कटहा में दो हजार लीटर क्षमता की लगायी गयी बी एम सी

कटहा में दो हजार लीटर क्षमता की लगायी गयी बी एम सी

जिला पंचायत सदस्य विनोद कुमार पांडेय ने फीता काटकर किया उद्घाटन

दुग्ध उत्पादन में समितियों को मिलेगी सहुलियत,आय में होगा इजाफा

                संवाददाता - अमित पाण्डेय

तरबगंज,गोण्डा-

कटहा ग्राम सभा में गोण्डा दुग्ध उत्पादन समिति द्वारा दो हजार लीटर की क्षमता वाली बी०एम०सी० लगाई गई। बी०एम०सी० का उद्घाटन जिला पंचायत सदस्य व विधायक प्रतिनिधि विनोद कुमार पाण्डेय द्वारा फीता काट कर किया गया।

इस अवसर पर गोण्डा दुग्ध संघ के जी०एम० इन्द्र भूषण सिंह नें बताया कि कटहा ग्राम सभा में दो हजार लीटर की क्षमता वाली बी०एम०सी० लगाई गई है। जिससे आस पास की दुग्ध उत्पादन समितियों का दूध यहां इकट्ठा किया जा सके और इस क्षेत्र से भी समिति को उच्च गुणवत्ता का दूध मिल सके।

बी०एम०सी० लगने से क्षेत्र के समिति संचालकों को लाभ होगा ही साथ ही साथ क्षेत्र के लोग अब सुबह शाम दोनो समय में अपना दूध समिति को दे सकेंगे। जिससे रोजगार का अवसर बढ़ेगा साथ ही साथ उनकी आय में भी इजाफा होगा।

उन्होंने यह भी बताया कि जहां क्षेत्र की समितियों को अधिक दुग्ध उत्पादन के समय दूध को संकलित कर जिला मुख्यालय पर पहुँचाने में काफी परेशानी होती और दूध के खराब होने की भी समस्या बनी रहती थी। बी०एम०सी० लगने से जहां समितियों को इन सब समस्याओं से मुक्ति मिलेगी वहीं पशु पालक अब अधिक दूध समिति को देकर अपनी आय में इजाफा कर सकेंगे।

इस अवसर पर बी०एम०सी० संचालक अमित पतिनाथ चौबे सहित सोनू तिवारी, लल्लन तिवारी, कृष्ण कुमार चौबे, पप्पू चौबे, विनोद चौबे, भीमसेन चौबे, राहुल चौबे, सुभाष चौबे, सनन्दन चौबे सहित क्षेत्र के विभिन्न दुग्ध समिति संचालक उपस्थित रहे।

Comments