प्रधानमंत्री के सपनो को तार तार कर रही सचिव वन्दना भारती

प्रधानमंत्री के सपनो को तार तार कर रही सचिव वन्दना भारती

प्रधानमंत्री के स्वच्छ्ता अभियान की जनकल्याणकारी योजना को धूल चटा रही खानपुर सादात की सचिव वन्दना भारती

CM हेल्प लाइन की शिकायत को भी दाबा पैरों तले 

बिगाड़ रहे लोकतंत्र की वयवस्था को यह भृष्ट अधिकारी

                रिपोर्टर - एहतिशाम बेग

सीतापुर -

लहरपुर ब्लॉक कि ग्राम खानपुर सादात कि सफाई व्यवस्था निरंतर बिगड़ती जा रही है तस्वीरे कुछ ओर ही बयां कर रही है।

यह नजारा है खानपुर सादात के रहने वाले बिज्जू की भूमि का जहां पर गांव वालों ने इस पर पूरे गांव के कूड़े को डालकर डालकर डंप भूमि बना दी बिज्जू के लाख मना करने पर भी लोग मानने को तैयार नही और माने भी क्यों जब भूमि का सामने रहना वाला महफूज़ के बच्चों को गंदगी से फैल रही बीमारी ने उसके बच्चों को अपने आगोश में ले लिया।

तो उसने तुरंत सीएम हेल्प लाइन नम्बर पर शिकायत की शिकायत से पूरे लहरपुर ब्लॉक में हड़कम मच गया यह पूरा मामला जब सचिव वन्दना भारती तक पहुंचा तो उल्टे शिकायत कर्ता को ही फोनकर हड़काने लगीं की तुमने शिकायत क्यों कि है उम्मा हम करी अपने गांव वालेन का मना करौ यह भाषा प्रयोग कर रही थी सचिव वंदना।

शिकायतकर्ता से बात करने पर पंचायत के साथ सोमवार को आने की कही, और ग्राम विकास अधिकारी को आख्या गुरुवार को ही लगाकर यह दर्शा दिया कि समस्या का समाधान करा दिया गया है यह 5-9-2019 को ही लगा दी बल्कि मौके पर पहुंचने की बात 9-9-2019 को शिकायतकर्ता से कहीं यह कौन से लोकतंत्र का सिस्टम है कि उच्चाधिकारी ने भी मौके की जांच नही की और अपना बचाव करती हुई सुश्री वन्दना भारती ने बिना सफाई कराए ही सहायक विकास अधिकारी को लिखित में सूचना दे दी की  समस्या का समाधान करा दिया गया है बल्कि शिकायत कर्ता का कहना है कि सफाई अभी तक हुई ही नही शिकायतकर्ता ने I.G.R.S संख्या 91915440070415 शिकायत पर दर्ज है।

प्रधानमंत्री के स्वच्छ्ता अभियान को यह भृष्ट अधिकारी सिर्फ कागजों पर ही साफ करना चाहते हैं  बरसात के दिनों में भी नालो व कूड़ों की दशा जिव का तिव है ग्राम पंचायत में  सफाई व्यवस्था के साथ वन्दना आंख मिचोली का खेल खेल रही है इस ग्राम पंचायत मे प्रधान और सचिव की मिलीभगत से भ्र्ष्टाचार चरम पर हैं।

इस गाँव की कड़ी खुलने पर और भी भ्र्ष्टाचार सामने आने वाले हैं जब RTI से मांगी जायेगी प्रमाणित प्रतियां अभी  सूबे के मुख्यमंत्री का भी इन महोदया पर ज़रा सी भी खौफ नही है। IGRS  पर शिकायत करने के बावजूद सफाई की व्यवस्था नही कराई गई।

जिससे गांव  में भय बना है की संक्रमण रोग न फैल जाये   चिकन गोनिया ,डाईरिया,डेंगू, मलेरिया, जैसी बिमारीयो की चपेट में कई लोग आ चुके हैं । और पता नही कितने लोगों को यह गन्दगी अपनी चपेट में लें।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments