कांग्रेस पार्टी ने कि प्रदेश कमेटी की घोषणा चुना नया अध्यक्ष

कांग्रेस पार्टी ने कि प्रदेश कमेटी की घोषणा चुना नया  अध्यक्ष

           (स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो रिपोर्ट)

सीतापुर- 

कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश अध्यक्ष सहित प्रदेश कमेटी की घोषणा कर दी है। लोकसभा चुनाव में हार के बाद प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था जिसके बाद से ही कांग्रेस को प्रदेश अध्यक्ष की तलाश थी।

चूँकि प्रदेश प्रभारी प्रियंका गाँधी हैं इसलिए प्रदेश अध्यक्ष नियुक्ति में उनकी पसन्द व संगठन के प्रति समर्पित व्यक्ति की नियुक्ति की झलक दिखनी पूर्व से ही स्पष्ट थी। अध्यक्ष के पद पर कांग्रेस ने अपने विधायक व विधानमण्डल दल के नेता अजय कुमार 'लल्लू' पर दांव लगाया है।

अजय कुमार 'लल्लू' वर्तमान में कांग्रेस विधायक हैं और 2012 में भी पार्टी के विधायक थे। यह पार्टी में युवा कांग्रेस के भी पदाधिकारी रहे हैं और जनपद कुशीनगर के जिलाध्यक्ष भी रहे हैं।

 लल्लू वैश्य समाज में पिछड़ी जाति से आते हैं। कांग्रेस ने इनको मनोनीत करके पिछड़ी जाति पर दांव खेला है। श्री लल्लू को संगठन का खासा अनुभव है और ये जुझारू और संघर्षशील नेता माने जाते हैं। पूर्वांचल में बाढ़ग्रस्त क्षेत्र में इन्होंने तमाम आंदोलन किये जिसके कारण लोग इन्हें 'धरना कुमार' के नाम से भी सम्बोधित करते हैं।

कांग्रेस में 'एक व्यक्ति एक पद' की नीति पर काम करते हुए श्री लल्लू को प्रदेशाध्यक्ष बनाने के बाद विधानमण्डल दल के नेता के रूप पार्टी विधायक आराधना मिश्रा को नियुक्त किया गया है।

आराधना मिश्रा, पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी की बेटी हैं। प्रदेश उपाध्यक्ष के पद पर ललितेश त्रिपाठी, दीपक कुमार, वीरेंद्र चौधरी, पंकज मलिक की नियुक्ति की गई है साथ ही साथ महासचिव के पद पर राकेश सचान, राहुल राय, राजीव त्यागी आदि की नियुक्ति की गई है। पूर्व सांसद केसर जहाँ को प्रदेश सचिव तथा पूर्व सांसद जितिन प्रसाद को प्रदेश योजना एवं रणनीति कमेटी का सदस्य बनाया गया है।

कांग्रेस के इन मनोनयन पर जिलाध्यक्ष युवा कांग्रेस आशीष गुप्ता, युवा प्रदेश उपाध्यक्ष सन्तोष भार्गव, रेहाना खातून, शुभम शुक्ल, राहुल शुक्ला, हरगोविंद यादव, मो० मूईद शेख, मो० हसन, अकरम खान, सुभाष राजवंशी, पंकज राजवंशी, सूरज चौधरी, नितिन शर्मा, धीरेंद्र प्रताप सिंह चौहान, हारून खान, मो० शमी, संजीव गुप्ता, प्रेम कुमार वर्मा,

नूर मोहम्मद, परवेज खान, गिरिवर चौहान, रामदास भार्गव, राहुल रस्तोगी, मुनीस अहमद, जसवंत लाल राजवंशी, गोपाल गुप्ता, महेश मिश्रा, रमेश भार्गव, अब्दुल करीम अंसारी, प्रतीक सहित तमाम युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने हर्ष व्यक्त किया है।

Comments