सांस्कृतिक संस्था उड़ान ने सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का किया आयोजन

सांस्कृतिक संस्था उड़ान ने सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का किया आयोजन

कादीपुर, सुलतानपुर - 

स्थानीय कोतवाली क्षेत्र अन्तर्गत सूरापुर बाजार की सामाजिक और सांस्कृतिक संस्था उड़ान ने सामान्य ज्ञान परीक्षा सत्र दो हजार अट्ठारह उन्नीस को आयोजित कर आज परीक्षा परिणाम घोषित किया। परीक्षा परिणाम की उद्घोषणा के बाद मुख्य अतिथि विशिष्ट अतिथि के द्वारा विजई प्रतिभागियों को नकद राशि प्रदान कर उन्हें प्रोत्साहित किया गया। इस मौके पर विभिन्न विद्यालयों के बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित कर उपस्थित जनसमूह का मन मोह लिया।

 

 संस्कार युक्त गुणवत्ता परक शिक्षा की दिशा में कार्य कर रहे उड़ान संस्था ने सामान्य ज्ञान प्रतिभा खोज परीक्षा आयोजित कर दर्जन भर विद्यालयों के विजयी प्रतिभागियों को आज पंडित  श्रीपति मिश्र महाविद्यालय में कार्यक्रम आयोजित कर उन्हें पुरस्कृत किया। तीन वर्गों में आयोजित इस परीक्षा का विस्तृत स्वरूप बताते हुए संस्था के अध्यक्ष गोलू अग्रहरि ने बताया कि 5 और 6 कक्षा के कुल 53 बच्चों ने प्रतिभाग किया था  7 व 8 कक्षा के कुल 74 बच्चों ने इस परीक्षा में प्रतिभाग किया 9से12 की कक्षा से विभिन्न विद्यालयों के कुल 52 प्रतिभागियों ने प्रतिभाग करते हुए

अपने विद्यालय का नाम रोशन किया है। कुल 180 प्रतिभागियों में से विभिन्न विद्यालयों के प्रथम द्वितीय और तृतीय स्तर के तीन वर्गों के 9 छात्र छात्राओं को प्रथम पुरस्कार ₹2100 का चेक द्वितीय पुरस्कार ₹1100 का चेक ,तृतीय पुरस्कार ₹501 का चैक मुख्य अतिथि पुलिस उप अधीक्षक सुरेंद्र कुमार कार्यक्रम के अध्यक्ष श्रीपति मिश्र महाविद्यालय के प्रबंधक प्रमोद मिश्र मुन्ना भैया विशिष्ट अतिथि तहसीलदार कादीपुर हरीशचन्द्र ने प्रदान किया। कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए मुख्य अतिथि पुलिस उपाधीक्षक सुरेन्द्र कुमार ने कहा कि उड़ान संस्था के द्वारा इस तरह की प्रतिभा खोज परीक्षा आयोजित करना शिक्षा के स्तर मे जहां सुधार होता है वही बच्चों के अंदर छिपी प्रतिभाएं निकल कर के सामने आ जाती हैं।

विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद तहसीलदार हरीशचन्द्र ने कहा कि उड़ान संस्था ने विभिन्न विद्यालयों में जाकर संपर्क किया और प्रतिभा खोज परीक्षा सामान्य ज्ञान के रूप मेंसफलता पूर्वक आयोजित कराई निसंदेह संस्था प्रशंसनीय कार्य कर रही है ।मेरा अपना मानना है कि शिक्षा के क्षेत्र में इस तरह के कार्यक्रम विद्यालयों में अध्ययनरत छात्र और छात्राओं को एक नई दिशा प्रदान करते हैं और प्रतियोगी परीक्षाओं में इस तरह की आयोजित परीक्षा में आने वाले समय में उनका साथ देंगी। विद्यार्थी आगे बढ़ने में कामयाब होंगे ।कार्यक्रम के अध्यक्ष पंडित श्री पति महाविद्यालय के प्रबंधक प्रमोद कुमार मिश्र मुन्ना ने कहा कि सूरापुर क्षेत्र में उड़ान संस्था के पदाधिकारी शिक्षा सामाजिक कार्य सहित अनेक लोग उपयोगी हित कार्य कर रहे हैं

निसंदेह संस्था के सभी पदाधिकारी प्रशंसा के पात्र हैं। विशिष्ट अतिथि के तौर पर  विष्णु अग्रहरी प्रोफेसर जी ने कहा  इस तरह का  कार्यक्रम हर गांव में संचालन होना चाहिए व्यापार मंडल अध्यक्ष सुरापुर के अमरनाथ अग्रहरि ने कहा  इस तरह के कार्यक्रम से शिक्षा का विकास होगा राम सकल प्रधानाचार्य मौजूद रहे अतिथियों के बीच ज्ञान ज्योति मॉडर्न पब्लिक स्कूल जुनेदपुर, ओम गायत्री शिक्षण संस्थान शेखपुर, अभिनव पूर्व माध्यमिक विद्यालय डीह अशरफाबाद सहित अनेक विद्यालयों के बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर उपस्थित जनसमूह का मन मोह लिया।

कार्यक्रम में आए हुए अतिथियों का स्वागत संस्था के महामंत्री राजेश कुमार अग्रहरी ने किया आभार संस्था के प्रबंधक शैलेंद्र कुमार अग्रहरी ने ज्ञापित किया। प्रतिभा सम्मान समारोह के इस अवसर पर संस्था के अध्यक्ष गोलू अग्रहरि उपाध्यक्ष पंकज गुप्ता, महामंत्री राजेश अग्रहरि, संगठन मंत्री हर्ष सोनी, कोषा अध्यक्ष संदीप अग्रहरि, मीडिया प्रभारी कृष्ण चौरसिया सहित सभी पदाधिकारियों ने आए हुए अतिथियों का अंग वस्त्र, सम्मान पत्र व स्मृति चिन्ह देकर उनका अभिनंदन किया। कार्यक्रम में सैकड़ों गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments