कीचड़ से भरे रास्ते पर चलना मुश्किल, ग्रामीणों में आक्रोश

कीचड़ से भरे रास्ते पर चलना मुश्किल, ग्रामीणों में आक्रोश
  • कई बार की जा चुकी है शिकायत किंतु परिणाम शून्य।
  • न ग्राम प्रधान सुर में है ना विकासखंड के अधिकारी।

सुल्तानपुर/मोतिगरपुर :-

मामला विकास खण्ड मोतिगरपुर के  दो ग्राम पंचायतों के बीच का सामने आया है। ग्राम सभा डडवा कला के रौता तिवारी के पूरा से निकली मिट्टी की सडक मोतिगरपुर ग्राम सभा से होती हुई मोतिगरपुर चौराहा पर सुल्तानपुर से शाहगंज रोड पर निकली है,

जिस पर हजारों लोगों का आवागमन चौबीसों घंटे लगा रहता है लेकिन इस मिट्टी की सडक की  स्थिति इतनी गम्भीर है कि ग्रामीण और बाहरी जनता आने-जाने भयत्रस्त हो रही है कि जाओ अपने बायें से तो अपने आप ही दाये हाथ की तरफ पहुंच जाते है । इस सडक की मरम्मत करने के लिए कई बार ग्राम सभा  मोतिगरपुर के प्रधान चन्द्र मणि पाण्डे (बबलू पाण्डे) से और डडवा कला के प्रधान कपिल देव यादव से कहा गया लेकिन इस मिट्टी की सडक का काम करने के लिए न तो मोतिगरपुर के प्रधान तैयार है और न ही डडवा कला के प्रधान तैयार है। 

सरकार द्वारा किए जाने वाले कई ऐसे कार्य हैं, जैसे स्वच्छ भारत अभियान के तहत शौचालय कार्य, आने-जाने की सडक-खडंजा, पानी निकालने के लिए नाली  ऐसे ही नाना प्रकार की योजनाहै लेकिन प्रधान ग्राम सभा की जनता की हित का कार्य नही करना चाहते है ।  

जबकि अन्य किसी भी ग्राम पंचायत मे सडक की ऐसी दशा नही होगी जैसा कि डडवा कला का हाल है। जिसकी शिकायत कई बार विकास खण्ड के समस्त आला अधिकारियों से की गई लेकिन कोई भी अधिकारी प्रधान के ऊपर सडक बनवाने की चर्चा भी नहीं करते, जबकि अन्य ग्राम पंचायतों मे मिट्टी की सडक देखने को नहीं है

लेकिन डडवा कला के तिवारी के पूरा को मोतिगरपुर से मिलाने वाली सडक की बहुत से जर्जर स्थिति है। आखिर कब होगा यहां की जनता का कल्याण?

Comments