आग की लपेट में लगभग 33 घर हुए स्वाहा ।

आग की लपेट में लगभग 33 घर हुए स्वाहा ।

 नरेश कुमार गुप्ता

आग की लपेट में लगभग 33 घर हुए स्वाहा ।

रिपोर्ट धीरज नाग क्राइम संवाददाता सीतापुर।

थाना थानगांव

इलाके के लोनियन पुरवा गांव में आग लगने से लगभग  33 घर जलकर स्वाहा हो गये। जिसमें जिन ग्रामीणों के घर जलकर राख हो गए । तो उनका लगभग नगदी समेत लगभग 18 से 20 लाख के आस -  पास नुकसान होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

नगदी के साथ साथ  ग्रामीणों की 6 बकरिया ,दो भैसे व एक छोटा भैंस का बच्चा आग में जलकर खाक हो गया । यह घटना  थाना थानगांव के ग्राम पंचायत ग्वारी के मजरा लोनियन पुरवा की है। और यह घटना 6 मई 2019 दोपहर समय करीब लगभग 2:00 बजे के आस पास की है।

और  घटना उस वक्त घटी जब गांव के लोग अपना अपना वोट डालने गांव से बूथों पर गए हुए थे। और लगभग सभी लोगो के बच्चे ही गांव में अपने अपने घरों में रुके हुए थे। तभी अचानक गांव में अग्नी देव ने अपना रुद्र रूप लेकर 33 मकानो को अपने मुह के अन्दर लील लिया। और वही पर सूत्रों से मिली जानकारी मुताबिक  घटना की सूचना मिलते ही घटना स्थल पर सेवता विधायक ज्ञान तिवारी ने पहुंचकर ग्रामीणों से गांव के सम्बंध में जानकारी प्राप्त कर गांव के पीड़ितों का दुखदर्द बांटा ।

वही पर  राजस्व विभाग को भी सूचना देकर प्रधान से भोजन की व्यवस्था सुनिश्चित करा कर , लोगो को तिरपाल ,तथा 25, 25 किलो राशन कोटेदार से दिलाने की बात कही। और ग्रामीणों के तन पर कपड़ों के अलावा कुछ भी नही बच पाया।एवं कुछ मकानो मे बच्चो ने तथा महिलाओं ने किसी तरह जो भी बिस्तर व सामान निकाल पाये थे। तो उस समान को पास के खेतो मे लाकर डाला।

आग बुझाने आये अग्निशमन दल भी आग पर नही कर पा रहे काबू । और अग्निशमन दल एवं ग्रामीणों की मदद से गांव में लगी आग पर काबू पाकर आग को बुझा दिया गया।

 

Comments