धूमधाम से गणपति बप्पा की मूर्ति का हुआ विसर्जन, खासी संख्या में भक्त हुए शामिल

धूमधाम से गणपति बप्पा की मूर्ति का हुआ विसर्जन, खासी संख्या में भक्त हुए शामिल

लम्भुआ/सुल्तानपुर

लंभुआ तहसील क्षेत्र के बेदूपारा गांव में गणेश चतुर्थी के दिन गणपति भगवान की मूर्ति स्थापित की गई। जिससे पूरे क्षेत्र के लोगों ने भक्ति और श्रद्धा के साथ गणेश भगवान का 10 दिन तक सेवा एवं भजन आदि किए।

 लंभुआ कस्बे से सटे बेदूपारा गांव में बाल गोविंद मौर्य ने गणेश चतुर्थी के दिन गणेश भगवान की मूर्ति की स्थापना की। 10 दिन तक पूरे श्रद्धा के साथ भगवान गणेश की सेवा की। शाम को भजन कीर्तन के साथ साथ प्रसाद वितरण का भी कार्यक्रम किया गया। भारी संख्या में गणपति बप्पा के दर्शन के लिए लोग इकट्ठा हुए। 11 वे दिन भगवान गणेश  की प्रतिमा को भक्तों ने नम आंखों से गणपति बप्पा मोरया के नारों के साथ -साथ गाजे बाजे और अबीर गुलाल उड़ाते हुए सहृदय विदाई दिए। और क्षेत्र के ही धोपाप धाम में स्थित आदि गंगा गोमती के पवित्र तट पर गणेशप्रतिमा को सभी ने नम आंखों से अंतिम विदाई की।

अंकित मौर्य ने गणपति बप्पा की मूर्ति स्थापना से लेकर मूर्ति विसर्जन तक पूरे मन और श्रद्धा से सेवा की। उन्होंने बताया  भगवान श्री गणेश जी की मूर्ति विगत 5 वर्षों से स्थापित कर हम पूरा परिवार उनकी सेवा करते हैं । पूजन वंदन एवं विसर्जन में प्रभुनाथ मौर्य, सुभाष मौर्य, राम तीरथ मौर्य,  विकास, अंकुल, अनूप, प्रिंस, संगम, आदि भक्तों के साथ साथ ग्राम वासियों का भी सहयोग रहा।

 

Comments