आधे गाँव की बिजली कटौती करके अपना कारखाना चलाता है संतोष

आधे गाँव की बिजली कटौती करके अपना कारखाना चलाता है संतोष

उन्नाव,यू०पी० -

गाँव में 100 से ज्यादा कनेक्शन है, जानकारी मिलने के अनुसार जेई की मिली भगत के कारण बिजली माफियाओं के आंतक से आधे गाँव के ग्रामीण परेशान रहते है,

ग्रामीण मुजफ्फर पुर सर्रा में नहीं कोई सुनने वाला है ग्रामीणों की परेशानी,बिजली विभाग ने तो ग्रामीण क्षेत्रों के लिये बडे बडे दावे किये लेकिन उन दावों में से एक भी दावा पूरा होते नजर नहीं आ रहा है । 

उर्जा मत्रीं श्रीकान्त शर्मा के द्वारा जारी किया गया हेल्पलाइन नम्बर 1912 कस्टमर केयर नम्बर पर कॉल करने पर सिर्फ अश्वासन दे दिया जाता है,कि आपकी शिकायत दर्ज कर ली गई है,पर 33 केवी.विद्युत पावर हाउस के स्टाफ पर कोई कार्यवाही व कोई दबाव नहीं डाला जाता है, जो कि बिजली सप्लाई दे सके।

कई बार ग्राम मुजफ्फर पुर सर्रा के ग्रामीणों ने पावर हाउस के जेई  को प्राथना पत्र भी दिया पर बिजली माफियाओं पर कोई भी कार्यवाही करने से जेई कतरा रहे है।

इतना ही नहीं बिजली माफियाओं के इस दृश्य में साफ नजर आ रहा है कि वास्तव में की आधे गाँव की लाईट सप्लाई बन्द करने का पूरा इन्तजाम नजर आ रहा है,ये ट्रांसफार्मर कारखाना के पास में ही लगा है और यह कारखाना घर के पास ही है जिससे बेखौफ होकर पूरे खाने की सप्लाई कुन्डी लगा कर चला रहा है।

ग्राम प्रधान व ग्रामीणों के कहने पर भी नही मानता है ये बिजली माफिया गाँव वालों से कहता है कि जॊ करना है कर लो मेरा रिस्तेदार. बिजली विभाग का अफसर है, मेरा कुछ नही कर पाओगे।

ग्रामीणों ने बताया कि बिजली माफिया कोई और नहीं इसी ग्राम मुजफ्फर पुर सर्रा का निवासी सन्तोष कुमार सैनी  पुत्र पुतान सैनी जिसने मीटर कनेक्शन तो सिर्फ सरकार को दिखाने के लिये करवा रखा  है,और जैसा कि साफ साफ यह देखने को मिल रहा है कि चक्की कारखाना कुन्डी लगी बाँस की डन्डीयों के द्वारा चलाया जा रहा है ,और साथ में सिढ़ी भी लगी हुई है,उक्त ग्रामीण इस ट्रांसफार्मर के जम्फर से बिजली कटौती से आधे गाँव के ग्रामीण आय दिन परेशान रहते है। 

ऐसे में सरकार को इस व विद्दुत अधिकारियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही करनी चाहिए और जेई पर भी सख्ती से कार्यवाई करनी चाहिए । ताकि सरकार के द्वारा जनता से ग्रामीण क्षेत्र में अठ्ठारह घंटे विजली आने का वादा पूरा हो सके ।

Comments