धनपतगंज मे सांसद डॉ0 संजय सिंह ने किया पद यात्रा और लोगों से मांगा समर्थन

धनपतगंज मे सांसद डॉ0 संजय सिंह ने किया पद यात्रा और लोगों से मांगा समर्थन

धनपतगंज मे सांसद डॉ0 संजय सिंह ने किया पद यात्रा और लोगों से मांगा समर्थन

सुलतानपुर।

 लोकसभा चुनाव के नामांकन की तिथि समाप्त होते ही चुनाव अभियान के रंग बदलते जा रहे हैं. सुल्तानपुर से लोक सभा के कांग्रेस प्रत्याशी और राज्यसभा सांसद डॉ संजय सिंह अपने चुनावी अभियान में नुक्कड़ सभाओं के अलावा जनसंपर्क अभियान एवं पदयात्राओं को अधिक प्राथमिकता दे रहे हैं.

डॉ सिंह ने मंगलवार शाम को धनपतगंज में पद यात्रा कर क्षेत्र के मतदाताओं को सुलतानपुर से भय और अपराध खत्म करने का विश्वास दिलाया और लोगों को निष्पक्षता और निर्भीकता के साथ अपने मत का प्रयोग करने का आवाहन किया। पूरे मधुकरा से धनपतगंज की लगभग 2 कि0मी0 की पदयात्रा में डॉ0 सिंह के साथ सैकड़ों महिलाएं, बुजुर्ग और युवा शामिल रहे, जिनका जोश देखते ही बनता था।

पदयात्रा से पूर्व डॉ0 सिंह ने विकासखंड बल्दीराय और धनपतगंज क्षेत्रों में नुक्कड़ सभाओं के अलावा जनसंपर्क के माध्यम से अपने लिए जनसमर्थन मांगा. डॉ सिंह ने पारा बाजार, न्याय पंचायत पारा के ग्राम आलियाबाद, न्याय पंचायत इसौली की ग्राम चकरारी भीट, न्याय पंचायत हेमनापुर के ग्राम सैदुल्लापुर, ग्राम पिपरी साईनाथ, ग्राम हड़ौरा और ग्राम रामनगर में जनसंपर्क किया. इसके पहले डॉ सिंह ने न्यायपंचायत पारा के ग्राम गौरा, ग्राम भखरी और ग्राम बिरधौना में नुक्कड़ सभाओं को संबोधित किया. नुक्कड़ सभाओं में डॉक्टर सिंह ने सुल्तानपुर के मतदाताओं का आह्वान किया कि वह न्याय के लिए वोट दें, 

सम्मान के लिए वोट दें और देश में एक साफ-सुथरा और ईमानदार प्रधानमंत्री चुनने के लिए वोट दें. उन्होंने कहा कि यह देश का चुनाव है, देश के प्रधानमंत्री का चुनाव है और देश में एक मजबूत सरकार के लिए चुनाव है. डॉ सिंह ने कहा कि यदि कांग्रेस की सरकार आती है तो हर गरीब के खाते में सीधे ₹72000 सालाना आएंगे, हर बच्चे को12वीं तक की मुफ्त शिक्षा मिलेगी, सभी सरकारी पद2020 तक भर दिए जाएंगे और सरकारी नौकरियों में महिलाओं को समुचित प्रतिनिधित्व देने के लिए आरक्षण दिया जाएगा.

डॉ सिंह ने कहा कि सुल्तानपुर की जनता ने मुझे 2009 में अपना प्रतिनिधित्व चुन कर मुझमें जो विश्वास जताया था, मैंने उस कसौटी पर खरा उतरने की पूरी कोशिश की. उन्होंने कहा कि सुल्तानपुर में बने कई सारे फ्लाईओवर, गोमती नदी पर बने अनेकों पुल और सुलतानपुर में ट्रामा सेंटर की बिल्डिंग एक सांसद के रूप में मेरी विकासवादी सोच की जीती जागती मिसाल है. मेरे चाहने के बावजूद यह ट्रामा सेंटर अभी तक शुरू नहीं हो सका

क्योंकि 2014 में जो सांसद के रूप में चुने गए उन्होंने इस ट्रामा सेंटर को प्राथमिकता के आधार पर शुरू करने में कोई रुचि नहीं दिखाई और  सुल्तानपुर को लावारिस छोड़ कर दूसरे संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए चले गए .उन्होंने कहा कि यदि जनता इस बार मुझे मौका देती है तो मैं वादा करता हूं कि सुल्तानपुर में उद्योग धंधे स्थापित करूंगा, गोमती नदी के घाटों का सौंदर्यीकरण करूंगा, गोमती नदी के प्रवाह को सुनिश्चित करने के लिए काम करूंगा,

 सुल्तानपुर में चीनी मिल की क्षमता बढ़ाने के लिए काम करूंगा, और सुल्तानपुर के किसानों को उन्नत तरीके से खेती करने का प्रशिक्षण मिले, यह सुनिश्चित करूंगा. डॉ संजय सिंह के कार्यक्रमों में  मुख्य रूप से  बबलू सिंह सैनी, जितेंद्र सिंह, दयाशंकर दुबे, चमन लाल,  अकबर रजा, मोहम्मद इमरान खान,कन्हैया लाल यादव, जगदीश यादव, मोनू खान, जुनैद अहमद,  रतीब खान मुख्य रूप से उपस्थित थे.

उधर डॉ संजय सिंह के समर्थन में उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री डॉ अमीता सिंह ने भी थाना गोसाईगंज के ग्राम दर्जीपुर,न्याय पंचायत फुलौना के ग्राम फुलौना, न्याय पंचायत सैदखानपुर के ग्राम शैलखा, न्याय पंचायत कोहड़ा के ग्राम भरथीपुर, न्याय पंचायत वल्लीपुर के ग्राम सरवन में नुक्कड़ सभाएं कीं. उन्होंने कहा कि आप हमें जीत कर लाइए और सुल्तानपुर में शांति व्यवस्था, सुल्तानपुर के नागरिकों की सुरक्षा और सुल्तानपुर के लोगों को न्याय सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी हम  निभाएंगे.

डॉ अमिता सिंह के कार्यक्रमों में कमलनयन वर्मा, इंद्र कुमार मिश्रा,फैजान खान, सुरेंद्र शुक्ल, रवींद्र मिश्र,  एनएसयूआई यूपी ईस्ट के प्रभारी शौर्यवीर सिंह, ज़मा खान, धर्मराज मिश्रा, एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष मानस तिवारी मुख्य रूप से उपस्थित थे.

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments