ताइक्वांडो के विशेषज्ञों ने सिखाये आत्मरक्षा के गुर 

ताइक्वांडो के विशेषज्ञों ने सिखाये आत्मरक्षा के गुर 

अलीगढ़ 

अलीगढ मुस्लिम यूनिवर्सिटी की आंतरिक शिकायत समिति द्वारा परिसर में छात्राओं एवं महिला कर्मियों में यौन उत्पीड़न तथा भेदभाव के खिलाफ जागरूकता और संवेदनशीलता पैदा करने के उद्देश्य से चलाये जा रहे अभियान के तहत जेएन मेडीकल कालिज में आत्मरक्षा कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

जिसमें कराटे एवं ताइक्वांडो के विशेषज्ञों ने प्रतिभागियों को आत्मरक्षा के गुर सिखाने के अलावा कुछ बुनियादी तकनीक के बारे में बताया।


आंतरिक शिकायत समिति की प्रिजाइडिंग आफीसर प्रोफेसर शाहिना तरन्नुम तथा समिति सदस्य प्रो. संगीता सिंघल, डा. फरहा अशहर, सुश्री अदिला सुलताना और मुहम्मद तनवीर ने कार्य स्थल एवं अन्य स्थानों पर होने वाले यौन उत्पीड़न के बारे में बताते हुए कहा कि वह अपनी शिकायतों को आंतरिक शिकायत समिति के सामने भी रख सकती हैं और सुरक्षा उपायों के तरीकों से स्वयं भी अपनी सुरक्षा को सुनिश्चित कर सकती हैं।


प्रोफेसर शाहिना तरन्नुम ने कहा कि आंतरिक शिकायत समिति परिसर में यौन उत्पीड़न तथा भेदभाव के विरूध जागरूकता पैदा करने की अपनी प्रतिबद्वता में लगातार प्रयासरत हैं और इस प्रयास के तहत यूजीसी के दिशा निर्देशों के अनुसार परिसर में आत्म रक्षा के कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं।

उन्होंने मेडीकल कालिज में इस कार्यक्रम में आयोजन के लिए सहयोग करने पर डीन प्रो. आर माहेश्वरी व प्रिन्सिपल प्रो. शाहिद अली सिद्दीकी सहित शिक्षकों और छात्रों को धन्यवाद दिया।
 

Comments