गांव के खलिहान की जमीन पर दबंगों का अतिक्रमण हैं

स्वतंत्र प्रभात अम्बेडकरनगर

अमित सिंह


जिले के जलालपुर विकासखंड के ग्राम कजपुरा निवासी अब्दुल्ला कलाम पुत्र स्वर्गीय मोहम्मद हनीफ ने खलिहान एवं गड्ढा की गाटा संख्या 573/०.०203 एवं 577/०.०44जमीन पर अवैध कब्जे की शिकायत जिलाधिकारी से भी कर चुके हैं।

और जिलाधिकारी ने टीम गठित कर घटनास्थल का सही पैमाना कर खलिहान एवं गड्ढे की जमीन को सुरक्षित कराने का निर्देश दिया था लेकिन निचले स्तर के कुछ कर्मचारियों की मिलीभगत से और दबंग अपने दबंगई के बलबूते खलिहान एवं गडडे की जमीन पर अतिक्रमण किए हुए हैं ।

सूत्रों के सूचना की आधार पर  अभी भी दबंगों का कब्जा वहां पर है । धरातलीय मुआयना किया जाए तो खलिहान एवं गडडे पर अतिक्रमण का खेल जारी है । शिकायतकर्ता ने बताया कि गांव के तीन लोगों ने अवैध रूप से पक्का मकान बनवा कर जमीन पर अवैध रूप से काबिज हैं ।

शिकायतकर्ता ने डीएम से जांच कराकर दोषियों के विरुद्ध कार्यवाही की पुनः मांग की हैं । अतिक्रमण के पीछे किसका हाथ है यह तो जांच का विषय है ?


 गांव के कुछ निवासियों का कहना था कि प्रधान के मिलीभगत से हो रहा है और प्रधान से कहने के बावजूद कोई सही से पहल नहीं कर रहे हैं । अब इन आरोपों में कितनी सत्यता हैं यह तो प्रधान के बयान के बाद ही निश्चित हो पाएगा । प्रधान के मोबाइल पर बात करने की कोशिश की गई लेकिन फोन स्विच ऑफ बता रहा था ।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments