गैर इरादतन हत्या एवं दुष्कर्म में आरोपियों की जमानत खारिज

गैर इरादतन हत्या एवं दुष्कर्म में आरोपियों की जमानत खारिज

गैर इरादतन हत्या एवं दुष्कर्म में आरोपियों की जमानत खारिज

सुलतानपुर 

 गैर इरादतन हत्या एवं फर्जीवाड़े समेत अन्य गंभीर मामलो में आरोपियों की तरफ से जमानत अर्जी प्रस्तुत की गयी। जिस पर सुनवाई के पश्चात एडीजे चतुर्थ की अदालत से दो आरोपियों को राहत मिली है,शेष आरोपियों की जमानत अर्जी अदालत ने खारिज कर दी है। 

   मामला गोसाईगंज थाना क्षेत्र के डीह ढग्गूपुर गांव से जुड़ा है। जहां के रहने वाले ऋषभ सिंह के खिलाफ वादिनी रामरती ने अपने पति की गैर इरादतन हत्या के मामले में मुकदमा दर्ज कराया। इसी मामले में आरोपी ऋषभ सिंह की तरफ से प्रस्तुत जमानत अर्जी को जिला जज ने खारिज कर दिया है। 

दूसरा मामला कोतवाली नगर क्षेत्र से जुड़ा है,जहां पर हुए फर्जीवाड़े के मामले में आरोपी मो.आलम व मो.जीशान की तरफ से एडीजे चतुर्थ की अदालत में जमानत अर्जी प्रस्तुत की गयी। जिस पर सुनवाई के दौरान अभियोजन पक्ष ने जमानत पर विरोध जताया,वहीं बचाव पक्ष के अधिवक्ता अरविंद सिंह राजा ने आरोपों को निराधार बताते हुए जमानत की मांग की। उभय पक्षों को सुनने के पश्चात जमानत के लिए पर्याप्त आधार पाते हुए सत्र न्यायाधीश मनोज कुमार शुक्ल ने आरोपियों की जमानत मंजूर कर ली है।

 तीसरा मामला लंभुआ थाना क्षेत्र से जुड़ा है। जहां पर हुए दुष्कर्म के मामले में आरोपी एजाज की तरफ से जिला जज की अदालत में जमानत अर्जी प्रस्तुत की गयी। जिस पर सुनवाई के दौरान बचाव पक्ष ने आरोपों को निराधार बताया,वहीं अभियोजन पक्ष से जिला शासकीय अधिवक्ता तारकेश्वर सिंह व निजी अधिवक्ता आर्तमणि मिश्र ने जमानत पर विरोध जताया। तत्पश्चात अदालत ने जमानत खारिज कर दी। 

 

 

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments