एटीएम कार्ड जेब में  फिर भी बैंक खाते से चोरों ने उड़ाए 37 हजार

एटीएम कार्ड जेब में  फिर भी बैंक खाते से चोरों ने उड़ाए 37 हजार

लंभुआ/ सुलतानपुर

बैंक खाते से चोरों ने अब नए तरीके से धन को उड़ाना शुरू कर दिया है। जहां एक तरफ खाता एटीएम डेबिट कार्ड ओटीपी और पिन संबंधित जानकारी को गुप्त रखने के लिए बैंक ग्राहकों को सुझाव देता है तो वहीं बैंक खातों में सेंध लगाने वाले चोरों ने नया तरीका अख्तियार कर लिया है। एटीएम कार्ड ग्राहक के जेब में रखा हो फिर भी खाते से धनराशि गायब हो जाती है ।

एक ऐसा ही मामला लंभुआ कोतवाली क्षेत्र से सामने आया है। जहां पर लंभुआ तहसील क्षेत्र के जमखुरी गांव निवासी राजेश सिंह के खाते से चोरों ने  ₹37 हजार उड़ा दिए। राजेश सिंह ने बताया कि 15 अक्टूबर को उन्होंने अपने एक विश्वसनीय को एटीएम से ₹10000 रुपए निकालने के लिए भेजा था लेकिन एटीएम में पैसे में होने की वजह से पैसा नहीं निकला,

तो वह व्यक्ति एटीएम कार्ड उन्हें वापस कर दिया। उसी रात राजेश के मोबाइल पर खाते से तीन ट्रांजैक्शन के मैसेज आए जिसमें ₹25000 निकाले गए थे। सुबह जब उन्होंने मैसेज देखा तो यह सोच कर अनदेखा कर दिया कि किसी कारणवश पैसे कटे होंगे वापस आ जाएंगे क्योंकि इसके पहले भी एक बार पैसा कटा था, दूसरे दिन वापस आ गया था।

लेकिन अगले दिन पुनः ₹12 हजार खाते से कटने के मैसेज आने पर राजेश घबरा गए और तुरंत बैंक पहुंचे। आनन-फानन में बैंक मैनेजर ने पीड़ित के खाते को बंद कर थाने पर तहरीर देने के लिए कहा। जिसके बाद पीड़ित राजेश ने थाने पर तहरीर दी। पुलिस ने तहरीर दर्ज कर कार्यवाही का भरोसा दिया।

Comments