वकीलों ने दरोगा को जूते से पीटा, एसपी का छीना मोबाइल,

 वकीलों ने दरोगा को जूते से पीटा, एसपी का छीना मोबाइल,

जज के सामने हुआ यह पूरा मामला


रिपोर्ट एहतिशाम बेग

सीतापुर क्लब की वैद्यता के संबंध में जिला जज से मिलने पहुंचे थे एसपी


पुलिस उपद्रवी वकीलों को चिन्हित करने में जुटी

सीतापुर. जिला जज के चैंबर में बुधवार को वकीलों ने एसपी प्रभाकर चौधरी  के पीआरओ को जूतों से पीट दिया। आरोप है कि इस दौरान वकीलों ने एसपी से भी अभद्रता की और उनका मोबाइल छीन लिया। एसपी सीतापुर क्लब के संबंध में जिला जज से मिलने गए थे। यह पूरा घटनाक्रम वीडियो में कैद हुआ है। 

जज के चैंबर में वकीलों ने किया बवाल


यह है पूरा मामला: जिला प्रशासन व पुलिस की टीम बुधवार शाम करीब पांच बजे सीतापुर क्लब को ढहाने गई थी। जिसका क्लब अध्यक्ष ओम प्रकाश गुप्ता व अन्य वकीलों ने विरोध किया। आरोप है कि इस दौरान पुलिसकर्मियों ने क्लब अध्यक्ष के साथ अभद्रता की।

मामला बढ़ने पर क्लब अध्यक्ष व उनके एक साथी को हिरासत में ले लिया गया। जब यह बात बार एसोसिएशन के पदाधकारियों को पता चली तो अध्यक्ष हरीश त्रिपाठी की अगुवाई में लोग कोतवाली पहुंच गए। वकीलों ने क्लब अध्यक्ष व उनके साथी को छुड़ा लिया और डीएम शीतल वर्मा को ज्ञापन देने पहुंच गए। लेकिन डीएम ने मिलने से इंकार कर दिया। इससे वकीलों का गुस्सा भड़क गया।

इसी बीच सीतापुर क्लब के मामले को लेकर एसपी प्रभाकर चौधरी जिला जज से मिलने उनके चैंबर पहुंचे थे। यह बात वकीलों को पता चली तो सैकड़ों वकील चैंबर पहुंचे। बार एसोसिएशन के पदाधिकारी चैंबर में घुसने लगे तो एसपी के पीआरओ ने रोकने की कोशिश की।

इस पर वकीलों ने पीआरओ की जूतों से पिटाई कर दी। यह पूरा मामला वीडियो में कैद हुआ है। डीएम शीतला वर्मा का कहना है कि सीतापुर क्लब नजूल की जमीन पर अवैध तरीके से बनाया गया है। छापेमारी में वहां शराब की खाली बोतलें बरामद हुई हैं। एसपी प्रभाकर चौधरी ने बताया कि आरोपी वकीलों की गिरफ्तारी के लिए छापे मारे शरू कर दी है

12 वकीलों पर संगीन धाराओं में मुक़दमा दर्ज व 6 नामजद वकीलों के खिलाफ मुकदमा दर्ज तथा अरोपी वकीलों  ज खिलाफ़ 25-25 हज़ार रुपये का इनाम घोषित किया गया है। व देर रात टीम गठित की गई छापेमारी के दौरान दो को गिरफ्तार किया गया है व उपद्रवी वकीलों के खिलाफ केस दर्ज किया जाएगा। उधर वकीलों ने बड़ी धमकी दी है कि जिले भर में बड़ा बवाल करेंगे।

Loading...
Loading...

Comments