गोवंश आश्रय स्थल/कांजी हाउस लम्भुआ में आवश्यक व्यवस्थाएं पूर्ण - अपर मुख्य अधिकारी

गोवंश आश्रय स्थल/कांजी हाउस लम्भुआ में आवश्यक व्यवस्थाएं पूर्ण - अपर मुख्य अधिकारी

सुलतानपुर 01 अप्रैल, अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत सुलतानपुर अपने पत्र 31 मार्च द्वारा जिलाधिकारी को अवगत कराया है कि अस्थायी गोवंश आश्रय स्थल/कांजी हाउस लम्भुआ का उनके द्वारा निरीक्षण किया गया, जिसमें उनकी आख्या में दर्शाया गया है कि उक्त गोवंश आश्रय स्थल में संरक्षित गोवंशों के रख-रखाव एवं भरण- पोषण हेतु चारा, भूसा, खरी व पानी हेतु जेट पम्प की समुचित व्यवस्था की गयी है तथा 30 मार्च को उनके द्वारा मौके पर उपस्थित रहकर संरक्षित पशुओं के लिये छाया की भी व्यवस्था करा दी गयी है। 

जिलाधिकारी दिव्य प्रकाश गिरि ने अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत को निर्देशित किया गया कि अमर उजाला हिन्दी दैनिक समाचार में प्रकाशित समाचार शीर्षक ‘‘आश्रय स्थल में तीन दिनों में पांच गोवंश की मौत‘‘ की जाॅच करायी गयी, जिसमें अस्थायी गोवंश आश्रय स्थल/कांजी हाउस लम्भुआ में 42 गोवंश संरक्षित पाये गये। अपर मुख्य अधिकारी, जिला पंचायत उदय शंकर सिंह की आख्या में संरक्षित पशुओं के भरण-पोषण हेतु भूसा, चूनी, खरी के साथ पानी के लिये जेट पम्प आदि की समुचित व्यवस्था उपलब्ध है तथा कांजी हाउस में साफ-सफाई/छाया व्यवस्था सुनिश्चित की जा चुकी है। 

अपर मुख्य अधिकारी श्री सिंह निरीक्षण के दौरान मौके पर पशु चिकित्सक द्वारा पशुओं के स्वास्थ्य के सम्बन्ध में कोई टिप्पणी नही की गयी न ही कोई उपचार रजिस्टर पाया गया। अमर उजाला में प्रकाशित उक्त खबर सत्यता से बिल्कुल परे है। अपर मुख्य अधिकारी द्वारा समाचार पत्र के प्रभारी को भी अवगत कराये जाने की आख्या प्रस्तुत की है। जिलाधिकारी के निर्देश के क्रम में उक्त अस्थायी गोवंश आश्रय स्थल में संरक्षित गोवंशों के रख-रखाव के निर्देश क्षेत्रीय स्तर के कर्मियों को तैनात कर दिये गये हैं।

Comments