किसानों की मांग पर गांवों में बनाये गए अस्थायी गौशाला

 किसानों की मांग पर गांवों में बनाये गए अस्थायी गौशाला

■ग्राम पिपरगंवा में दो व ग्राम गरौती में एक अस्थायी गौशाला का कराया निर्माण।

तिन्दवारी(बाँदा)

क्षेत्र के ग्राम पंचायतों में अन्ना पशुओं के लिए अस्थायी गौशाला का निर्माण कराया गया। गौशालाओ के निर्माण से किसानों के  चेहरे खिल उठे। अन्ना पशुओं से भयभीत किसानों ने देर आये दुरुस्त आये की तर्ज पर खुशी जाहिर की।

ग्राम पंचायत पिपरगंवा व गरौती के किसानों की कई दिनों से गौशाला की मांग को लेकर ग्राम विकास अधिकारी व प्रधान ने दो दिन के अंदर ही अस्थायी रूप से गौशाला का निर्माण कराकर गलियों एवं खेतों में घूम रहे अन्ना पशुओं को सुरक्षित कर दिया ,और वही उनके खाने-पीने की समुचित व्यवस्था भी की गई।

ग्राम पंचायत की ग्रामविकास अधिकारी पुष्पा प्रियदर्शिनी ने बताया कि ग्राम पंचायत पिपरगंवा में दो अस्थायी गौशाला बनाकर एक मे 37 व दूसरे में 64 अन्ना पशुओं को तथा इसी प्रकार ग्राम पंचायत गरौती में एक अस्थायी गौशाला का निर्माण कराकर खेतों में अन्ना घूम रहे 50 पशुओं को गौशाला में आश्रय दिया गया,और उनके चारे व पुआल की समुचित व्यवस्था भी की गई।इसी प्रकार ग्राम वासिलपुर में भी अस्थायी रूप से गौशाला का निर्माण कराया गया।

 

विश्व हिन्दू महासंघ ब्लाक टीम ने बचायी गौमाता की जान

■एसडीएम सदर के सहयोग से गौमाता को भिजवाया गौशाला।

कौशल किशोर विश्वकर्मा

तिन्दवारी(बाँदा)।

अन्ना जानवरों पर सूबे के मुखिया ने फरमान किया कि सड़क व खेतो में अन्ना जानवर मिलने पर जिले के आला अफसर नपेंगे। डीएम ने भी इसी तर्ज पर हवाई फरमान किया। लेकिन अन्ना जानवरों पर कोई अंकुश नहीं लग पा रहा है।

सोमवार की सुबह  तिन्दवारी कस्बे में स्थित कान्हा पशु आश्रय केंद्र से महज लगभग 100 मीटर की दूरी पर एक किसान के खेत मे एक गौमाता के प्रसव के दौरान उसका बच्चा फंस जाने से गौमाता अपनी अंतिम सांसे गिन रही थी।सोसल मीडिया पर खबर वायरल होने पर विश्व हिन्दू महासंघ तिन्दवारी की टीम फर्मासिस्ट को लेकर मौके पर पहुँच कर

गौमाता को प्रसव पीड़ा से निजात दिलायी तथा उसकी जान बचायी । फिर भी उसके बच्चे को नही बचाया जा सका।क्योंकि आवारा कुत्तों ने आधे निकले बच्चे को नोंच-नोंचकर खा गए। विश्व हिन्दू महासंघ के नगर मीडिया प्रभारी सूरज कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि उक्त गौमाता को एसडीएम सदर के सहयोग से  कान्हा पशु आश्रय केंद्र में  भेजा  गया ।

जंहा पर नगर पंचायत के जिम्मदरो ने विरोध भी किया।जिस पर एसडीएम सदर को अवगत कराया गया ।  इस दौरान विश्व हिन्दू महासंघ तिन्दवारी इकाई के नगर अध्यक्ष दुर्गेश शर्मा, ब्लॉक जिला सचिव बलबीर श्रीवास्तव,  ताराचंद नामदेव ,नगर उपाध्यक्ष राज अनुरागी ,नगर पृभारी प्रमोद गुप्ता गाय के इलाज में हर सम्भव मदद पर लगे रहे।

Comments