डायल 100 तत्परता से टूटने से बचा सगाई का रिश्ता साथ बैठ कर कराया संपन गोंडा रिपोर्ट अशहद आरिफ खान

डायल 100 तत्परता से टूटने से बचा सगाई का रिश्ता साथ बैठ कर कराया संपन गोंडा रिपोर्ट अशहद आरिफ खान

धानेपुर थाना क्षेत्र एक रेतवागाड़ा गांव में मनचलों के चलते वैवाहिक रिश्ता टूटने के कगार पर पहुंच गया था।

दोनों पक्षों के बीच हाथापाई से लेकर मारपीट तक हुई। जिसमें दूल्हे के चाचा का सिर फट गया और कई बरातियों को चोटें आईसूचना पर पहुंची डायल 100 पुलिस टीम ने हालात को संभाल लिया बल्कि अपनी सूक्ष बूझ से समझा बुझाकर टूट रहे दो दिलों के रिश्ते को फिर से जोड़कर वैवाहिक कार्यक्रम संपन्न करा दिया। धानेपुर थाना क्षेत्र के रहने वाले राम चरित्र यादव के लड़के सूरज यादव की शादी इसी थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत रेतवागाड़ा के मजरा चिड़ियापुर के जंग बहादुर यादव की लड़की पूजा यादव से तय थी।

मंगलवार की देर शाम बारात आ चुकी थी। स्वागत सत्कार के बाद बारात वालों को द्वार पूजा के लिए बुलाया गया। डीजे के धुनों पर थिरकते बाराती दूल्हे के साथ द्वार पूजा के लिए पहुंचे थे। तभी कुछ लोग फरमाइशी गाना बजाने की मांग को लेकर बारातियों से भिड़ गए। इससे नाराज वर पक्ष ने द्वार पूजा से इंकार कर दिया। इस बात की सूचना समदा के रहने वाले बाराती मनोज कुमार ने डायल 100 को दी। जिस पर पहुंची पुलिस ने समझा बुझाकर द्वार पूजा के साथ ही वैवाहिक कार्यक्रम संपन्न कराया तो एक बार फिर से माहौल खुशगवार हो गया। डायल 100 के सीपी डीएन सिंह ने बताया कि टीम वापस आ गई तो पता चला कि कुछ देर बाद फिर से मारपीट हो गई है,

इस सूचना पर दोबारा पहुंचे तो देखा कि मार-पीट में वर पक्ष के दूल्हे के चाचा राम बहोर यादव पुत्र राजेंद्र प्रसाद यादव का सिर फट गया है। उनको तत्काल डायल 100 की टीम के द्वारा इलाज कराया गया और अपने सहयोग के लिए डायल 100 की दूसरी टीम 3432 के सदस्य कांस्टेबल अनुराग वर्मा और उनके सहयोगी को मदद के लिए बुलाया गया। मारपीट के जिम्मेदार आरोपी पिता-पुत्र को हिरासत में लेकर थाना धानेपुर को कार्रवाई के लिए सुपुर्द किया गया। इसके बाद वापस पहुंचकर टूटते हुए रिश्तों को जोड़ने की कवायद शुरू कर वर व कन्या पक्ष को समझा बुझाकर राजी कर वैवाहिक कार्यक्रम संपन्न कराया। 

 

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments