्री, मुख्यमंत्री एवं प्रधानमंत्री को अगर पुरानी पेंशन का लाभ मिल सकता है तो उन्हें क्यों नही। हड़ताल को सम्बोधित करते हुए उप्रप्राशिसं बिशेश्वरगंज के अध्यक्ष आनन्द मोहन मिश्र ने कहा कि सरकार हमे नई पेंशन का लोभ दे रही है। नई पेंशन में कर्मचारियों का पैसा शेयर मार्केट के हवाले किया जाता है जिसमें रिटायरमेंट के बाद कितनी पेंशन मिलेगी कोई भरोसा नही है। उन्होंने कहा हमे नई पेंशन स्कीम किसी भी कीमत पर स्वीकार नही है।

उन्होंने कहा जब तक सरकार पुरानी पेंशन पर निर्णय नही लेती है यह हड़ताल जारी रहेगी। कार्यक्रम का संचालन संघ के मंत्री जगरूप सिंह ने किया। कार्यक्रम को संरक्षक के के पाण्डेय बच्छराज मिश्र उमेश चंद द्विवेदी शरद शुक्ल रवि शुक्ल विजय नरेश तिवारी सहित कई शिक्षकों ने सम्बोधित किया।

शिक्षकों की इस मांग का समर्थन क्षेत्रीय लोगों ने भी किया। इस अवसर पर राजीव तिवारी जय प्रकाश तिवारी कुशमेन्द्र सिंह राम शंकर शुक्ल इन्दु त्रिपाठी सोनल श्रीवास्तव वंशिका मिश्र सहित सैकड़ों शिक्षक शिक्षिकाएं उपस्थित रहे।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Loading...
Loading...

Comments