स्वच्छता अभियान की धज्जियां उड़ा रहे दबंग

स्वच्छता अभियान की धज्जियां उड़ा रहे दबंग



दो दर्जन घरो की नाली बन्द होने से सड़को पर भरा पानी


उन्नाव 

एक तरफ केन्द्र व प्रदेश सरकार गांव-गांव स्वच्छता अभियान चलाकर करोड़ो रूपया पानी की तरह बहा रही है तो दूसरी ओर ब्लाक नवाबगंज के एक गांव में माफियाओं द्वारा दबंगई के चलते सार्वजनिक नाली बन्द कर दी गयी है जिससे दो दर्जन से अधिक घरो का पानी खुलेआम सड़को पर बह रहा है और गांव में डेंगू, मलेरिया जैसी घातक बीमारियों की संभावनाएं बढ़ गयी है।

पीड़ितो ने तहसील दिवस में भी प्रार्थनापत्र दिया लेकिन अधिकारियों ने गोल-मोल सलाह देकर चलता कर दिया और समस्या का समाधान आजतक नहीं हुआ। मामला विकास खण्ड नवाबगंज के ग्राम इटकुटी विक्रमखेड़ा गांव का है। जहां दबंगो द्वारा लगभग 25 घरो की जलनिकासी वाली नाली बन्द कर दी

जिससे इन घरो का गंदा बदबूदार पानी गली व सड़क पर खुलेआम बह रहा है। ग्रामीणो ने बताया कि उन्होंने समाधान दिवस में कोतवाली अजगैन पहुंचकर स्वयं जिलाधिकारी को प्रार्थनापत्र दिया तथा तहसील हसनगंज जाकर तहसील दिवस में भी शिकायत की। अधिकारियों ने कोतवाली पुलिस व कानूनगो- लेखपाल को भेजकर चकरोड व नाली नापकर निकाल देने का आश्वासन भी दिया

लेकिन कार्यवाही आजतक नहीं हुई। आलम यह है कि नाली का गंदा पानी हनुमान मंदिर के सामने से लेकर बिन्दा प्रसाद दिनेश सन्तोष कन्हैया शत्रुघ्न जयप्रकाश बिशनू छंगा सानू प्रेम रामकैलाश लालबहादुर रामशंकर गनेश तेजपाल पुत्तन ओमप्रकाश व नन्नहके के दरवाजो पर लगे खडंजा पर भरा है।

जिससे गांव में डेंगू, मलेरिया जैसी बीमारियां फैलने का खतरा उत्पन्न हो गया है। पीड़ितो ने शासन-प्रशासन से न्याय की गुहार लगायी है। 
 

Comments