बाइक सवार बदमाशों ने पायनियर के जिला संवाददाता दिनेश पांडे को मारी गोली, ट्रामा सेंटर रेफर

बाइक सवार बदमाशों ने पायनियर के जिला संवाददाता दिनेश पांडे को मारी गोली, ट्रामा सेंटर रेफर

सुल्तानपुर

पत्रकार  को मारी गोली 

बाइक सवार बदमाशों ने जिला संवाददाता दिनेश पांडे पर किया हमला ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर

जनपद सुल्तानपुर के पायनियर अखबार के जिला सवांददाता दिनेश पांडेय को अज्ञात बाइक सवार बदमाशों ने मारी घर के पास गोली। पत्रकार के साथ साथ एक नामी गिरामी रेडीमेड कपड़ा शोरूम के मालिक भी है।
जो कि सुल्तानपुर बस अड्डा के पास ही है शोरूम। अभी कुछ माह पहले ही इस शोरूम से चन्द कदम की दूरी पर अवन्तिका रेस्टोरेंट के मालिक आलोक आर्य को बदमाशों ने मारी थी गोली। 


कभी यह जिला अपराधियो से दूर था  लेकिन अब हालात इस कदर बिगड़ गया है कि शहर के बड़े व्यवसाई हो या फिर पत्रकार जो आये दिन गोलियों के शिकार हो रहे है । लेकिन पुलिस अभी भी अनजान बनी हुई है । जबकि गुरुवार की रात सबेरा होटल में खाना खा रहे एसओजी टीम पर कुछ हमलावरों ने शराब की नशे धुत लोगो ने पुलिस कर्मियों से भिड़ गये । पुलिस की इस रवैये से अपराधी बेलगाम हो गए है । जिसका नतीजा एक बार फिर शुक्रवार की रात देखने को उस समय मिला जब पायनियर अखबार के ब्यौरों चीफ दिनेश पाण्डेय ऑफिस बन्द कर घर जा रहे थे ।

वह जैसे ही घर के बाहर पहुचे ही थे तभी पीछे से दो बाइक सवार चार बदमाशो ने ताबड़तोड़ असलहे से फायरिंग शुरू कर दिया । जिसमें श्री पाण्डेय गम्भीर रूप से घायल हो गये । पत्रकार पर हुए हमले की सूचना आग की तरह सोशल मीडिया ग्रुप पर फैल गयी । तो जिले कर पत्रकारों समेत क्षेत्रीय पत्रकार कोतवाली नगर पहुँचकर अपने सुरक्षा की मांग करना शुरू कर दिया । फिलहाल घायल दिनेश पाण्डेय के पिता ने कोतवाली पुलिस को घाटना की लिखित तहरीर पुलिस को दिया । अब देखना है कि पुलिस उन अपराधियों तक कब पहुँचती है । जो आने वाला वक्त बतायेगा ।


सायं काल लगभग 8:00 बजे दिनेश पांडे दुकान से बढैयावीर (पुुुलिस आवास सेे चन्द कदम पर) अपने घर गए हुए थे। दो बाइक से चार बदमाशों ने उनके घर के पास ही उनके घर के अंदर घुसते समय ताबड़तोड़ गोलियां बरसानी शुरू कर दी। गोलियों की आवाज सुनकर अंदर की तरफ भागे जिससे उनके बाएं कंधे पर पीछे की तरफ से गोली लगी है।

उनके पिता आज के ब्यूरो चीफ  वरिष्ठ पत्रकार मनोराम पांडेय ने बताया कि चिल्लाते हुए घर में घुसे। मैं टीवी देख रहा था उन्होंने कहा गेट बंद करिए गोली चल रही है। इतने में बदमाश रफू चक्कर हो गए। सूत्रों की मानें तो दो बाइक सवार चार बदमाशों ने गोली मारने के बाद बस स्टॉप की तरफ से तेज रफ्तार बाइक से फरार होने में कामयाब रहे।

घटना से जिले में तनाव की स्थिति बनी हुई है। इतनी बड़ी घटना होने के बाद पुलिस अफसरों के कान में जूं तक नहीं रेंग रही है। प्रभारी एसएचओ एसपी ने सिटी डॉ मीनाक्षी कात्यायन को सूचना तक नहीं दे पाया था। डीजीपी कंट्रोल ऑफिस से फोन आने के बाद पुलिस प्रशासन के आला अधिकारी आए हरकत में। 

मौके पर कोतवाली नगर पहुंचे एसपी सिटी मीनाक्षी कात्यायन शीघ्र ही मामले को गंभीरता से लेती हुई मामले खुलासा करने का आश्वासन दिया इसी आश्वासन पर पत्रकारों ने शनिवार दोपहर 12:00 बजे तक का टाइम देते हुए गिरफ्तारी की मांग की।  जिले के सभी वरिष्ठ पत्रकार, विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी ,संवाददाता रात 11:00 बजे तक नगर कोतवाली में मौजूद रहे। आश्वासन के बाद कार्यवाही का पत्रकार बंधु शनिवार 12:00 बजे तक कर रहे हैं इंतजार।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Loading...
Loading...

Comments