नवमी के दिन भगौतीपुर धाम में लगा भक्तों का तांता

नवमी के दिन भगौतीपुर धाम में लगा भक्तों का तांता
  • पांच अलग-अलग कुंड पर सात चरणों में भक्तों ने किया हवन।
  • प्रत्येक रविवार भारी संख्या में भक्त करते हैं दर्शन, मनोकामनाएं होती हैं पूर्ण।

लम्भुआ/सुल्तानपुर:-

नवरात्रि के आखिरी दिन माता रानी के विभिन्न मंदिरों पर भक्तों का खासी संख्या में स्नेह के साथ जमावड़ा देखने को मिला। लंभुआ तहसील क्षेत्र के भगवतीपुर उत्तर गांव में स्थित मां सत्य नारायणी धाम पर भक्तों का तांता भोर से ही लगा रहा। हजारों की संख्या में भक्तों ने माता रानी का दर्शन किया और अपने सुख एवं कल्याण की कामना की। मंदिर के सामने पांच हवन कुंड बनाकर भक्तों ने बारी बारी से सात चरण में मैया रानी को हवन अर्पण किया।

सुबह से ही सुल्तानपुर ही नहीं अगल-बगल के जिलों से लोग आकर के हलवा पूरी मंदिर परिसर में बनाकर मैया रानी को भोग लगाकर उनके समक्ष अपनी मनोकामना रखते हैं। अष्टमी की रात्रि से ही नवमी के दिन वितरित  किए जाने वाले प्रसाद  को बनाने की व्यवस्था शुरू की गई थी जिसमें मां सत्यनारायणी सेवा समिति के अध्यक्ष राजेश यादव के साथ  सभी कार्यकर्ताओं ने खूब मेहनत की और सुबह  भक्तों के बीच  हलवा पूरी का प्रसाद सप्रेम वितरित किया गया ।

मंदिर के पुजारी सूर्यपाल यादव ने बताया यहां पर जो भी सच्ची श्रद्धा से आता है उसकी सारी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं। सैकड़ों की संख्या में ऐसे लोग हैं जिनका यहां से दुख कटा है। यहां एक मां सत्यनारायणी सेवा समिति के नाम से समिति संचालित की जाती है

जो हमेशा सामाजिक कार्यों में अग्रसर रहने के साथ-साथ मंदिर में होने वाले सभी कार्यक्रमों में तन मन धन से लगे रहते हैं। मौके पर राजेश कुमार यादव राकेश यादव शिवकुमार रमेश गुड्डू आशीष मनीष संतोष प्रदीप रवींद्र नरेंद्र विकास सिंह हरिशंकर डॉ. राजकुमार राजू विश्वकर्मा एवं पूरी समिति व क्षेत्र वासियों ने पूरी मेहनत से धाम में आए हुए भक्तों की सेवा की।

 

 

Comments