थाने पर धूमधाम से मनाया गया श्री कृष्ण जन्मोत्सव

थाने पर धूमधाम से मनाया गया श्री कृष्ण जन्मोत्सव

चारों तरफ रोशनी से नहाया हुआ था कोतवाली परिसर।

भक्ति संगीत एवं भक्ति झांकियों ने लोगों का मन मोहा।

चांदा/सुल्तानपुर -

    भगवान श्री कृष्ण का जन्मोत्सव पूरे देश में बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। जगह-जगह भगवान श्री कृष्ण एवं उनके जीवन से जुड़ी हुई कथाओं पर आधारित मूर्तियां सुसज्जित करके पंडाल बनाया गया। आधी रात तक श्रद्धालुओं की भीड़ जगह-जगह पंडालों में भगवान श्री कृष्ण के दर्शन के लिए लगी रही।

        सुल्तानपुर जिले के विभिन्न स्थानों पर भी भगवान श्रीकृष्ण जन्मोत्सव को बड़ी धूमधाम से मनाया गया। इसी क्रम में लंभुआ तहसील क्षेत्र के चांदा कोतवाली पर भगवान श्री कृष्ण का जन्मोत्सव चर्चा का विषय बना हुआ है। पूरा थाना रोशनी से नहाया हुआ था। तो वहीं थाना प्रभारी प्रवीण कुमार यादव ने क्षेत्र के सम्मानित लोगों को आमंत्रित कर उनके साथ भगवान श्री कृष्ण जी का जन्म उत्सव बड़ी धूमधाम से मनाए। जहां एक तरफ थाने में आए हुए अतिथियों को मिष्ठान खिलाकर जलपान की व्यवस्था की गई थी

तो वहीं दूसरी तरफ स्टॉल लगाकर बड़े पैमाने पर भोजन की भी व्यवस्था की गई थी। थाने के बगल ग्राउंड में भक्ति संगीत का भी कार्यक्रम चल रहा था। जिसमें अलग-अलग भक्ति रस से सराबोर झांकियां भी प्रस्तुत की गई। भगवान श्री कृष्ण से जुड़े भक्ति गीतों एवं महादेव शिव के गीतों पर नृत्य भी प्रस्तुत किया गया।

        चांदा कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक प्रवीण कुमार यादव द्वारा आयोजित इस ऐतिहासिक कृष्ण जन्मोत्सव की पूरे क्षेत्रवासी सराहना कर रहे हैं। इस मौके पर प्रवीण यादव ने लोगों से क्षेत्र में शान्ति व्यवस्था बनाये रखने एवम् पुलिस के साथ मैत्रिवत व्यवहार रखने का भी आग्रह किये।  कार्यक्रम में मुख्य अतिथि ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि विनोद मिश्रा के साथ-साथ कोइरीपुर चेयरमैन सुधीर साहू वर्तमान बीजेपी विधायक देवमणि द्विवेदी के भाई चिंतामणि द्विवेदी एवं क्षेत्र के कई संभ्रांत व्यक्ति भी जन्मोत्सव में शामिल हुए।

Comments