संदिग्ध परिस्थितियों में सिपाही का मिला शव

संदिग्ध परिस्थितियों में सिपाही का मिला शव
  • लोकसभा चुनाव कराने के लिए ड्यूटी के लिए आया था सिपाही

विंढमगंज / सोनभद्र :

नक्सल प्रभावित क्षेत्र में रविवार की सुबह झारखंड पुलिस के एक जवान शुशांत भाई टिग्गी उम्र 42 वर्ष का शव संदिग्ध अवस्था में विण्ढमगंज रेलवे स्टेशन के समीप झाड़ियों में मिलने से सनसनी फैल गई।

सुशांत झारखंड पुलिस के जमशेदपुर जिले में सिपाही के पद पर तैनात थे।वह 29 अप्रैल लोकसभा के चौथे चरण का चुनाव झारखंड के पलामू में गढ़वा जिले के नगर उंटारी में चुनाव ड्यूटी के लिए आया हुआ था। विण्ढमगंज पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए दुद्धी भेज दिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार झारखंड और उत्तर प्रदेश को बांटने वाली सततवाहिनी नदी से लगा मुन्ना लाल के छावनी के खेत में बीते शनिवार को दोपहर लगभग 3 बजे ग्रामीणों की सूचना पर विंढमगंज पुलिस को एक लावारिस हालत में बैग मिला था

जिसके जांच में पाया गया कि उक्त बैग में 95 कारतूस व पुलिस ड्रेस के साथ साथ एक डायरी जिसमें बहुत सारे लोगों का मोबाइल नंबर था।वही रविवार की सुबह लगभग 9 बजे ग्रामीणों की सूचना पर विंढमगंज थानाध्यक्ष प्रदीप कुमार सिंह ने रेलवे स्टेशन विंढमगंज पीडब्लुआई आवास के पीछे पहुंचा और देखा की लावारिस हालत में जवान का शव पड़ा हुआ है।

मृत अवस्था में पड़े व्यक्ति कमर के नीचे सिर्फ चड्ढी पर है और ऊपर जर्सी पहने हुए हैं।जर्सी के पॉकेट से तलाशी के दौरान उसका पुलिस परिचय पत्र व एटीएम कार्ड तथा कुछ परिवार से संबंधित फोटो प्राप्त हुए जिसकी निशानदेही पर विंंढमगंज थानाध्यक्ष प्रदीप कुमार सिंह ने नगर उंटारी थाने को अवगत कराया।मौके पर पहुंचे नगर उंटारी एसडीओ नीरज कुमार ने शव की पहचान की।उन्होंने बताया कि मृतक सुशांत भाई टिग्गा नगर उंटारी थाने के जमादो उच्च प्राइमरी विद्यालय नगर उंटारी पर तैनात किया गया था।वह शनिवार की सुबह 6 बजे से ही वहां से गायब है।

शनिवार की शाम लगभग 4 बजे विंढमगंज थाने के द्वारा सूचना मिला की सुशांत भाई टिग्गा का बैग में 95 कारतूस व वर्दी मिला है।वही रविवार की सुबह लगभग 10 बजे यह खबर मिली कि उक्त पुलिस कर्मी का शव रेलवे स्टेशन के समीप मृत अवस्था में पड़ा हुआ है।

सूचना पर पहुंची मृतक सुशांत भाई की पत्नी अमिता टोप्पो ने बताया कि उसका पति झारखंड में सिपाही के पद पर जुगसलाई थाना जिला पश्चिम सिंहभूम में कार्यरत है।26 अप्रैल को सुबह 8 और 9 बजे के बीच अपने पति से टेलिफोनिक वार्ता भी की थी।बताया कि पति के पास में पैसा ना होने की वजह से काफी परेशान लग रहा था।मौके पर मृतक सुशांत भाई टिग्गा निवासी ग्राम नवाटोला चर्च बाजार थाना लोअर बाजार जिला रांची झारखंड राज्य के शव को विंढमगंज पुलिस कब्जे में कर अंत्य परीक्षण हेतु दुद्धी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेज दिया

वही विंढमगंज थानाध्यक्ष प्रदीप सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता चल पाएगा।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments