नालियां बंद होने की वजह से सड़कों पर बिखरा है पानी, व्यापारियों को आक्रोश

नालियां बंद होने की वजह से सड़कों पर बिखरा है पानी, व्यापारियों को आक्रोश
  • कई बार विधायक व सम्बंधित अधिकारियों से लोग लगा चुके हैं गुहार
  • दर्जनों व्यवसायियों की दुकानें हो रहीं प्रभावित

लम्भुआ/सुल्तानपुर

लंभुआ तहसील कस्बे में नालियां चोक होने के कारण गंदा पानी सड़कों पर बिखरा पड़ा है । संबंधित अधिकारियों को भी इस विषय में सूचना दी गई किंतु कोई सकारात्मक कार्यवाही नहीं हुई। जिसको लेकर व्यापारियों व कस्बे वासियों में काफी रोष है। 

कस्बे में सर्वोदय चौराहे पर राष्ट्रीय राजमार्ग की उत्तर पटरियों पर करीब दर्जनों दुकानों के सामने नालियां बंद पड़ी होने की वजह से गंदा पानी सड़क की पटरिया पर फैला हुआ है जिसकी वजह से सिर्फ व्यवसाय ही नहीं प्रभावित हो रहा बल्कि वहां पर निवास करने वाले लोगों को कई समस्याओं से भी जूझना पड़ रहा है। गंदे पानी की वजह से बैक्टीरिया उत्पन्न हो रहे हैं जिससे गंभीर बीमारी होने का खतरा बना हुआ है। बिखरे पानी को लेकर पीड़ित लोगों ने कई बार अधिकारी व वर्तमान विधायक से शिकायत भी की किंतु कार्यवाही के नाम पर सिर्फ दिलाशा ही दिया गया। वर्तमान में ग्राम प्रधान से जब लोगों ने इस समस्या को लेकर अपनी बात कही

तो ग्राम प्रधान ने,  यह कार्य लोक निर्माण विभाग के अंतर्गत आता है, कहकर जिम्मेदारी से मुंह मोड़ लिये। जनता बेबस होकर कई महीनों से कभी इस अधिकारी के पास तो कभी उस अधिकारी के पास, कभी इस प्रतिनिधि के पास तो कभी उस प्रतिनिधि के पास भटक रही हैं। अब आखिर मजबूर बेसहारा लोग किसके पास जाएं किस से अपना दुख सुना कर अपनी परेशानी का निस्तारण करवाएं। स्थानीय लोगों का कहना है कि बहुत पहले लगभग 3 महीने में एक बार नालियों को साफ कर दिया जाता था किंतु अब काफी दिनों से ना तो कोई सफाई कर्मी आता है और ना ही शिकायत करने के बाद संबंधित अधिकारी व अथवा विधायक कोई भी इस विषय पर कोई कार्यवाही नहीं कर रहा है। परेशान लोगों ने कहा है कि यदि हमारी परेशानी दूर नहीं की जाती है तो हम सड़क जाम कर प्रदर्शन करेंगे।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments