समाधान दिवस के दौरान उपजिलाधिकारी के सामने गुस्साए बुजुर्ग किसान ने लेखपाल को मारा थप्पड़

समाधान दिवस के दौरान उपजिलाधिकारी के सामने गुस्साए बुजुर्ग किसान ने लेखपाल को मारा थप्पड़

विजय कुमार यादव

बीकापुर अयोध्या

बीकापुर कोतवाली परिसर में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में पीड़ित बुजुर्ग किसान हल्का लेखपाल पर हमलावर हो गया।

      प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार को उपजिलाधिकारी एवं कोतवाली प्रभारी बीकापुर की उपस्थिति में बीकापुर कोतवाली परिसर में आयोजित समाधान दिवस में तहसील क्षेत्र अंतर्गत ग्राम सभा पातूपुर के मजरे दोहरी निवासी लगभग 85 वर्षीय बुजुर्ग किसान रामतेज वर्मा ने हल्का लेखपाल की कारगुजारी से परेशान होकर लेखपाल पर थप्पड़ जड़ दिया। हमले में लेखपाल का चश्मा टूटकर उन्हें लग जाने से चोटिल हो गये। 

हमले से गुस्साए मौके पर मौजूद अन्य लेखपालो ने हमलावर किसान को पकड कर पुलिस के हवाले कर दिया।  घटना उस समय हुई जब उपजिलाधिकारी बीकापुर बृजेन्द्र द्विवेदी कोतवाल रामचन्द्र सरोज तहसील क्षेत्र के लेखपाल राजस्व निरीक्षक नायब एवं कोतवाली पुलिस बल की मौजूदगी में क्षेत्र से आये फरियादियों की शिकायतें सुन रहे थे।   चोटहिल लेखपाल को पुलिस ने साथी लेखपालों की उपस्थित में बीकापुुुर सीएचसी में मेडिकल परीक्षण व उपचार कराया गया।

   लेखपाल संतोष दूबे की तहरीर पर आरोपी किसान रामतेज वर्मा के विरूद्व बीकापुर कोतवाली पुलिस ने अ0सं0 7/19 धारा 323 332 व 353 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया।

लेखपाल द्वारा दी गई तहरीर में हमले का कोई कारण नहीं बताया गया है।

   जबकि हमलावर रामतेज वर्मा का कहना है कि वह अपनी जमीन की पैमाइस कराने के लिए काफी दिनों से परेशान था।किन्तु लेखपाल द्वारा पैमाइश के लिए बार बार टालमटोल किया जा रहा था।उसकी भूमि की पैमाइश नहीं की गई।जिससे परेशान बुजुर्ग किसान की लेखपाल के प्रति काफी नाराजगी होने के कारण उसने हमला किया। हमलावर किसान पर आरोप है कि पिछले वर्ष भी गन्ने के पैसे का भुगतान ना होने से बुजुर्ग किसान ने संपूर्ण समाधान दिवस में जिला गन्ना अधिकारी की भी पिटाई कर चुका है।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Loading...
Loading...

Comments