गंगा को माई बोलकर बनाया कमाई का जरिया- आर्य शेखर

सुलतानपुर

गंगा को माई बोल बनाया कमाई का जरिया :- आर्यशेखर
मां गंगा की अविरलता व निर्मलता बनाए रखने के लिए जल पुरुष डॉक्टर राजेंद्र सिंह के आवाहन पर निकली गंगा सद्भावना यात्रा  का  कल जिले में जोरदार स्वागत किया गया । 
यात्रा को जनपद मे डॉक्टर राजेंद्र सिंह के आवाहन पर उनके साथी आर्य शेखर जी लेकर पहुंचे । 
 आर्य शेखर जी ने बताया कि गंगा को राष्ट्रीय नदी का दर्जा दिया गया है , जिस पर कानून बनना चाहिए ,  जिससे मां गंगा के न्यूनतम पर्यावरणीय प्रवाह को सुनिश्चित किया जा सके ।
उन्होंने बताया कि यात्रा के प्रत्येक   पड़ाव पर मां गंगा का जल एकत्रित किया जा रहा है , साथ ही उन्होंने बताया कि विभिन्न क्षेत्रों से निकली गंगा जल सद्भावना यात्रा का मिलन 25 तारीख को बनारस में आयोजित धर्म संसद में होगा जिस में गंगा को साफ करने का अंतिम निर्णय व सरकार का ध्यान इस मुद्दे की तरफ आकर्षित किया जाएगा । 
 श्री अर्यशेखर जी ने बताया की हमारी प्रमुख मांग  मां गंगा भक्त परिषद का गठन , गंगा पर कानून बनाया जाए , गंगा नदी के करीब  कोई निर्माण कार्य ना हो  , गंगा के तट पर बांध ना बनाए जाए ।
गंगा सद्भावना यात्रा ध्यान आकृष्ट कराते हुए प्रकृति सुधा फाउंडेशन के उपाध्यक्ष  शिवेंदु शेखर मिश्रा  ने गंगा सद्भावना यात्रा की प्रमुख  का उद्देश्य बताते देते हुए बताया कि इस यात्रा का मुख्य उद्देश्य  मां गंगा की अविरलता  को बरकरार रखना व मा गंगा को स्वच्छ बना कर महान पर्यावरणविद् गंगापुत्र डॉक्टर सानंद जी को सच्ची श्रद्धांजलि देना है ।
शिवेंदु शेखर मिश्रा ने प्रकृति सुधा की तरफ से जलपुरुष जी की  पावन गंगा सद्भावना यात्रा को  यात्रा को समर्थन देने का प्रण लेते  हुए जलयोद्धा श्री आर्यशेखर जी को जनपद सुल्तानपुर में आने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया ।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Loading...
Loading...

Comments